अध्यात्मवास्तु

अगर आपके हाथ से बार बार गिरती है ये चीजे तो होने वाला है कुछ अशुभ

कई बार हमारे जीवन में अक्सर ऐसी घटनाएं हो जाते हैं जिनका मैं अंदाजा भी नहीं होता लेकिन कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं जो हमारे भविष्य के बारे में हमें पहले से ही संकेत दे देती है। हालांकि इन बातों में कितना सच है या तो कोई नहीं जानता। लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि अगर हमारे हाथ से कुछ चीजें बार बार गिरे तो समझ लेना चाहिए कि यह हमारे लिए शुभ बात नहीं है। क्योंकि शास्त्रों के अनुसार अगर हमारे हाथ से यह चीजें गिरती है तो एक बुरा संकेत हमें दे देती है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि वह कौन सी चीजें है जिनका गिरना अशुभ माना जाता है।

मीठी चीज का गिरना :

Sugar
अगर हमारे हाथ से कोई मीठी चीज गिर जाती है तो यह आपके आने वाले समय के लिए नुकसानदायक साबित हो जाती है। मिठाई एनर्जी का स्रोत होता है। हमारे हाथ से मीठी चीज जैसे चीनी या कोई अन्य पदार्थ गिर जाए तो यह आर्थिक परेशानी का एक संकेत है। इसलिए इस बात का हमेशा ध्यान रखें जब भी आपके हाथ में कुछ मीठी चीज हो तो उसे अच्छी तरह कसकर पकड़ कर रखें।

नमक का गिरना :

वैसे तो बुजुर्गों की तरफ के अनुसार नमक को कभी भी नीचे नहीं गिरना चाहिए क्योंकि नमक को नीचे गिराने से घर में आर्थिक तंगी हो जाती है। अगर हम ज्योतिषियों की मानें तो अगर किसी के हाथों से नमक नीचे गिर जाता है तो उसके जीवन में परेशानियां आनी शुरू हो जाते हैं और कई बार कुछ ग्रह भी उसको परेशान कर सकते हैं इसलिए हाथ से नमक का गिरना अशुभ है।

इलायची का गिरना :

वैसे तो अगर हमारे हाथ से इलायची गिर जाए तो लोग इस बात की तरफ ध्यान नहीं देते। लेकिन हम आपको बता दे ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार इलायची का गिरना देखा जाए तो इसका सीधा संबंध हमारी सेहत से है। अगर आपके हाथ से इलायची गिर जाती है तो आपको अपनी सेहत के प्रति सावधानी बरतने की जरूरत है।

कांच का गिरना : Glass

हम अक्सर घर में कांच के गिलास का इस्तेमाल करते है। लेकिन कई बार गलास हमारे हाथ से टूट कर गिर जाता है और टूट जाता है। कांच के टूटने से हमारा किसी सगे संबंधी से रिश्ता खराब होने का एक संकेत होता है। अगर आपके साथ ऐसा होता है तो जरा अपने रिश्ते को संभाल कर रखें।

पूजा की थाली का गिरना :

Aarti Thaliअक्षर हम अपने घरों में पूजा करते हैं और कई बार पूजा की थाली हमारे हाथ से छूटकर गिर जाती है, अगर ऐसा आपके साथ होता है तो किसी विशेष देवता की आपके ऊपर नाराज की बनी हुई है इसलिए इसके लिए आपको अपने घर में एक बार हवन करा लेना चाहिए।  इससे वातावरण शुद्ध होता है तथा यह आपके दिमाग में सकारात्मक विचार भी लेकर आएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button