राशिफल

राशिफल 11 मई 2020 : बड़ा ही शुभ है आज का सोमवार भोले बाबा का नाम लेकर शुरू करे दिन, जानिए आज का राशिफल

Rashifal 11 May 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 11 May 2020

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) , चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, :

आज का दिन आपके लिए बड़ा ही शुभ है। मन में अधिक ऊर्जा की अनुभूति करेंगे। सामान्य बीमारियां परेशान कर सकती है। आज किसी अनजान शख्स से सलाह ना लें, नुकसान हो सकता है। परिवार के साथ मेलजोल सही रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) , , , , वा, वी, वू, वे, वो बो :

आजकल आपका पढ़ाई से ध्यान भटक रहा है। किसी काम को लेकर भागदौड़ करनी पड सकती है। कुत्ते को रोटी खिलाएं, घर में सुख-शांति बनी रहेगी। किसी नई जगह जाना पड सकता है। घर में किसी चीज की कमी महसूस करेंगे लेकिन आपकी इच्छा जल्द पूरी होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, , , , के, को, :

आप झूठी तारीफों के कारण उलझन में पड़ सकते हैं। कोई आपको पथ से गुमराह करने की कोशिश कर सकता है लेकिन कोई भी निर्णय सोच समझकर लें फिजूलखर्च हो सकता है। नौकरी में आपके काम की सराहना होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नए लोगों से दोस्ती के योग बन रहे हैं लेकिन नए मित्र बनाने से बचे घर के सभी सदस्य आपको डांट सकते है। कारोबार में कुछ लोग मददगार साबित होंगे। जो अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो शादी के लिए अनुचित समय है। पैसों के लेन- देन करने से आपको बचना चाहिए।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

छोटी-छोटी बातों को लेकर वे चिढ़ सकते हैं। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। क्रोध और वाणी पर संयम रखें। स्थायी संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। कोई दोस्त आपको स्वार्थी साबित कर सकता है, सावधान रहें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, , , , पे, पो :

virgo Astrology

अनावश्यक पैसा खर्च करना नुकसानदायक हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य को आपकी जरूरत रहेगी। क्रोध में लिए गए निर्णय कारण आपको पछताना पड़ सकता है। स्वास्थ्य सही रहेगा लेकिन खान पान पर ध्यान दे। आज के दिन मीठी चीजो का सेवन न करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी पालतू जानवर से सतर्क रहे हानि पहुंचा सकता है आज शिवलिंग पर जल चढ़ाना हितकर रहेगा बिगड़े काम बनेंगे। आपकी लव लाइफ में आज अच्छे बदलाव आ सकते हैं। घर के किसी सदस्य का स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकता है। पार्टनर आपकी भावनाओं की कदर करेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपके आय के साधन मजबूत होंगे। घुटनों सम्बंधित दिक्क्त हो सकती है। जीवन में कुछ अच्छे बदलाव होने के योग बन रहे हैं। काफी समय से अटके काम पूरे होंगे। बच्चों को समय जरूर दे और उनकी पढ़ाई पर विशेष नजर बनाये रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

वाहन के प्रयोग में लापरवाही न करें। किसी के लिए आपको गलतफहमी भी हो सकती है। विवाद से क्लेश होगा इसलिए झगडे से बचे। किसी कारणवश आप झूठ का सहारा ले सकते हैं। दुसरो के मामलो में न पड़े।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

Capricorn Astrology

परिवार के साथ झगड़ा हो सकता है लेकिन कुछ समय बाद मामला सामान्य हो जाएगा। कोई बुजुर्ग आपको डांट सकता है। आर्थिक स्थिति में कुछ बड़े बदलाव होने के योग हैं। भोले बाबा के दर्शन करने मंदिर जरूर जाएँ ताकि आपकी नकारात्मक ऊर्जा आप पर हावी न हों।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आप बड़े ही विनम्र स्वभाव के इंसान है इसलिए लोग आपका जमकर फायदा उठाते है। स्वयं की देखभाल करने की जरूरत है नहीं तो मानसिक तनाव बढ़ सकता हैं। किसी को पैसा उधार देने से बचें। खान-पान पर नियंत्रण रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, , , , दे, दो, चा, ची :

परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियों में वृद्धि आपको तनाव दे सकती है। जल्दबाजी में कोई नया निवेश न करें। यात्रा का कोई कार्यक्रम भी बना सकते हैं। पुरानी उधार वापिस आ सकती है। रुके हुए कामों की शुरुआत हो सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 11 May 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : चाणक्य नीति : सुबह भूलकर भी ना देखें इन लोगों का मुँह, खुल जाते है कंगाल होने के रास्ते

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button