सामाजिक खबरें

दूल्हे ने अपने शादी के कार्ड पर छपवाई ऐसी चीज, आने वाले मेहमान पढ़कर दंग रह गए

अभी कुछ ही महीने हुए हैं तीन विवादास्पद कृषि कानून के खिलाफ किसान विरोध खत्म हुए। परंतु अभी भी न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी देने किसानों की जारी है। इसी न्यूनतम समर्थन मूल्य एमएसपी को लागू करने की मांग से जुड़े हरियाणा के एक व्यक्ति ने अपनी शादी से 2 सप्ताह पहले 1500 विवाह कार्ड प्रिंट करवाया है। जिसके माध्यम से उस व्यक्ति ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध करने का एक नया और अनूठा तरीका चुना है।

विवाह फिल्म की तरह अनोखी शादी

किसानों के बहुत बड़े समर्थक हैं :

यह मामला है हरियाणा के भिवानी जिले की जहां के रहने वाले प्रदीप काली रामना परिणय सूत्र में बंधने जा रहे हैं। वह किसानों के बहुत बड़े समर्थक हैं इसी के तहत 1500 कार्ड छपवाएं हैं। अपने शादी के कार्ड में प्रदीप ने,’जंग अभी जारी है, एमएसपी की बारी है’ छपवाया है इसके साथ साथ एक ट्रैक्टर का चित्र और नो फार्मर नो फूड को दर्शाने वाला एक साइन बोर्ड भी डलवाया है।

समर्थन का जरिया शादी के कार्ड को बनाया :

जब प्रदीप से इस बारे में पूछा गया तब प्रदीप ने कहा कि मैं किसानों का बहुत बड़ा समर्थक हूँ। मैं अपने शादी के कार्ड के जरिये यह बताना चाहता हूँ कि हमारी लड़ाई अभी पूरी नहीं हुई है,जब तक किसानों को MSP अधिनियम के तहत एक कानून सरकार पास नहीं कर देती तब तक किसानों की जीत अधूरी है।किसानों का बलिदान तब ही पूरा होगा जब MSP पे गारंटी कानून बनेगा।

उन्होंने कहा कि 13 महीना चले किसानों के विद्रोह प्रदर्शन में मैं दिल्ली के सीमाओं पर किसानों का हौसला बढ़ाने बहुत बार गया और उनके साथ बैठा और आगे भी उनकी मांग का पूरा समर्थन करता रहूंगा। उसी के तहत मैंने अपनी शादी में एक ऐसा कार्ड छपवाया है जिसमें किसानों के हक के लिए बातें लिखी हुई है।

यह भी पढ़ें : शादी में दुल्हन के साथ दूल्हे की बहन ने किया ऐसा मजाक कि शहनाई की जगह छा गया मातम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button