धर्म-कर्म

अगर ऐसे सपने आएं तो समझ लीजिए कि भविष्य में हो सकती है धन और स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं

वैसे तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार इंसान नींद में कई तरह के सपने देखता है और हर सपने का कोई न कोई अलग मतलब होता है। यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो आप नींद में जो भी सपने देखते है उनका कोई न कोई अर्थ जरूर होता है। फिलहाल तो हम आपको ये बताना चाहते है कि अगर आपको ऐसे सपने आएं तो समझ लीजिए कि आपको भविष्य में स्वास्थ्य और धन से जुड़ी कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है । जी हां कुछ सपने ऐसे होते है जिन्हें काफी शुभ माना जाता है तो कुछ सपने देखना अशुभ भी माना जाता है। तो चलिए अब आपको उन सपनों के बारे में बताते है, जिन्हें देखना शुभ नहीं माना जाता।

अगर ऐसे सपने आएं तो हो जाएं सावधान :

सपने में जानवरों का झुंड दिखना: बता दे कि सपने में बहुत सारे जानवरों को एक साथ देखना शुभ नहीं माना जाता और इसका मतलब ये है कि आने वाले समय में आपको स्वास्थ्य संबंधी कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए जब भी आपको ऐसे सपने आएं तो अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधान हो जाएं और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखे। बता दे कि अगर आप इस सपने के बुरे प्रभाव से बचना चाहते है तो किसी जरूरतमंद व्यक्ति को लाल कपड़ा ज़रूर दान करे।

इन सपनों का दिखना होता है अशुभ :

सपने में काली बिल्ली का दिखना : गौरतलब है कि सपने में काली बिल्ली का दिखना शुभ नहीं माना जाता और ऐसा सपना देखना काफी अशुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब ये है कि आपके जीवन में कोई बुरी घटना घटने वाली है, जिससे आपको शारीरिक और मानसिक रूप से काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बता दे कि अगर आपको ऐसा सपने दिखाई दे तो शिवलिंग पर जल से अभिषेक जरूर करे, इससे सपने का बुरा प्रभाव काफी हद तक कम हो जायेगा।

ऐसे सपने दिखने पर जरूर करे ये उपाय :

कपड़े पर पीला दाग दिखना : बता दे कि अगर आप कोई ऐसा सपना देखते हो, जिसमें किसी कपड़े पर पीला दाग लगा हो, तो इसका मतलब ये है कि आपको धन हानि हो सकती है। जी हां अगर आपको ऐसा सपना आता है, तो आपको धन संबंधी मामलों को लेकर सोच समझ कर ही फैसला करना चाहिए और सावधान रहना चाहिए। इस सपने के बुरे प्रभाव से बचने के लिए सुबह उठ कर स्नान करने के बाद लक्ष्मी जी का पूजन जरूर करे और फिर लाल कपड़ा चढ़ाएं।

अब यूं तो नींद में सपने देखना लाजिमी सी बात है, लेकिन अगर आपको ऐसे सपने आएं तो आपको तुरंत सावधान हो जाना चाहिए और ये उपाय जरूर करने चाहिए। दोस्तों आपको ये जानकारी कैसी लगी, इस बारे में हमें अपनी राय जरूर दीजियेगा।

यह भी पढ़ें : आचार्य चाणक्य के अनुसार ये काम करने वाले लोग जीवनभर रहते है कंगाल, नहीं होती उनके हाथों में बरकत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button