बॉलीवुड

लॉकडाउन की वजह से तारक मेहता के जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी को हुआ इतने लाख का नुक्सान

ये तो सब जानते है कि कोरोना वायरस और लॉक डाउन के कारण सभी सीरियल्स और फिल्मों की शूटिंग फिलहाल रुकी हुई है। हालांकि अब एक दो सीरियल्स की शूटिंग शुरू हो चुकी है, लेकिन फिर भी बहुत से टीवी कलाकार ऐसे है जो अब भी अपने शो की शूटिंग शुरू होने का इंतजार कर रहे है। जैसे कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल का किरदार निभाने वाले कलाकार दिलीप जोशी, जिन्हें लॉक डाउन की वजह से करीब नब्बे लाख रूपये का नुक्सान हो चुका है।

Dilip Joshi

शो की शूटिंग रुकने से दिलीप जोशी को हुआ इतना नुक्सान :

गौरतलब है कि दिलीप जोशी पिछले सवा तीन महीने से अपने घर पर ही है और बाकी कलाकारों की तरह शो के दोबारा शुरू होने का इंतजार कर रहे है। जी हां तारक मेहता शो की शूटिंग फिलहाल कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से कई महीनों से बंद है। जिसके कारण इस शो के सभी कलाकारों को शो में काम करने के लिए जो फीस मिलती थी, वो मिलनी भी अब बंद हो चुकी है। खास करके जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी जो एक एपिसोड के लिए काफी बड़ी रकम लेते है।

Dilip Joshi

एक एपिसोड के लिए इतनी फीस लेते है जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी :

बता दे कि दिलीप जोशी को हर एपिसोड के लिए करीब डेढ़ लाख रूपये की रकम मिलती है और इसके साथ ही वह महीने के तीस दिन काम करने की बजाय केवल पच्चीस दिन ही काम करते है। यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो दिलीप जोशी इस शो के सबसे महंगे कलाकारों में से एक है। वही अगर हम उनकी निजी लाइफ की बात करे तो उनका जन्म एक गुजराती ब्राह्मण परिवार में हुआ था और अभिनय के साथ साथ दिलीप जोशी बी. कॉम की पढ़ाई भी करते थे। इस दौरान उन्हें दो बार इंडियन नेशनल थिएटर का अवार्ड भी मिल चुका है। जी हां दिलीप जोशी ने अपने करियर की शुरुआत भी गुजराती थिएटर से ही की थी और उन्होंने कई गुजराती नाटकों में भी काम किया है।

लॉक डाउन की वजह

जेठालाल के किरदार से टीवी पर मिली असली पहचान :

हालांकि दिलीप जोशी को असली पहचान जेठालाल के किरदार से ही मिली, लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते है कि दिलीप जोशी को पहले चम्पकलाल गडा का रोल ऑफर किया गया था। ऐसे में उन्होंने इस रोल को करने से साफ मना कर दिया था और फिर उन्हें जेठालाल का किरदार दिया गया। यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि दिलीप जोशी ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। जैसे कि सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया, हम आपके है कौन और शाहरुख खान की फिल्म वन टू का फोर, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी आदि कई फिल्मों सहित उन्होंने करीब चौदह फिल्मों में काम किया है। फिलहाल दिलीप जोशी लॉक डाउन की वजह से घर में ही बंद है और अपने शो की शूटिंग के दोबारा शुरू होने का इंतजार कर रहे है।

यह भी पढ़ें : जया बच्चन ने अमिताभ और रेखा के रिश्ते के बारे में सबके सामने कह डाली ये बात

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button