राशिफल

राशिफल 6 जनवरी 2021 : इन जातकों के सुख, समृद्धि में जल्दी होने वाली है बढ़ोतरी, भगवान गणेश करेंगे इनकी हर समस्या का निदान

Rashifal 6 January 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 6 January 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सबसे पहले अगर हम मेष राशि वालों की बात करे तो इस राशि के लोग किसी नयी जगह निवेश तो करना चाहते है, लेकिन फिर भी इनके पास इससे संबंधित कोई खास योजना नहीं है। इसके इलावा अपने बच्चों के सुझाव को नजरअंदाज न करे, क्यूकि इससे आपको काफी फायदा हो सकता है। इसके साथ ही किसी जरूरतमंद दोस्त की मदद करने से आपके आपसी संबंध और रिश्ते ज्यादा मजबूत होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस राशि के लोगों को काफी समय से चल रही समस्या से छुटकारा मिल सकता है। हालांकि निवेश की दृष्टि से आज का दिन शुभ नहीं है और किसी संबंधी से झगड़ा भी हो सकता है। इसके इलावा अपने व्यव्हार में संयम बनाएं रखे, क्यूकि आपको धन लाभ होने के योग भी बन रहे है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस राशि के लोग दिन भर घर के कामों में उलझे रहेंगे और साथ ही भविष्य से संबंधित योजनाओं की तरफ भी आपका ध्यान केंद्रित रहेगा। यहाँ तक कि आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए भी आप कई योजनाएं बना सकते है। ऐसे में अधिक काम होने के कारण आपको थकावट सी महसूस हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस राशि के लोगों के वैवाहिक जीवन में जो परेशानियां चल रही है, वो खत्म हो सकती है। जहाँ एक तरफ माता पिता का सहयोग मिलेगा, वही दूसरी तरफ अचानक अधिक खर्च होने से आर्थिक नुक्सान भी हो सकता है। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे और चोट तथा रोग से बचे। इसके साथ ही पैसों का लेन देन करने से भी आपको बचना चाहिए।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस राशि के लोगों को स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है, क्यूकि आपको कोई छोटी सी बीमारी हो सकती है, लेकिन डरने की जरूरत नहीं है। इसके इलावा घर में किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है, जिसके कारण मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। हालांकि रिश्तों में नयी शुरुआत होने के योग भी बन रहे है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

इस राशि के लोग अगर कोई जरूरी काम करना चाहते है, तो शाम का समय आपके लिए एकदम सही रहेगा। हालांकि जल्दबाजी करने से काम बिगड़ भी सकता है। बता दे कि आपकी तरक्की में मुश्किलें भी आ सकती है और आपसी संबंधों में तनाव की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है। ऐसे में अगर आप माँ संतोषी की पूजा करेंगे, तो आपके बिगड़े काम बनेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस राशि के लोग किसी नयी चीज को खरीदने की योजना बना रहे है, लेकिन इन्हे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बता दे कि गैर जरूरी चीजों पर खर्च अधिक होने के कारण आर्थिक स्थिति कमजोर पड़ सकती है। इसके इलावा वाहन चलाते समय अगर सावधानी बरतेंगे तो ज्यादा बेहतर होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस राशि के लोगों को विनम्रता से बात करनी चाहिए और अपनी वाणी को नियंत्रण में रखना चाहिए। इसके इलावा कोई आपकी भावनाओं का गलत फायदा उठा सकता है, जिसके कारण आपका मन विचलित रहेगा। यहाँ तक कि बड़े भाई और पिता से विचार न मिलने के कारण कहा सुनी हो सकती है, लेकिन ऐसी स्थिति में आपको धैर्य नहीं खोना चाहिए।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस राशि के लोगों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए, क्यूकि अधिक काम की वजह से थकान महसूस हो सकती है। इसके साथ ही कही बाहर खाना न खाएं और नौकरी में हल्की सी नोंक झोंक हो सकती है, इसलिए उसे ज्यादा गंभीरता से न ले। बता दे कि काफी समय से पेडिंग पड़े काम आज पूरे हो सकते है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस राशि के लोगों को कामकाज की तरफ फोकस करने की जरूरत है और जरूरी कामों के लिए आपको घर से दूर भी जाना पड़ सकता है। इसके इलावा कोई पुरानी बात आपको परेशान कर सकती है, लेकिन घर में सुख शांति बनी रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस राशि के लोग दूसरों की बातों में जल्दी आ जाते है, इसलिए किसी की चापलूसी भरी बातों में न आएं। इसके साथ ही स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे, क्यूकि पेट संबंधी समस्या हो सकती है। बहरहाल खुद पर भरोसा रखे और परिवार के साथ तालमेल बना कर रहे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

इस राशि के लोग छुट्टी का प्लान बना सकते है और खुद के लिए थोड़ा समय निकाल सकते है। इसके इलावा बदलते मौसम के कारण थकान महसूस हो सकती है। जहाँ एक तरफ आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, वही दूसरी तरफ जो विद्यार्थी है उन्हें अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 6 January 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : चाणक्य नीति के अनुसार व्यक्ति को धनवान बनाती है ये आदतें, क्या आप में भी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button