राशिफल

राशिफल 14 फरवरी 2024 : आज भगवान गणेश के आशीर्वाद से इन जातकों के जीवन में होगा किसी नए काम का शुभारंभ, अनुकूल रहेंगे ग्रह नक्षत्र, बढ़ेगा प्रेम जीवन, लेकिन ये रहेंगे थोड़ा परेशान

Rashifal 14 February 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 14 February 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अपने परिजनों से दुरियां बढ़ सकती है। सूझबूझ से मामला निपटा लें, संबंध टूट सकते हैं। लेनदेन को स्थगित रखें। साझेदारी संबंधी व्यवसाय में विशेष उपलब्धि मिलेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ में सुधार होगा। पड़ोसियां का सहयोग मिल सकता है। कार्यक्षेत्र से जुड़ी कुछ समस्याओं में उलझने की संभावना है। सबसे खराब संभावना की कल्पना करके आप अपना तनाव बढ़ा सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में आपको बहुत सफलताएं मिलेंगी। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद और शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। अपनी गतिविधियों और योजनाओं के बारे में किसी से चर्चा न करें। पैसों की कमी के कारण यदि आपका कोई काम रुका हुआ है तो उसे पूरा करने के लिए दिन अच्छा है। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। आपकी अपेक्षा के अनुसार काम नहीं होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अपनी योग्यता पर भरोसा रखें और किसी की बात के कारण इतना प्रभावित न हों कि आपके आत्मविश्वास में कमी हो। आज अपने निजी कार्यों में ज्यादा व्यस्त रहने के कारण आप अपने परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। जिस कारण आप निराश भी हो सकते हैं। अपने से बड़ों की बातों को सुने उनके अनुभव आप के लिए लाभप्रद साबित होंगे। आप अपने मित्रों से बातचीत करते समय पूरा विश्वास बनाए रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सही जगह पैसे लगा पाएंगे। किसी करीबी मित्र या संबंधी से मुलाकात हो सकती है। नौकरी पेशे से जुड़े लोगों के लिए लाभ और अवसर भरा दिन है। लेन-देन के मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरुरत है। मानसिक और शारीरिक रूप से आप परेशान हो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन मानसिक शांति के साथ बीतेगा। किसी खास मित्र की मदद करके आपको सुकून मिलेगा। किसी भी तरह का व्यावसायिक निवेश करने के लिए समय प्रतिकूल है। सरकारी नौकरी में अधिकारियों के साथ और अधिक शालीनता बनाकर रखें। घर-परिवार में सौहार्दपूर्ण वातावरण बना रहेगा। कपड़े के व्यापारी अधिक अनुकूलता अनुभव कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी आमदनी में जबरदस्त इजाफा होगा। बेहतर कार्य सही समय पर होने वाला है। आज आप किसी तीर्थ यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं, साथ ही आपका रुझान भी धर्म-कर्म में कार्यों में अधिक रहेगा। कुछ नया करने का प्रयत्न होने वाला है। हिसाब किताब करते समय किसी प्रकार की गलतफहमी हो सकती है। योगा तथा व्यायाम पर भी समय व्यतीत करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrologyस्वास्थ्य के प्रति लापरवाही आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है। विशेष कार्य में आपको बेहतर सफलता की प्राप्ति होने वाली है। अगर आप अपना कारोबार आगे बढ़ाने के लिए कर्ज लेने की सोच रहे हैं तो आपको जरूरत से ज्यादा कर्ज लेने से बचने की सलाह दी जाती है। परिवार का माहौल खुशनुमा बनाए रखने के लिए कुछ समय एक साथ जरूर व्यतीत करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज समय और भाग्य आपके पक्ष में काम कर रहे हैं आज जिस काम में हाथ डालेंगे वह काम सुचारू रूप से संपन्न हो जाएगा। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। विद्यार्थी वर्ग को भी अपनी मेहनत के द्वारा अचानक ही कोई उपलब्धि प्राप्त होगी। अपनी हिम्मत बिल्कुल भी ना खोने दें। आज आप किसी समान को कहीं रखकर भूल सकते हैं। शारीरिक कमजोरी और थकान महसूस हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको एक आकस्मिक उपहार मिल सकता है। बिना सोच-विचार किए कोई कार्य न करें। काम में सफलता मिलने से आपको थकान का एहसास नहीं होगा। अनुभवी लोगों के साथ अच्छा समय बीतेगा और आपको कुछ अच्छी सीख मिलेगी। कोई पुराना विवाद निपट सकता है। अनावश्यक खर्च से बचें। जितना संभव हो आज प्रॉपर्टी निवेश को टालना ही सही रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज मित्रों के साथ ज्यादा संपर्क में ना ही रहें तो अच्छा है। किसी का गलत नजरिया आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। काफी समय से अटके काम पूरे होंगे। जीवनसाथी से किसी विषय पर बहस हो सकती है। हड्डी संबंधी समस्या रह सकती है। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। भाइयों के साथ कोई मनमुटाव होने जैसी स्थिति बन रही है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप कोशिश करेंगे तो किए गए लगभग हर काम से आपको फायदा हो सकता है। भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। रोजगार प्राप्ति सहज ही होगी। किसी बड़ी समस्या का हल प्राप्त होगा। प्रसन्नता रहेगी। दूसरों के काम में हस्तक्षेप न करें। नई नौकरी के ऑफर आ सकते हैं। जो लोग लेखक हैं आज उनके विचारों का सम्मान होगा। रचनात्मक कार्यों में मन लगाएं। किसी मित्र से चल रही अनबन आज समाप्त होगी साथ ही मित्रता और बेहतर होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआपका पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। जीवन में आने वाली सभी प्रकार की कठिनाइयां समाप्त हो जाएंगी। आप अपनी कार्यशैली से सभी को कायल करने में सफल होंगे, लेकिन आप फिर भी विरोधियों से सतर्क रहें। करियर के क्षेत्रों में सफलता मिल सकती है। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं। लोगों को दिए पुराने कर्ज वापिस मिल सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति आपको सावधान रहना होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 14 February 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : शादीशुदा महिलाएं रोजाना करें ये काम, पति की बदल जाएगी किस्मत, घरेलू दुःख होंगे दूर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button