खेल जगत

पाकिस्तान के खिलाड़ी पर लगा नीरज का भाला छेड़ने का इल्जाम, फिर गोल्डन बॉय ने बताई पूरी सच्चाई

बता दे कि टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने उस इल्जाम को गलत बताया है जो पाकिस्तान के खिलाड़ी पर लगा था। जी हां पाकिस्तान के खिलाड़ी अरशद नदीम पर फाइनल राउंड से पहले नीरज के भाले के साथ छेड़छाड़ करने का इल्जाम लगाया गया था। मगर इस बारे में नीरज ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्हें अपने पहले थ्रो से पहले नदीम से भाला लेना पड़ा था और उन्होंने ये भी कहा था कि वह नहीं चाहते कि उनकी टिप्पणी का इस्तेमाल विवाद को बढ़ाने के लिए किया जाएं।

 

पाकिस्तान के खिलाड़ी पर लगा इल्जाम तो नीरज चोपड़ा ने बताई सच्चाई :

गौरतलब है कि इस बारे में बात करते हुए नीरज ने कहा कि वह सभी से अनुरोध करते है कि कृपया उन्हें और उनकी टिप्पणी को प्रचार करने के लिए इस्तेमाल न किया जाएं। वो इसलिए क्योंकि खेल से हम एक साथ रहना और एक होना सीखते है, लेकिन उनकी हाल ही में दी गई टिप्पणी पर जनता की प्रतिक्रिया देख कर वह बेहद निराश है। इसके इलावा नीरज ने कहा कि उनकी सभी से विनती है कि उनके कमेंट्स को गंदे एजेंडा को आगे बढ़ाने का जरिया न बनाया जाएं।

यहां तक कि तेईस साल के एथलीट नीरज का कहना है कि भाला फेंक एथलीट किसी के भी भाला का इस्तेमाल कर सकते है और इसके लिए कोई खास नियम नहीं है। बहरहाल वीडियो में नीरज ने ये भी कहा कि हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू की टिप्पणी में वह ये भी स्पष्ट करना चाहते है कि पाकिस्तान का खिलाड़ी नदीम उनके भाले का इस्तेमाल कर रहा था और यह बहुत ही साधारण सी बात है, लेकिन फिर भी इसे एक बड़े विवाद के रूप में बदल दिया गया। ऐसे में नीरज ने कहा कि उन्हें इस बात का दुख है कि लोग विवाद बढ़ाने के लिए उनके नाम का इस्तेमाल कर रहे है।

नीरज चोपड़ा ने लोगों से की यह विनती :

जब कि ये गलत है और वह लोगों से विनती करते है कि इसमें शामिल न हो और सभी भाला एथलीट एक अच्छा बंधन शेयर करते है, तो वह विनती करते है कि ऐसा कुछ न कहे जिससे उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचे। यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो जो इल्जाम पाकिस्तान के खिलाड़ी पर लगा था, वो पूरी तरह से बेबुनियाद है और पाकिस्तान के खिलाड़ी नदीम एकदम निर्दोष है। दोस्तों इस मुद्दे पर आपकी क्या राय है, ये हमें जरूर बताइएगा।

यह भी पढ़ें : ओलंपिक मेडल की कीमत कितनी होती है, जानिए खिलाड़ियों को और क्या क्या मिलता है मेडल के साथ में

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button