बॉलीवुड

राजा हिंदुस्तानी के परदेशी परदेशी गाने की बंजारन ने किसी के लिए लगा दिया था सब कुछ दाँव पर

Pratibha Sinha : आपने नब्बे के दशक की सुपरहिट फिल्म राजा हिंदुस्तानी का सुपरहिट गाना परदेसी परदेसी तो जरूर सुना होगा। बता दे कि इस गाने में एक नहीं बल्कि दो बंजारने थी, जिन्होंने अपने डांस से सब का दिल जीत लिया था। ऐसे में हम इस गाने की उस बंजारन के बारे में बात करने जा रहे है जो अक्षय कुमार जैसे सुपरहिट एक्टर के साथ काम कर चुकी है और फिलहाल वह गुमनाम जिंदगी बीता रही है। जी हां दरअसल हम यहाँ प्रतिभा सिन्हा की बात कर रहे है, जो पुराने जमाने की एक्ट्रेस माला सिन्हा की बेटी है। गौरतलब है कि प्रतिभा सिन्हा का फिल्मी करियर कुछ खास बढ़िया नहीं था। हालांकि उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम तो किया, लेकिन फिर भी उन्होंने बॉलीवुड में कुछ खास कामयाबी हासिल नहीं हो पाई।

Raja Hindustani Banjaran

गुमनाम जिंदगी बीता रही

एक्ट्रेस माला सिन्हा की बेटी है परदेसी परदेसी गाने की यह बंजारन :

अगर हम उनके फिल्मी करियर पर नजर डाले तो उन्होंने अब तक महज तेरह फिल्मों में ही काम किया है, जिनमे से कुछ फिल्में चली और कुछ बुरी तरह फ्लॉप हो गई। इसके इलावा अगर हम उनकी निजी जिंदगी की बात करे तो निजी जीवन में वह संगीतकार नदीम सैफी के प्यार के पागल थी और नदीम सैफी के लिए उन्होंने अपना करियर तक बर्बाद कर लिया था। आपको जान कर हैरानी होगी कि एक इंटरव्यू के दौरान प्रतिभा ने यह तक कह दिया था कि वह जल्दी ही नदीम से निकाह करने वाली है, लेकिन बाद में वह अपनी बात से पलट गई थी।

गुमनाम जिंदगी बीता रही

संगीतकार नदीम सैफी से करती थी बेहद प्यार :

यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि प्रतिभा सिन्हा की माँ माला सिन्हा जी को उनकी बेटी और नदीम का रिश्ता जरा भी मंजूर नहीं था और यही वजह है कि नदीम तथा प्रतिभा सिन्हा बात करने के लिए भी कोड वर्ड्स का इस्तेमाल करते थे। जहाँ प्रतिभा का कोड वर्ड एम्बेसडर था तो वही नदीम का कोड वर्ड ऐस था। ऐसे में जब मीडिया को उनके कोड वर्ड के बारे में पता चला तो प्रतिभा ने भी सब के सामने अपने रिश्ते को मान लिया। बता दे कि इस बात को लेकर उनकी माँ उनसे काफी नाराज भी हुई, क्यूकि नदीम सैफी शादीशुदा थे, इसलिए माला सिन्हा नहीं चाहती थी कि उनकी बेटी का नदीम के साथ किसी भी तरह का रिश्ता या नाम जुड़े। यहाँ तक कि उन्होंने अपनी बेटी को समझाने की काफी कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानी। Raja Hindustani Banjaran

गुमनाम जिंदगी बीता रही

नदीम सैफी ने माँ और बेटी के बारे में कही थी ये बात : Pratibha Sinha

यहाँ ताज्जुब की बात तो ये है कि नदीम भी प्रतिभा के साथ अपने अफेयर की चर्चा को लेकर काफी चिंता में थे और इसी चर्चा के कारण प्रतिभा सिन्हा की माँ ने नदीम को फोन करके खूब गालियां भी दी थी। जिसके कारण प्रतिभा सिन्हा ने नदीम से अपनी माँ की तरफ से माफ़ी भी मांगी थी। फिर एक इंटरव्यू के दौरान नदीम ने कहा था कि माँ और बेटी दोनों मिल कर उनके साथ गेम खेल रही है। जी हां नदीम ने इंटरव्यू में कहा था कि वह सिर्फ इसलिए प्रतिभा की मदद करना चाहते थे, क्यूकि प्रतिभा एक हुनरमंद अभिनेत्री है। मगर इसके इलावा हमारे बीच कुछ भी नहीं था।

गुमनाम जिंदगी बीता रही

अब अपनी माँ के साथ ही रहती है प्रतिभा सिन्हा :

वैसे अगर आपको याद हो तो ये वही नदीम सैफी है, जिस पर गुलशन कुमार की हत्या करने का इल्जाम लगा था।। अब अगर हम प्रतिभा सिन्हा की बात करे तो उन्हें आखिरी बार साल 1998 में मिलिट्री राज में फिल्म में देखा गया था। इससे पहले वह कल की आवाज, दिल है बेताब, सैनिक, हिना, दीवाना मस्ताना, तू चोर मैं सिपाही आदि कई फिल्मों में काम कर चुकी है, लेकिन फ़िलहाल वह अपनी माँ के साथ गुमनाम जिंदगी बीता रही है और मीडिया की नजरों से काफी दूर रहती है।

Download Our Official App : Click Here

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड के पांच एक्टर्स, जो इस महामारी दौर में बन गए रियल हीरो

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button