दिलचस्पबॉलीवुड

ये हैं एक्ट्रेस रेखा की बो’ल्ड फिल्में, लेडी डॉन से तवायफ तक हर किरदार को फिल्मों में जी चुकी है रेखा

अगर हम बीते जमाने की खूबसूरत एक्ट्रेस रेखा की बात करे तो इसमें कोई शक नहीं कि वह जितनी पहले खूबसूरत थी, उतनी ही आज भी है। हालांकि अब भले ही वह फिल्मों में कम नजर आती है, लेकिन उनकी आवाज का जादू और उनकी अदाएं आज भी बरकरार है। बता दे कि बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है और उनके अच्छे काम के लिए उन्हें नेशनल अवार्ड भी मिला है। मगर क्या आप जानते है कि एक्ट्रेस रेखा की बोल्ड फिल्में जिन्हें दर्शको द्वारा खूब पसंद किया गया था, वो भी इसी हिट लिस्ट में शामिल है। चलिए आपको इस बारे में थोड़ा विस्तार से बताते है।

एक्ट्रेस रेखा की बोल्ड फ़िल्में

13 साल की उम्र में शुरू किया था अपना फिल्मी करियर :

गौरतलब है कि रेखा ने महज तेरह साल की उम्र में ही फिल्मों में कदम रख लिया था और उनका शुरुआती समय भी कुछ खास अच्छा नहीं था। इस बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू के दौरान रेखा ने बताया था कि वह शुरुआती दौर में बहुत रोती थी, क्यूकि उन्हें ये काम पसंद नहीं था। इसके इलावा उन्हें वो सब खाना पड़ता था, जो उन्हें अच्छा नहीं लगता था और क्रेजी कपड़े तथा ज्वैलरी से उन्हें एलर्जी हो जाती थी। इसके साथ ही रेखा ने बताया था कि उन्हें एक स्टूडियो से दूसरे स्टूडियो ले जाया जाता था, जहाँ जाने का उनका बिलकुल भी मन नहीं था।

उमराव जान फिल्म के लिए मिला था नेशनल अवार्ड :

बहरहाल एक तेरह साल की बच्ची के लिए इससे बुरा समय और क्या हो सकता है, लेकिन इसके बावजूद भी रेखा न केवल एक सफल एक्ट्रेस बनी बल्कि बॉलीवुड में खुद को बखूबी साबित करके भी दिखाया। अब यूँ तो रेखा ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन उमराव जान वह फिल्म थी जिसके लिए उन्हें नेशनल अवार्ड मिला। इस फिल्म के बारे में बात करते हुए रेखा ने कहा था कि जब उन्होंने फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ी, तब उन्हें काफी अजीब सा लगा, क्यूकि स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि उमराव उनके अंदर ही है।

कई फिल्मों में बोल्ड सीन दे चुकी है एक्ट्रेस रेखा :

वैसे आपको बता दे कि इस फिल्म में रेखा ने एक तवायफ का किरदार निभाया था और इस फिल्म में उनके अभिनय की खूब तारीफ भी की गई थी। इसके इलावा रेखा ने खिलाडियों का खिलाडी फिल्म में लेडी डॉन का किरदार भी निभाया था और रेखा ने अपनी कई फिल्मों में बो’ल्ड सीन भी दिए है, लेकिन इसके बावजूद भी दर्शकों ने उनके अभिनय को खूब सराहा और उनके हर किरदार को पसंद किया।

15 साल की उम्र में दिया था कि’सिंग सीन :

Rekha Actress

हालांकि एक्ट्रेस रेखा की बो’ल्ड फिल्में कौन कौन सी है, इसकी गिनती करना तो मुश्किल है लेकिन फिल्म अनजाना सफर में रेखा द्वारा फिल्माया गया कि’सिंग सीन खूब चर्चा में रहा था और तब वह महज पंद्रह साल की थी। इतना ही नहीं इसके इलावा रेखा फिल्म आस्था में ओम पूरी के साथ भी कई बो’ल्ड सीन कर चुकी है। फिलहाल एक्ट्रेस रेखा बॉलीवुड फिल्मों में कम ही नजर आती है, लेकिन फिर भी वह अक्सर बॉलीवुड इवेंट्स में अपनी मौजूदगी दर्ज करवा ही देती है।

यह भी पढ़ें : खूबसूरती की मिसाल है ऐश्वर्या राय की बचपन से लेकर जवानी तक की तस्वीरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button