राशिफल

राशिफल 17 जुलाई 2021 : आज इन जातकों की खुलेगी किस्मत, भगवान शनि की कृपा दृष्टि करेगी इनको मालामाल, लेकिन इनके कॅरियर में आ सकती हैं बाधाएं

Rashifal 17 July 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 17 July 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज बौद्धिक काम में सफल रहेंगे। मन धर्म की ओर आकर्षित होगा। व्यापार में वृद्धि होगी। प्रेम जीवन जीने वालों को भी अच्छे नतीजे मिलेंगे। पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी तनाव की वजह बन सकते हैं। अपने उद्देश्यों की ओर शान्ति से बढ़ते रहें और सफलता मिलने से पहले अपने पत्ते न खोलें। गप्पबाजी और अफवाहो से दूर रहें। माता का स्वास्थ्य चिंता का विषय बन सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व सहयोग आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। दांपत्य जीवन मधुर रहेगा। कई मामलों में आज आप भावुक हो सकते हैं। जॉब बदलने के विचार भी आ सकते हैं। कार्य स्थल पर किसी से विवाद न करें ये आपके लिए ठीक नहीं रहेगा। पैसे से संबंधित व्यवहार करते समय किसी व्यक्ति को साक्षी रखें और व्यवहार की बातों को दस्तावेज पर नमूद करने करना भी अत्यंत आवश्यक होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपको अपनी कार्यक्षमता बढ़ाने की आवश्यकता होगी, क्योंकि आपको अवसर बेहतरीन मिल रहे हैं। आकस्मिक धन लाभ के योग भी बन रहे हैं, लेकिन अनावश्यक और व्यर्थ खर्चे न करें। वैवाहिक जीवन ठीक रहेगा। यदि कोई पहले से पीड़ा चली आ रही है तो उसके ठीक होने के पूरे अवसर बन रहे है। पढ़ाई पर विशेष नजर बनाये रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इनकम में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। किसी बड़े समारोह में जा सकते हैं। धार्मिक कामों से मान-सम्मान बढ़ेगा। समाज में लोगों के बीच आपकी पहचान बढ़ेगी। आप किसी नतीजे या फैसले का इंतजार कर रहे हैं तो शांति रखें, सब ठीक हो जाएगा।  अपने गुस्से और जल्दबाजी जैसे स्वभाव पर नियंत्रण रखें, अन्यथा आप किसी मुसीबत में पड़ सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कामकाज के नजरिए से आज का दिन वाकई सुचारू रूप से चलेगा। किसी काले कुत्ते को घी चुपड़ी रोटी खिलाएं घरेलू क्लेश खत्म होगा। आपको अपने काम पर विशेष ध्यान देना होगा। कोई नया वाहन खरीदने के आसार बन रहे हैं। घर की सुख सुविधाओं संबंधी वस्तुओं की खरीदारी में भी समय व्यतीत होगा। उमस भरी गर्मी की वजह से सिर दर्द, माइग्रेन की समस्या बढ़ सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपकी कोई बहुत पुरानी ख्वाहिश भी आज पूरी हो सकती है। आज आमदनी में भी बढ़ोत्तरी होगी और भविष्य के लिए निवेश की भी योजना बना सकते हैं। शुभ फल के लिए गाय को हरा चारा खिलाएं। आपके प्रिय का मूड काफी धार्मिक हो सकता है। अकस्मात बड़े लाभ से आप प्रसन्न दिख सकते है। दांपत्य जीवन में खुशियाँ आपकी बनी रह सकती है। आपको सेहत से संबंधित चिंता सता सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

शनिदेव की साढ़ेसाती सेआज का दिन आपके लिए काफी आराम और सुकून लेकर आ रहा है। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में कुछ तनावपूर्ण स्थितियां बनेंगी। किसी अतिथि का आगमन संभव है। आनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं। घर में कोई नई चीज ला सकते हैं। अपने अहम और गुस्से पर नियंत्रण रखें। इसकी वजह से आपके कई बनते हुए काम बिगड़ भी सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अपनी नौकरी में अच्छा करने के लिए अपने कौशल को बढ़ाएं। घरेलू विवाद होने की आशंका है जिससे माहौल तनाव पूर्ण हो सकता है। अपने साथी के साथ गलतफहमी हो सकती है, इसलिए जो भी बात हो उनके सामने स्पष्ट रखें। सुख के साधनों पर व्यय हो सकता है। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। अगर प्रॉपर्टी खरीदने के लिए प्रयासरत हैं, तो दिन अनुकूल है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपके स्वभाव में अधिक उतार-चढ़ाव आज आपको नजर आ सकता है, जिसके कारण किसी भी बात पर फोकस बनाए रखना आपके लिए कठिन होगा। आय के स्रोतों में वृद्धि हो सकती है। व्यवसाय ठीक चलेगा। चोट व रोग संभव है। परिवार में किसी नई खबर के कारण उत्साह का माहौल रहेगा। यदि कोई पुराना विवाद चल रहा है तो उलझने से बचें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपकी आर्थिक परिस्थिति अच्छी बनी रह सकती है। शारीरिक और मानसिक रूप से आपको कुछ परेशानी हो सकती है। आज परिवार के लिए कुछ खास वक्‍त निकालेंगे। भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। लेन-देन में सावधानी रखें। अचानक कोई पडोसी किसी चीज की मांग कर सकता है। गर्मी की वजह से बेचैनी और चक्कर आना जैसी तकलीफ रह सकती है। शीतल और तरल पदार्थों का अधिक से अधिक सेवन करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कोई महत्वपूर्ण काम समय पर पूरा ना होने से तनाव रह सकता है। इसलिए अपने ऊपर काम का ज्यादा बोझ ना लें। बेहतर होगा कि अपने महत्वपूर्ण कार्यों को ही प्राथमिकता दें। आभूषण का व्यापार करने वालों को बहुत सजग रहना चाहिए, नुकसान होने की आशंका बनी हुई है। कोई भी तीखी चीज न खाए पेट सम्बंधित रोग हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआर्थिक तौर पर आज का दिन बढ़िया रहेगा। आपके साथ के कुछ शरारती लोग आपके काम में दखलअंदाजी करने की कोशिश करेंगे। कुछ लोग आपसे जानकारी छिपाने की कोशिश कर सकते हैं। काम से संबंधित दस्तावेज को ठीक से पढ़ने के बाद ही काम को आगे बढ़ाएं। अपने प्रिय की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें। बुजुर्गों को घुटनो का दर्द और जोड़ों का दर्द अधिक सता सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 17 July 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : कपड़े बदलते समय सिक्कों का जेब से गिरना देता है इन संकटों का संकेत, अभी से हो जाईये सावधान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button