खबरेंवायरल

महज 1 साल का मासूम अकेले कर रहा था मेट्रो में सफर, वजह पता चलते ही हर कोई चौंक गया

कहते हैं बच्चे भगवान का रूप होते हैं. इनकी मासूमियत हर किसी को पल भर में अपनी ओर आकर्षित कर लेती है. यह दिल के इतने साफ़ होते हैं कि इन्हें बुराई का मतलब भी पता नही होता. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे बच्चे के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इन दिनों लगातार सुर्ख़ियों में बना हुआ है. दरअसल यह घटना न्यूयॉर्क शहर की है. जहाँ एक मेट्रो में एक साल के मासूम बच्चे को आकेला सफ़र करते पाया गया. यह बच्चा मेट्रो में कईं घंटों तक अकेला इधर- उधर घूमता रहा जिसे देख कर हर यात्री हैरान था. वहीँ एक यात्री ने जब देखा कि वह बच्चा अकेला है और उसके माँ बाप उसके पास नही है तो उसने तुरंत इसकी जानकारी मेट्रो प्रशासन और पुलिस को दी.

घटना की सूचना मिलते ही न्यूयॉर्क पुलिस उस मेट्रो में पहुँच गई और बच्चे को वहां से उतार लिया. ख़बरों के अनुसार यह बच्चा मैनहट्टन के एक मेट्रो स्टेशन से मेट्रो में चढ़ा था और यही वो 96 स्ट्रीट नाम के स्टेशन से लेकर अगले कईं स्टेशन आने तक अकेला घूमता रहा. एक यात्री के अनुसार जब बच्चा मेट्रो में चढ़ा था तो उसके साथ उसका केयरटेकर भी मौजूद था. कुछ देर तक सफर के बाद वह केयरटेकर मेट्रो से किसी स्टेशन पर उतर गया और बच्चे को वहीँ छोड़ गया. केयरटेकर के इस कदम से हालाँकि हर यात्री हैरान था.

अकेला ही करता रहा सफर

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह घटना इसी मार्च महीने की है. जहाँ मैनहट्टन के मेट्रो स्टेशन से एक छोटा बच्चा अपने केयरटेकर के साथ मेट्रो में चढ़ा था. हालाँकि बच्चे के केयरटेकर ने मैनहट्टन से लेकर अगले कुछ स्टेशनों तक बच्चे के साथ ही सफर किया लेकिन 96 स्ट्रीट नाम स्टेशन आते ही वह केयरटेकर मेट्रो से उतर गया और मासूम को वहीँ छोड़ गया. ज्सिके बाद कईं घंटों तक बच्चा अकेला ही सफर करता रहा. पुलिस ने जांच पड़ताल से बच्चे के माँ बाप को ढूँढा और और उन्हें सौंप दिया.

क्यों छोड़ा था बच्चे को अकेला?

पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर पता चला कि बच्चे के साथ मेट्रो में चढ़ने वाला उसका केयरटेकर सफर के दौरान बिलकुल ठीक था लेकिन अचानक से तबियत बिगड़ने के कारण वह जल्दबाजी में मेट्रो से उतर गया और बच्चे को वहीँ छोड़ आया. वहीँ मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों ने जब उस बच्चे को काफी समय तक अकेला घूमते हुए देखा तो उन्हने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने अपनी होशियारी से बच्चे के माँ बाप का पता लगाया और उन्हें उनका बच्चा सौंप दिया.

पुलिस के अनुसार बच्चे का केयरटेकर उसके पिता की जान पहचान का ही व्यक्ति था जोकि उसके साथ सफर करने घर से निकला था लेकिन तबियत के अचानक बिगड़ने के चलते वह बच्चे को मेट्रो में छोड़ गया. बता दें कि बच्चे के घरवालों ने अभी तक केयरटेकर के खिलाफ किसी तरह की कोई शिकायत दर्ज़ नही की है. वहीँ पुलिस को भी इस मामले में किसी तरह के कोई खतरे की आशंका नही दिखाई दी है जिसके कारण उन्होंने केयरटेकर के खिलाफ कोई मामला दर्ज नही किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button