खबरें

पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मुसेवाला के साथ घटना के दौरान क्या क्या हुआ था, यहां जानिए विस्तार से

ये तो सब जानते ही है कि पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मुसेवाला अब इस दुनिया में नहीं रहे और उनकी बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी गई है। मगर घटना के दौरान उनके साथ क्या क्या हुआ था, हम आपको इस बारे में सब कुछ विस्तार से बताना चाहते है। जी हां घटना के दौरान उनके साथ गाड़ी में मौजूद उनके दोस्त गुरविंदर सिंह जो खुद भी काफी गंभीर रूप से घायल हुए थे उन्होंने इस घटना के बारे में बहुत कुछ बताया। तो चलिए अब आपको सब कुछ विस्तार से बताते है।

पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मुसेवाला के साथ घटना के दौरान हुआ था ये सब :

इस घटना के बारे में बात करते हुए डीएमसी में दाखिल गुरविंदर सिंह ने बताया कि सिद्धू मुसेवाला बीते रविवार को अपनी बीमार मौसी की हालत पूछने गांव से निकले थे और जैसे ही वह मानसा के गांव जवाहरके में पहुंचे तो उनकी हत्या कर दी गई। इसके बाद उन्होंने बताया कि वह गाड़ी में पीछे बैठे थे, जब कि उनका एक और दोस्त गुरप्रीत सिंह उनके साथ वाली सीट पर बैठा था।

इस वजह से सुरक्षाकर्मियों को साथ नहीं ले गए थे सिद्धू मुसेवाला :

गौरतलब है कि गुरविंदर सिंह ने बताया कि सिद्धू मुसेवाला की मौसी बीमार थी तो ऐसे में वह अचानक उनका हाल चाल पूछने के लिए तैयार हो गए और गाड़ी में पांच लोगों के बैठने की जगह नहीं थी। तो ऐसे में सुरक्षा कर्मियों को साथ नहीं बिठाया गया था। इसके बाद गुरविंदर सिंह ने बताया कि गांव से कुछ दूर पहुंचने पर पहले तो पीछे से फायरिंग हुई और फिर एक गाड़ी उनके आगे आ कर रुक गई। तभी गाड़ी से एक युवक सामने आया और उसने कई गोलियां चला दी।

तीन तरफ से हुई थी फायरिंग और दोनों तरफ से घेर लिया था सिद्धू मुसेवला की गाड़ी को :

हालांकि सिद्धू मुसेवाला ने भी अपनी पिस्तौल से दो फायर किए थे, लेकिन सामने वाले हमलावर के पास ऑटोमैटिक गन होने की वजह से वह लगातार फायरिंग करता रहा और मुसेवाला द्वारा दो फायरिंग करते ही उनकी गाड़ी पर तीनों तरफ से फायरिंग होने लगी। इस दौरान हमने गाड़ी को भगाने की कोशिश भी की, लेकिन गाड़ी ने उन्हें आगे और पीछे दोनों तरफ से घेर लिया था। फिलहाल डीएमसी के डॉक्टरों के अनुसार गुरविंदर सिंह के कंधे पर लगी गोली को निकाल दिया गया है और प्लास्टर भी कर दिया गया है। जब कि दूसरे दोस्त गुरप्रीत के शरीर में लगी तीन गोलियों को निकालने की कोशिश अब भी जारी है।

डीएमसी ने लगा पुलिस का सख्त पहरा :

यहां गौर करने वाली बात ये है कि डीएमसी में पूरी तरह से पुलिस का सख्त पहरा लगाया गया है और घायलों के पास रिश्तेदारों के इलावा कोई नहीं जा सकता। वही पुलिस के कुछ उच्चाधिकारी बीच बीच में घायलों के पास जा कर पूछताछ करके बाहर आ जाते है। इस मामले में लुधियाना के पुलिस कमिश्नर डॉ कौस्तुभ शर्मा और ज्वाइंट कमिश्नर नरेंद्र भार्गव ने भी अस्पताल पहुंच कर घायलों से बातचीत की है। फिलहाल तो पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मुसेवाला की हत्या से हर कोई गहरे सदमे में है।

यह भी पढ़ें : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में जानिए कुछ खास बातें, घर परिवार छोड़ कैसे पहुंचे राजनीति में

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button