राशिफल

राशिफल 9 मार्च 2024 : आज इन जातकों पर मेहरबान रहेंगे भगवान शनि, घटेंगे आर्थिक जोखिम, कारोबार रहेगा फायदेमंद, लेकिन इन पर रहेगा विपरीत चाल का असर

Rashifal 9 March 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 9 March 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज सामाजिक दृष्टि से अपमानित हो सकते हैं। उग्र दलीलों या वाद-विवाद से किसी के साथ संघर्ष हो सकता है। मेहनत का फल मिलेगा। आज के दिन मन मुताबिक कार्य न होने की स्थिति में क्रोध न करें। अपने अनुभवों को यदि टीम के साथ शेयर करते हैं तो निश्चित तौर लोगों के साथ-साथ आपके गुणों में भी वृद्धि होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन आप आय के स्त्रोतों को विकसित करने की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं। कोई ऐसी बात हो सकती है जो आपके हित में न हो। भ्रम की स्थिति बन सकती है जिस कारण अवसरों का पूर्ण लाभ नहीं उठा पाएंगे। बेहतर यही होगा कि जानकार और अनुभवी लोगों की मदद लें। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को आज किसी बड़ी कंपनी में जॉब मिल सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपनी योग्यता व काबिलियत पर भरोसा रखेंगे। अपरि‍चितों पर अधिक भरोसा ठीक नहीं। अगर आप नौकरी करते हैं तो दफ्तर में आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। पारिवारिक जीवन में स्थिति सामान्य रहेगी। फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें। नौकरी में अधिकारी की अपेक्षाएं बढ़ेंगी। आज जीवनसाथी के साथ विवाद होने की संभावनाएं रहेंगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आर्थिक योजनाएं सफलतापूर्वक संपन्न कर सकेंगे। जीवनसाथी का सहयोग आपको फायदा दिला सकता है। छात्रों के लिए यह एक कठिन दिन होगा, उन्हें अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना मुश्किल हो सकता है। आपकी सुस्ती आपके काम में बाधा आएगी। आपको अपने भविष्य के बारे में थोड़ा विचार करने की जरूरत है। कोई अच्छी खबर आज आपको मिल सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके साहस में वृद्धि रहने वाली है। आप मेहनत से भागेंगे नहीं। अपनों का साथ मिलने से काम पूरा होगा। संतान की उन्नति से मन प्रसन्न रहेगा। घर परिवार में भौतिक सुख-साधनों की प्राप्ति होगी। कार्यक्षमता में वृद्धि सम्भव है। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। गाड़ी चलाते समय बहुत सतर्क रहें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyआज आप मानसिक रूप से थोड़े परेशान रह सकते हैं जिस वजह से आपकी एकाग्रता और सोचने की क्षमता पर असर पड़ेगा। आपकी जी-तोड़ मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में कामयाब रहेंगे। लेकिन तरक्की की रफ्तार बरकरार रखने के लिए मेहनत इसी तरह जारी रखें। आत्मविश्वास के साथ काम करना जारी रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी जरुरी काम के लिए बाहर जाना पड़ सकता है। नौकरी में कठिनाई महसूस करेंगे। किसी बात को लेकर पूरा दिन तनावपूर्ण रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न करे। आज किसी अनजान शख्स से सलाह ना लें, नुकसान हो सकता है।  किसी से ज्यादा बात न करे अन्यथा आपकी बातों का किसी पर उल्टा असर पड सकता है। संतान के कामों से कष्ट हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप अपनी जिम्मेदारियों को ठीक से निभाने की कोशिश करें, कोशिशों की वजह से समाधान मिलेगा। साथ में आर्थिक आवक भी अपेक्षा के अनुसार हो सकती है। सकारात्मक दृष्टिकोण बना रहेगा। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें। प्रेम संबंधों में किसी प्रकार की गलतफहमी या उत्पन्न होने से दूरियां बढ़ सकते हैं। मानसिक रूप से अस्वस्थ महसूस करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपका सवभाव बड़ा ही गुस्सैल है इसलिए क्रोध पर काबू रखें‌‌। मन में नकारात्मक विचार आ सकते है‌‌। पित्त रोग से परेशान हो सकते हैं‌‌। नजदीकी रिश्तों में किसी बात की खटास आ सकती है। बहस और चर्चा से दूर रहें। अपने कारोबार को बढ़ाने हेतु योजना बनाएं। प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात फायदेमंद साबित हो सकती है। सोच-समझकर ही पैसा निवेश करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका आर्थिक प्रयास सफल होने की प्रबल संभावना है। यदि आप सोच समझकर अपने आर्थिक फैसले लेंगे तो जल्द ही आपकी सारी आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा। अगर आज आप वाणी पर संयम रखेंगे तो बहुत सी समस्याओं से बच जाएंगे। कामकाज की बात करें तो नौकरीपेशा जातकों पर कार्यभार बढ़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपको आज किसी बड़ी समस्या से निजात मिलेगी। आपका कोई छुपा विरोधी आपको गलत साबित करने की कोशिश करेगा। नए सौदे व्यापार को नई उंचाई देंगे। भाई बहनों से विवाद बड़ा रूप ले सकता है। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। विवाह संबंधी अवरोध बने रहेंगे। छात्र आज लाभान्वित होंगे। व्यवसाय में कोई नया अनुबंध हो सकता है। माता पिता से आपको प्रेम और सहयोग मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज संपत्ति संबंधी कार्य बनेंगे। संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा। लोगों को दिए पुराने कर्ज वापिस मिल सकते हैं या फिर किसी नई परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। पारिवारिक तनावों को अपनी एकाग्रता भंग न करने दें। लिखा-पढ़ी के मामलों में लाभ होगा। सामाजिक दायित्वों की पूर्ति होगी। आज आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 9 March 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अगर आपके घर में अचानक बच्चा झाड़ू लगाने लग जाए तो होने वाला ये

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button