राशिफल

राशिफल 9 अप्रैल 2023 : आज भगवान सूर्यदेव इन जातकों को देंगे खास तोहफा, अनुकूल रहेंगे सभी ग्रह, बढ़ेगा मान सम्मान, प्रेम जीवन लेगा एक नया मोड़

Rashifal 9 April 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 9 April 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अच्छा मुनाफा होने की संभावना है। लंबे समय से चली आ पुरानी समस्याओं का अंत होगा। आज पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। जीवनसाथी के साथ खुशनुमा पल बिताने वाले हैं। घरेलू कामों में दबाव महसूस कर सकते हैं। काम की जगह सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने की कोशिश करनी होगी। व्यक्तिगत बातों का असर काम पर बिल्कुल भी न होने दें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप नौकरी के लिए पर्याप्त ध्यान दे सकते हैं। सरकारी कामकाज आसानी से पूरे होंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं में भी आप वृद्धि महसूस करेंगे। आपको व्यापार में लाभ होगा और नौकरी के लिए किसी दूसरी जगह जाने का भी निर्णय ले सकते हैं। जीवन सुखमय होगा। संबंधित अधिकारी का सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपको अपने घर या कार्यालय की मरम्मत और रख-रखाव पर खर्च करना पड़ सकता है। आज व्यवसायिक क्षेत्र में मन के अनुकूल लाभ होने से हर्ष होगा। शिक्षकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा। संपत्ति के दस्तावेज पर आज हस्ताक्षर न करें। अपनी वाणी से दूसरों का दिल जीत लेंगे, आपकी तेज-तर्रार बातें दूसरों पर छाप छोड़ेंगी। किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अपने स्वभाव तथा विचारों को शांत और सकारात्मक बनाकर रखें। क्योंकि गुस्से से परिस्थितियां बिगड़ जाती है। अत्यधिक कार्यभार की वजह से अपने काम को अन्य सदस्यों के साथ बांट लें, अन्यथा महत्वपूर्ण काम अधूरे रह सकते हैं। पति-पत्नी का आपसी सामंजस्य घर की व्यवस्था को बेहतर बनाकर रखेगा। विवाहेत्तर संबंधों से परहेज रखें। गाड़ी चलाते समय पर्याप्त सावधानी रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। नए कार्यों के लिए दिन शुभ रहेगा। निवेश करने के लिए भी समय अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा नहीं है। वाहन सुख में वृद्धि होगी। समय का दुरुपयोग न करें। आज विशेष लाभ होने की संभावना है, अत: समझदारी से विचार कर ही कार्य करें। पुरानी गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो अभी थोड़ा रुक जाना बेहतर रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

पारिवारिक मुद्दों पर विचार विमर्श होगा। और उचित समाधान भी मिलेंगे। आपको अपनी कार्यकुशलता द्वारा उम्मीद से अधिक लाभ होने वाला है। इसलिए अपने कार्यों में पूरी तरह फोकस रहे। अनुभवी लोगों का भी मार्गदर्शन मिलेगा। आक्रमकता आपको नुकसान पहुंचा सकती है। आप धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं, सतर्क रहें। योगा एक्सरसाइज ऐसी गतिविधियों को भी अपनी दिनचर्या में शामिल करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आप यात्रा का भी भरपूर आनंद उठाएंगे। आपके रुके हुए कार्यों में भी गति महसूस होने लगेगी। सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्र्वास में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा परंतु बदलते मौसम की वजह से लापरवाही बिल्कुल ना करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कार्यपद्धति में सुधार होगा। नई योजना लाभ देगी। अस्वस्थता रह सकती है। विवाद न करें। आपका ध्यान किसी काम को लेकर भटक सकता है। जो आपको परेशान कर सकता है। आज जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। वाहन का सुख प्राप्त हो सकता है। घर-गृहस्थी का भरपूर आनंद मिलेगा। आपको समाज में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा भी मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी रचनात्मक खोज आप लोगों को प्रशंसा तथा पहचान दिलायेगी। ऑफिस के कार्यों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आज किसी को उधार न दें, वापस मिलना मुश्किल हो सकता है। लंबे वक्त के बाद आप अपने जीवनसाथी के साथ नजदीकी महसूस कर पाएंगे। किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बड़ी सतर्कता से व्यवहार करें, जो आपका रहस्य उजागर करना चाहता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

काम से संबंधित किसी भी प्रकार की हड़बड़ी न करें। जो लोग कभी आप को अपना आदर्श मानते थे, वे ही आज आप के किये कार्यों में खामी निकालेंगे। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। पूजा-पाठ में आपका अधिक मन लगेगा। काम के मामले में आप तनावग्रस्त रह सकते हैं। शारीरिक और मानसिक थकान महसूस होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

सकारात्मक सोच जिंदगी में गजब का जादू कर सकती है, कोई प्रेरणादायी पुस्तक पढ़ना आज के दिन बढ़िया रहेगा। ऑफिस में बकाया काम निपटाने पड़ सकते हैं। जीवनसाथी के संग आपके संबंध काफी हद तक मजबूत होंगे, साथ ही साथ आर्थिक मामलों में आ रही अड़चनें भी दूर होती नजर आएंगी। भाइयों के साथ मतभेद होने की आशंका है। ज्यादा दिखावे की प्रवृत्ति से बचें तथा अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

खुद को कठिन परिश्रम के योग्य बनाकर चलें, थोड़ी मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। आज छोटी-मोटी यात्राएं सभंव हैं। किसी मेहमान के आने से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। घर के किसी काम को पूरा करने में बड़े-बुजुर्ग की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। लवमेट के लिए दिन खास रहने वाला है। आपके मन की इच्छा पूरी होगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 9 April 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर से निकलते ही अगर ये घटनाएं घट जाएँ, तो समझ लीजिये होने वाला है आर्थिक लाभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button