राशिफल

राशिफल 8 सितम्बर 2020 : आज इन जातकों की नैया को स्वयं पार लगाएंगे बजरंग बलि हनुमान, चमकेगी किस्मत

Rashifal 8 September 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 8 September 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

यदि कोई बात आपको उचित न लगे तो उसे मानने की आवश्यकता नहीं है। मन में भरपूर आत्मविश्वास बना रहेगा। दाम्पत्य जीवन में कुछ अड़चने आ सकती हैं। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत से राहत मिलेगी, परंतु अभी लापरवाही करना उचित नहीं है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप जिस नये क्षेत्र में भी निवेश की सोच रहे हैं, सोच समझ कर करें। श्राद्ध में कोई नया काम करना हितकर नहीं है। किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार पर इतना भरोसा न करें की आपको बाद में निराश होना पड़े। विद्यार्थी पढ़ाई पर ध्यान दें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज के दिन मित्रों के साथ अच्छा तालमेल बनाते हुए चलना होगा। आपकी मानसिक ऊर्जा चरम पर रहेगी। जिन कार्यों के लिए प्रयासरत थे आज उनके प्रयासों का शुभ परिणाम मिलेगा। परिवार का साथ व प्यार आपको खुश व संपन्न रखेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

पूरे दिन खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। यदि किसी ने दिल दुःखाया है तो उसे आज माफ करें। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। किसी पुराने रोग से निजात मिलने के योग हैं। निजी जीवन में रोमांस की अधिकता रह सकती है। मानसिक तनाव से बचें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

अगर कोई व्यक्ति आपकी कुछ ज्यादा ही प्रशंसा कर रहा है, तो आपको थोड़ा सतर्क रहना चाहिए। नौकरी पेशा व्यक्तियों को भी धैर्य बनाकर रखना आवश्यक है क्योंकि उनके ऊपर काम का अधिक बोझ रहेगा। वाणी पर संयम रखें। बदलते मौसम की वजह से किसी प्रकार का इंफेक्शन हो सकता है, इसलिए लापरवाही ना बरतें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अविवाहित और सिंगल लोगों के लिए नए रिश्तों की शुरुआत का समय है। घरेलू चीजों को खरीदने पर आपके थोड़े अधिक पैसे खर्च हो सकते हैं। आप कुछ व्यक्तियों से नाराज होंगे लेकिन उनको महसूस नहीं होने देंगे। दिनचर्या व आदतों में बदलाव आपको स्वस्थ व निरोगी रखेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

मन को प्रसन्न रखने के लिए धर्म कर्म के कार्य करें। परिवार के साथ समय अच्छा गुजरेगा। मार्केटिंग से जुड़े लोगों को आज कठिन परिश्रम करना होगा। आपका जिद्दी स्वभाव आज परेशानी खड़ी करेगा। वाहन चलाते समय सावधानी रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

Scorpio Astrology

आज आप हर कार्य को समय पर पूर्ण कर सकेंगे। अगले दिन पर कार्य को छोड़ना आपको पसंद नहीं हैं। किसी नए व्यवसाय के बारे में योजना बनेगी। काम अधिक होने से आपको थकावट भी हो सकती है। बड़े भाई से किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

प्रतियोगिता की तैयारी कर रहें लोग वर्तमान स्थिति को देखकर निराश न हो बल्कि प्रयास जारी रखें, भविष्य में सफलता अवश्य प्राप्त करेंगें। प्रेमी जातकों के लिए समय, थोड़ा कमजोर रहेगा। सेहत पर ध्यान दें। उधार दिया हुआ पैसा निकालने में भी सफलता हासिल होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

रिश्तेदारों की बातों में आकर अपने परिवार में कोई कड़वाहट न आने दें। स्वास्थ्य में हल्के-फुल्के उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए भी समय संतोष कारक है। महिला वर्ग को अपने ससुराल पक्ष से किसी प्रकार की शिकायत रह सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

किसी काम को लेकर अगर आप कन्फ्यूज्ड है तो कोई निर्णय न लें। किसी महिला अधिकारी से सहयोग मिलेगा। ईश्वर की आराधना में मन लगाएं। स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है, ख्याल रखें। आज अपने खर्च पर भी नियंत्रण रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आर्थिक स्तिथि सामान्य रहेगी लेकिन आय के साधन कम हो सकते है। कोई भारी वस्तु न उठाए चोट लग सकती है। बेरोजगारों के लिए दिन काफी शुभ रहेगा क्योंकि आपको नौकरी के कुछ अच्छे अवसर प्राप्त करेंगे। अपने स्वास्थ्य का खयाल रखें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 8 September 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अगर आपके हाथ से बार बार गिरती है ये चीजे तो होने वाला है कुछ अशुभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button