राशिफल

राशिफल 6 अप्रैल 2024 : आज भगवान शनि रहेंगे इन राशियों पर मेहरबान, बनेंगे सभी बिगड़े काम, आर्थिक रूप से होंगे मजबूत, लेकिन इन पर रहेगा विपरीत चाल का असर

Rashifal 6 April 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 6 April 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। परिवार में शुभ कार्य हो सकता है। मांगिलक कार्यों में भाग ले सकते हैं। आपकी जीवनसाथी से कुछ बहस हो सकती है, जिसके कारण वह आपसे नाराज रहेंगी। विद्यार्थी किसी शिक्षा की तैयारी के लिए जमकर मेहनत करेंगे, जिसमें उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी। आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार होना आरंभ हो जाएगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप व्यापार में खूब तरक्की करेंगे। आपके सामने भी कोई ऐसी परिस्थति आ सकती है जिसको आप स्वीकार कर सकते है। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी के कारण किसी समस्या में फंस सकते हैं,जिसके कारण उनका अपने साथी से लड़ाई झगड़ा हो सकता है। आपको केवल परिवार के साथ शामिल होना होगा, फिर आप उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका उत्साह बढ़ेगा, जिससे आप रुके कार्यों को तेजी से पूरा करने के लिए अधिक सक्रिय रहेंगे। आज आप कहीं न कहीं खूबसूरत प्राकृतिक सुंदरता का लुत्फ उठाएंगे। छात्रों के लिए समय मध्यम है। आपका रोमांटिक अंदाज आपकी शादीशुदा जिंदगी को प्यार से भर देगा। कार्यक्षेत्र में थोड़ा समझदारी से काम लेना बेहतर होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

धैर्य की परीक्षा का समय है, सम्भल कर रहें। मित्रों के साथ से लाभ की स्थिति बन सकती है। आपसे परिजनों की अपेक्षाएं अधिक रह सकती हैं। यात्रा करते समय पर्याप्त सावधानी रखें। आपके खर्चों में वृद्धि होने की संभावना है। आर्थिक जरूरतों में भाई-बहन आपकी सहायता को आगे आएंगे। सेहत पर ध्यान दें। पिता के साथ से उलझने से बचें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको अपने लिए पर्याप्त समय मिलेगा। दूसरों की बातों से इतना प्रभावित न हों की आपके निर्णयों में गलती हो। पारिवारिक संबंधों में सुधार के योग बन रहे हैं। विद्यार्थी उच्च शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे। परिवार में किसी सदस्य को नौकरी में उच्च सम्मान प्राप्त होने से आपका मनोबल ऊंचा होगा। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyआज काम के मामले में किसी नई तकनीक को सीखने की भी कोशिश कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सभी कार्य सामान्य गति से चलेंगे। कामकाज के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। सामाजिक गतिविधियों में भाग लेंगे। छात्रों को सफलता के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ेगा। महिला मित्रों और संबंधियों से मधुर संबंध बनाकर रखें, फायदा होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

युवा वर्ग के लिए समय कठिन है। जिस प्रकार से आप मेहनत करेंगे उसी प्रकार से अवसर प्राप्त होते रहेंगे। मन की चंचलता को काबू में रखने का प्रयत्न करें। लोगों से प्राप्त हो रहे सुझाव और टिप्पणी का असर खुद पर न हो, इस बात का ध्यान रखें। नौकरी की तलाश पूरी होती दिखाई दे रही है। आपकी इनकम बढ़ने के भी चांस ज्यादा है। आपका मन काम में लगेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज रुके हुए कामों की शुरुआत हो सकती है। आपके विचारों को सम्मान मिलेगा। संतान की ओर से कुछ चिंता हो सकती है। रुकते हुए व्यापारिक मामले फिर से शुरू होंगे। पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद आपके पक्ष में रहेंगे। छात्रों को शिक्षा मैं इच्छित परिणाम प्राप्त करने के लिए कठिन परिश्रम करना होगा। आर्थिक मामलों में समय लगातार प्रतिकूल बना हुआ है

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

हर एक काम को ध्यान पूर्वक करने की आवश्यकता होगी। पैसों की तंगी महसूस होगी। लेकिन दोस्तों से आर्थिक सहायता मिलने के आसार हैं। निवेश करते समय सावधानी बरतें क्योंकि धोखा मिल सकता है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच लें। रोजमर्रा के काम बिना किसी रूकावट के पूरे होंगे। यूरिन से संबंधित समस्या बढ़ सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपको कुछ कामों में देरी का सामना करना पड़ सकता है। लव प्रपोजल देने के लिए दिन ठीक है। व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है। पड़ोसियों के साथ किसी बात को लेकर वाद-विवाद बढ़ सकता है। बिना किसी वजह तनाव हावी रहेगा। विश्वासघात से सावधान रहें। खर्च पर नियंत्रण रखना जरूरी है। व्यापार व व्यवसाय से जुड़े जातकों की विभिन्न क्षेत्रों में साख बढ़ेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कोई घरेलू संसाधन बिगड़ सकता है जिसके कारण आपको परेशानी का सामना करना पड सकता है। बड़ों के आशीर्वाद से आपको सभी कामों में सफलता मिलेगी। आपको बाहरी खानें से बिल्कुल परहेज करना चाहिए। अगर आप लंबे समय से किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं तो विवाह की बात आगे बढ़ा सकते हैं उचित समय है। किसी काम में आप झूठ का सहारा ले सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyकार्यस्थल पर कर्मचारियों से परेशान होंगे। युवा वर्गों को कंपटीशन की तैयारियों में कोई कमी नहीं लानी है, अतिरिक्त समय मिल रहा है तो उसका सदुपयोग करें। घरेलू सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी हो सकती है। उधार दिया हुआ या अटका पैसा आपको वापस मिलने की पूरी संभावना है। खिलौनों के थोक कारोबारियों के लिए लाभ का अवसर आ सकता है। जोखिम पूर्ण कार्यों से दूर ही रहे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 6 April 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इन राशि के लोगों को नहीं पहनना चाहिए काला धागा, मंगल खोल देता है बर्बादी के रास्ते

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button