राशिफल

राशिफल 5 मई 2023 : आज मां संतोषी करेंगी इन जातकों का बेड़ा पार, संतान संबंधित दिक्कत होगी दूर, भाग्य होगा शिखर पर, लेकिन ये रहेंगे थोड़ा परेशान

Rashifal 5 May 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 5 May 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपको कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता है क्योकि आपके अधिकारियों की नजरें आप पर टिकी हैं। स्वभाव थोड़ा उग्र रहेगा किसी के भरोसे पर कोई काम न करें। आज अपने परिवार के साथ समय बिताने व अपने रिश्तों को मजबूत करने का दिन है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। अपनी दिनचर्या और खान-पान संबंधी गतिविधियों को व्यवस्थित रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

बड़े फैसले करने के लिए दिन ठीक नहीं है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है। कोई बुजुर्ग आपको डांट सकता है। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। काम में मन नहीं लगेगा, आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। मान-सम्मान का योग है। परिवार में सुख-शांति रहेगी। अपनी मानसिक स्थिति को सकारात्मक रखने के लिए मेडिटेशन और योगा अवश्य करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

संतान पक्ष से अच्छी खबर मिल सकती है। अपनी भीतरी शक्तियों को पहचानें। रोजगार की दिशा में जो लोग कार्यरत हैं, आज उनको कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी व मान व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। शिक्षा-प्रतियोगिता के लिए भी समय अनुकूल नहीं है। फालतू चिंता और डर भी रहेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज किसी काम में माता-पिता से ली गई सलाह आपके लिये फायदेमंद रहेगी। व्यापारियों को व्यापार में बहुत ही बड़ी सफलता हासिल होने वाली है। आज आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, लेकिन यदि जाना पड़े, तो बहुत ही सावधानी से जाएं क्योंकि आपकी कोई प्रिय व मूल्यवान वस्तु चोरी होने का भय बना हुआ है, इसलिए सावधान रहें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज अविवाहितों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं। आलस्य का त्याग कर अपने महत्वपूर्ण कार्यों पर फोकस करने की सलाह दी जाती है अन्यथा आज आपके कुछ काम अधूरे ही रह जाएंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखें, सुनी-सुनाई बातों पर विश्वास न करें। परिवार के साथ आनंद के पल गुजारेंगे। माता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

घरेलू कामों में आप थोड़े व्यस्त नजर आ रहे हैं। मानसिक दबाव थोड़ा अधिक रहेगा। आज किसी को पैसे की उधारी देने से भी परहेज करें। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। परिवार के लोग आपका पूरा सपोर्ट करेंगे। पारिवारिक व्यवस्था शांतिपूर्ण रहेगी। लोगों की आलोचना का सामना आपको करना पड़ सकता है। किसी पुराने मित्र से मुलाकात करके आपका मन हर्षित होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके मन में किसी के प्रति शक की भावना संबंधों को खराब कर सकती है। इसलिए समय अनुसार अपने व्यवहार में भी परिवर्तन लाना जरूरी है। स्वभाव में शांति, संयम रखें। पारिवारिक उत्साह से प्रगति होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा में सफलता प्राप्त होगी। पैसे के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास ना करें। हड्डी सम्बन्धी पुरानी चोट परेशान कर सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन आपके लिए कुछ कठिनाई भरा रहने वाला है। कोई भी पेपर वर्क करते समय बहुत अधिक सावधानी रखें, छोटी सी गलती किसी समस्या का कारण बन सकती हैं। युवा वर्ग गलत संगति और गलत आदतों से दूरी बनाकर रखें। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अच्छी तरह सोच विचार करना जरूरी है। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना बरतें। विशेषकर खान-पान के प्रति बहुत अधिक संयम रखना जरूरी है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको परिवार के कुछ मामलों पर ध्यान देने की जरूरत है। आज के दिन मन में अनावश्यक विचार आ सकते हैं, जिनको लेकर अत्यधिक सोचने की जरूरत नहीं है। ऑफिस में बॉस के साथ बहस होने की आशंका है, ऐसे में उनकी डांट पर शांत रहना चाहिए। कार्य में सहयोगियों से अच्छी मदद मिलेगी। अपने प्रियजनों के साथ थोड़ा ज्यादा समय बिताने की कोशिश करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं। रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है। आज के दिन वाणी व क्रोध को नियंत्रण करके रखें अन्यथा कार्य बनते-बनते बिगड़ जाएंगे। सेहत के मामले में आप खुद को फीट महसूस करेंगे। परिवार में सदस्यों के बीच आज तालमेल की कमी दिखेगी। सेहत में हृदय रोगियों को सचेत रहना चाहिए, योग और नियमित दिनचर्या को ठीक करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आज आपका दिन शानदार रहेगा। घर के वातावरण में सुख-शांति बनी रहेगी। आपको आलस्य महसूस हो सकता है। जो लोग पहले से किसी रिश्ते से जुड़े हैं, वे आज अपने पार्टनर के लिए समय निकाल पाएंगे। बेहतर ओहदे और सैलेरी के साथ नई नौकरी मिलने की भी संभावना बनी रहेगी। शिक्षकों के लिए कार्यस्थल पर अनुकूल बातें होने से चेहरे पर प्रसन्नता रह सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन परिवार के साथ अच्‍छा बीतेगा। नए व्यापार उद्यम को लगाने का सही समय है। दोपहर तक हर्षवर्धक शुभ समाचार भी मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। कोई मित्र आज शाम को आपसे मिलने आ सकता है। पुरानी यादें ताजा करके आपका मन प्रसन्‍न हो जाएगा। आपको किसी न किसी तरह का डर भी परेशान कर सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 5 May 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अगर आपकी पत्नी में है ये आदतें तो चमक सकती है आपकी किस्मत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button