राशिफल

राशिफल 4 अक्टूबर 2020 : आज इन राशियों के चमकेंगे किस्मत के सितारे, जानिए क्या कहता है आज रविवार का भाग्यफल

Rashifal 4 October 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 4 October 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अचानक मन में बदलाव आ सकते हैं जो कि आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। संतान के किसी कार्य में रुकावट आने की वजह से घर में उदासी रह सकती है। पार्टनर के साथ अनबन हो सकती है। कोई बड़ा काम बनने की खुशी मिल सकती है। स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कभी-कभी तनाव हावी होने की वजह से काम में मन नहीं लगेगा। परंतु जब आप ठंडे दिमाग से सोचेंगे, तो महसूस करेंगे। आर्थिक रुप से मजबूत बनना है तो आज से ही धन की बचत करें। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। कोई वसीयत आदि से संबंधित कार्य भी संपन्न हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी भी बात से अधिक परेशान न हों, उसे एक नए दृष्टिकोण से देखेंगे तो बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। नजदीकी रिश्तेदारों के आगमन से परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा। विद्यार्थी वर्ग कोई उपलब्धि मिलने से राहत महसूस करेंगे। पारिवारिक जीवन व्यवस्थित रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

Cancer Astrology

अपने विचारों और दिल की बातों को किसी ऐसे के साथ साँझा करे जो आपके बेहद करीब है। सेहत के मामलों को नजर अंदाज ना करें। दिनचर्या को व्यवस्थित बनाकर रखें, क्योंकि व्यस्त होने के बावजूद सामाजिक कार्यों में भी ध्यान देना जरूरी है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज जरा सी गलतफहमी संबंधों में दरार डाल सकती है। व्यवसाय में आज अधिक पैसा ना लगाएं, क्योंकि नुकसान होने की संभावना अधिक है। आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं। आपके पारिवारिक जीवन में कुछ गंभीर मुद्दे उभर सकते हैं। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

किसी बनते हुए काम के अचानक रुकने से मन आहत भी रहेगा। परिवार से ज्यादा मित्रों के साथ दिन व्यस्त रहेगा। अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार करने की जरूरत है। किसी पर भी अधिक भरोसा करना ठीक नहीं है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण थकान अनुभव हो सकती हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज झगड़े की संभावना बहुत अधिक है इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए। घर के मंदिर में घी का दीया जलाएं। पारिवारिक जीवन के लिए भी समय अच्छा रहेगा। आप धार्मिक कामों पर खर्चा करेंगे। आपको जंक फूड खाने की आदत छोड़कर अपनी डाईट में प्रोटीन युक्त भोजन लाना होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

Scorpio Astrology

अपनी जेब ढ़ीली करने के लिये तैयार रहें आवश्यक खर्च होने वाला है। किसी ऐसे शख्स को इस दौरान उधार न दें जिस पर आपको विश्वास ना हो। व्यापार में भी बृद्धि होगी। परंतु इसके साथ ही प्रतिद्वंदि भी बढ़ेंगे। बड़ों के पैर छूकर आशीर्वाद लें, काम में सफलता मिलेगी। काम की अधिकता और तनाव की वजह से सिर दर्द रह सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

मन को संयमित रखें तथा झूठे दोस्तों से दूरी बनाकर रखें। सेहत के लिहाज से समय ठीक नहीं है सामाजिक दूरी बना कर चलें। आपके अधीनस्थ कर्मचारी आपके खिलाफ साजिशें कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति को सुधारने का प्रयास जारी रहेगा। नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो उपयुक्त समय है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

काम में अधिक उलझन की वजह से आप परिवार को वक्त नहीं दे पाएंगे इस बात से आपको नाराजगी झेलनी पड सकती है। यदि पिता के साथ किसी तरह का मनमुटाव था तो वह इस दौरान दूर हो सकता है। स्वादिष्ट भोजन का आनं‍द मिलेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी कुछ दिक्कत उत्पन्न हो सकती है ध्यान रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

धन-संपत्ति में वृद्धि के योग हैं लेकिन घर की साजवट पर भी इस समय आपका धन खर्च हो सकता है। गिरने या किसी दुर्घटना से चोट लगने की आशंका है। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। कीमती वस्तु गुम हो सकती है। जमीन-जायदाद संबंधी व्यवसाय में आज कोई अच्छी डील हो सकती है। प्राणायाम व मेडिटेशन करना आपकी मानसिक स्थिति को सकारात्मक बनाएगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज का दिन आपके लिए अच्छा गुजरने वाला है। घरेलू संपत्ति से मिलने वाले लाभ में जो देरी हो रही थी वह समाप्त होगी। गाय को हरा चारा खिलाए स्वास्थ्य लाभ होगा। आज किसी काम के प्रति निर्णय लेने में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। उधार दिया हुआ पैसा मिलने की संभावना है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 4 October 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : नौकरी में चाहिए सफलता तो घर की इस दिशा में लगाएं दौड़ते हुए 7 घोड़ों की तस्वीर, जल्द होने लगेगी तरक्की

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button