राशिफल

राशिफल 9 अप्रैल 2024 : आज बजरंग बली हनुमान जी हरेंगे इन जातकों के संकट, मान सम्मान में होगी बढ़ोतरी, मित्र वर्ग देगा साथ, लेकिन इनको हो सकती है धन हानि, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 9 April 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 9 April 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते है। बेकार की यात्राओं से बचें और घर परिवार का खयाल रखें। विद्यार्थियों को भी आज किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा। ऐसे लोगों से हाथ मिलाएँ जो रचनात्मक हैं और जिनकी सोच आपसे मिलती हैं। खर्च की अधिकता के कारण आपका मन परेशान रहेगा, लेकिन आपके प्रेम एवं व्यापार की स्थिति अच्छी रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आस्था और आत्मविश्वास से सभी क्षेत्रों में उम्मीद से अच्छा करेंगे। प्रेम संबंध में आपको काफी व्यावहारिक रहना होगा और संयम से चलना होगा नहीं तो रिश्तों में तनाव उत्पन्न हो सकता है। आपके लिए सलाह है कि आज वाणी संयमित रखें। नौकरी कर रहे है तो आपके पद में उन्नति का योग बन रहा है। पति-पत्नी के बीच अच्छे संबंध स्थापित होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किसी कार्य में आपको अपनों की मदद मिलेगी। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर तकरार होने की संभावना है। हालांकि फिर भी आप परिस्थिति को संभाल ले जाएंगे। स्थायी संपत्ति में वृद्धि के योग हैं। आपका गुस्सा आपके संबंधों में तकरार उत्पन्न कर सकता है। शाम के समय आप बाहर खाने-पीने की योजना बना सकते हैं। घर के बड़े बुजुर्गों की किसी बात की भी अवहेलना ना करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप प्यार के मामले ग़लत समझे जा सकते हैं। सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा प्राप्त होगी। आप अपने सीनियर और सहकर्मियों का ध्यान समान रूप से आकर्षित कर पाएंगे। आज रुका हुआ धन वापस मिल सकता है इसलिए प्रयास करना चाहिए। धन का निवेश के लिए भी दिन बेहतर है। आज पुरानी गलतियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

जो परियोजनाएं लंबे समय से लंबित थीं, वे अब प्रगति की ओर बढ़ सकते हैं। आप जितनी मेहनत करेंगे, उसी के मुताबिक आपको अच्छे नतीजे भी हासिल होंगे। सिर्फ उचित समय पर उचित निर्णय लेने की जरूरत है। विद्यार्थियों की भी एडमिशन संबंधी समस्या दूर होगी। घर का वातावरण सुखद और व्यवस्थित रहेगा। त्वचा से संबंधित विकार बढ़ सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyकोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले उसके बारे में सोच-विचार अवश्य करें। ध्यान रहें आज कोई भी नई चीज लेना आपके लिए हितकारी नहीं होगा। आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं। नौकरी के दौरान सयम बना कर रखे। कुछ समय स्वयं के लिए भी निकालें और मनोरंजन आदि में व्यतीत करें। आप संबंधों में मधुरता को बनाने व विश्वास बढ़ाने में सक्षम रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। दाम्पत्य संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। व्यक्तिगत बातचीत और व्यवहार में भावनात्मक वातावरण की अनुभूति होगी। मनोरंजन के पल बिताएंगे। आज आपको धन निवेश से भी लाभ होगा। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा। रोजी रोजगार की दिशा में चल रहा प्रयास सफल होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से थकान और अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। कुछ गतिविधियों में छोटी-छोटी बाधाएं आ सकती हैं। आप किसी नए व्यवसाय की योजना भी बना सकते हैं। किसी काम से शहर से बाहर ट्रिप पर जा सकते हैं। आप अपने रिश्ते को सुधारने का प्रयास करें। आज युवाओं को कारोबार और नौकरी की तलाश में सफलता मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपको अपना सच्चा प्यार मिलेगा आप तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। किसी के बहकावे में न आएं। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। आप को संतान सुख मिलने की संभावना है। किसी के साथ भी वार्तालाप करते समय व्यवहार में कोमलता बनाकर रखें। विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस राशि के लोग काम से संबंधित किसी यात्रा पर जा सकते है, जिससे सफलता के नए रास्ते खुलेंगे। हालांकि स्वास्थ्य का ध्यान रखे, क्यूकि आपकी सेहत बिगड़ सकती है। इसके इलावा कोई व्यक्ति आपको हानि पहुँचाने की कोशिश कर सकता है, इसलिए सावधान रहे। मीन-जायदात एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा हैं। जब तक करियर में स्थिरता प्राप्त नहीं होती, तब तक अन्य बातों को थोड़ा नजरअंदाज करना ही ठीक होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी। मित्रों के साथ मिलना-जुलना रहेगा। घरेलू सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। घर के बड़े बुजुर्ग आपकी बातों से सहमति जताएंगे। पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyयुवाओं को कोई दुविधा दूर होने से राहत मिलेगी और भविष्य संबंधी फैसले लेने के लिए उनके अंदर हिम्मत भी आएगी। किसी धार्मिक यात्रा संबंधी पारिवारिक योजना बनेगी। प्रॉपर्टी संबंधी कोई रुका हुआ काम बन जाने से सुकून और राहत मिलेगी। पार्टनर की व्यर्थ की जिद सोच-समझकर पूरी करें। ऑफिस में पूर्ण मनोयोग से काम करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 9 April 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : नंदी के कानों में इस तरीके से कहिए अपनी बात, जल्दी पूरी होगी आपकी मनोकामना, मिलेगा मनोवांछित फल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button