राशिफल

राशिफल 31 मई 2022 : आज इन राशियों के ग्रह-नक्षत्र बना रहे हैं शुभ संयोग, मिलेंगे धन के नए स्रोत, हनुमान जी की कृपा से बनेंगे सभी बिगड़े काम

Rashifal 31 May 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 31 May 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी आय में वृद्धि की संभावना है। खर्चों में भी वृद्धि हो सकती है। संतान की उन्नति को लेकर चिंतित रहेंगे। आज आप नए कार्यों की शुरुआत कर सकेंगे। प्रेम संबंधों के लिए यह एक अच्छा समय है। आपका बोलचाल का लहजा दूसरों को प्रभावित कर देता है और इन गुणों के द्वारा आर्थिक तथा व्यवसायिक मामलों में सफलता प्राप्त करने में भी सक्षम रहेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

किसी जरुरी काम में थोड़ी भूल-चूक हो सकती है। आज आप सामने आई चुनौतियों को आसानी से निपटा लेंगे। हँसी-मजाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक करने से बचें। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न करे। किसी कागज पर हस्ताक्षर करते समय सभी बातों पर अच्छी तरह से विचार कर लें। आपके बातचीत के तरीकों और विचारों को लोग सराहेंगे और स्वीकार करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज के दिन कार्य के प्रति आपका अधिक रुझान रहेगा, वहीं दूसरी ओर तनावपूर्ण स्थितियों को बड़ी आसानी से निपटा सकेंगे। आप अपने पैसे को और सावधानी से प्रबंधित करें। मन में तनाव एवं अंजाना सा भय बना रहेगा। धन संबंधी परेशानियां सामने आ सकती है। आपके सोचे हुए काम आसानी से पूरे होंगे। सामूहिक विवाह में आर्थिक सहयोग दें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

न्यायालय से जुड़े मामलों में लापरवाही बिलकुल न करें, अन्यथा भारी नुकसान की संभावना है। आज सुख भाव में सेहत के लिहाज से आज का दिन अच्छा होगा। नई शुरू की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं देंगी। आज आपके सुगम व्यवहार से लोग खुश रहेंगे।  एसिडिटी की वजह से बेचैनी महसूस होगी। अपने खान-पान को असंतुलित न होने दें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपके द्वारा कही गई कोई बात आपके सहकर्मी या घर के किसी सदस्य को बुरी लग सकती है। किसी नकारात्मक प्रवृत्ति के व्यक्ति की वजह से काम बिगड़ सकते हैं। गाड़ी ध्यान से चलाएं। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। खुद को मानसिक स्वरूप से अधिक मजबूत बनाने की कोशिश करें। वरिष्ठजन सहयोग करेंगे। अहंकार की भावना रखने से आपका नुकसान हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आज घरेलू चीजों को खरीदने पर आपके थोड़े अधिक पैसे खर्च हो सकते हैं। किसी भी बात से अधिक परेशान न हों, उसे एक नए दृष्टिकोण से देखेंगे तो बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। लोग आपकी योग्यता व प्रतिभा की सराहना करेंगे। पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से मुक्ति मिलेगी। घर खरीदना व बेचना चाहते हैं तो उस दृष्टि से समय बहुत अनुकूल नहीं है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अपने कार्य क्षेत्र पर प्रभाव बनाने के लिए अपने संकायों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। पैसों से संबंधित चिंता महसूस भले ही हो रही है, लेकिन चिंता करने जैसी परिस्थिति नहीं होगी। किसी न किसी प्रकार से आर्थिक सहायता प्राप्त होती रहेगी, इस कारण कोई भी कार्य रुकेगा नहीं। किसी पारिवारिक समारोह में सम्मिलित होने के लिए दूर की यात्रा हो सकती है या तय हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

ग्रह गोचर और समय आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रहे हैं। काफी समय से जिस शुभ समाचार का इंतजार कर रहे थे। आज वह हासिल होगा। अपने अंदर आत्मविश्वास और नई ऊर्जा महसूस करेंगे। किसी जरुरी काम के लिए बाहर जाना पड़ सकता है। किसी विवाद में उलझ सकते हैं। चिंता तथा तनाव रहेंगे। जोखिम न उठाएं। परिजनों को उपहार देना उन्हें खुशी प्रदान करेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपके अंदर का बढ़ता हुआ अहंकार करीबी रिश्तों पर असर दिखा रहा है। खुद का आत्मविश्वास बढ़ाने की कोशिश करनी होगी, अहंकार के कारण केवल आप नकारात्मक बातों पर ही ध्यान दे रहे हैं। मनपसंद भोजन का आनंद प्राप्त होगा। वरिष्ठजनों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। विद्यार्थी वर्ग को भी पढ़ाई में काफी अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी बुद्धिमान व्यक्ति से मिलने वाली महत्वपूर्ण सलाह पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि आप उससे अत्यधिक लाभ अर्जित कर सकते हैं।  घर में अतिथियों का आगमन होगा। अपने कामकाज को लेकर थोड़े अधिक व्यस्त रहेंगे, जिसके चलते आप अपने परिवार वालों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही करना समस्या को बढ़ा सकता है, सावधान रहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

किसी बात को लेकर चिंतित हैं तो उसे किसी से शेयर करें मन हल्का होगा और हल भी मिल जाएगा। कोई नया काम शुरु करने में विलंब होगा। वाहन की खरीदारी की योजना बन सकती है। माता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। परिवार वालों के साथ हंसी-खुशी समय व्यतीत करेंगे। भाइयों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें क्योंकि किसी प्रकार की कहासुनी हो सकती है। कानूनी मामलों में कोई भी दखलअंदाजी ना करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। आपको अपने व्यवहार पर काबू रखने की आवश्यकता है। बात-बात पर आपको अभी गुस्सा आएगा। बच्चों की तरफ से आप काफी चिंतित रहेंगे। घर के लिए अनावश्यक रूप से खरीददारी करना आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो खुद को तरोताजा रखने के लिए आप रोजाना योग और ध्यान करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 31 May 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इन राशि वालों के लिए सोने की अँगूठी पहनना होता है बहुत फायदेमंद, चमक जाती है सोने की तरह किस्मत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button