राशिफल

राशिफल 31 मार्च 2023 : आज इन जातकों पर बरसेगी मां संतोषी की कृपा दृष्टि, आर्थिक लेन देना रहेंगे फायदेमंद, उतर सकता है पुराना कर्ज, लेकिन इनको रहना होगा जरा सतर्क

Rashifal 31 March 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 31 March 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सितारों की स्थिति अच्छी होने से दिन शुभ रहेगा। खर्च-निवेश का फैसला खुद ही करें। काम का बोझ ज्यादा रह सकता है। नौकरी से जुड़ा कोई भी फैसला सोच-समझकर ही लें। दाम्पत्य जीवन सुखमय व्यतीत होगा। व्यापार में मुनाफा होगा। स्वास्थ्य में थोड़ा उतार-चढ़ाव हो सकता है। आज अपनी बातों को बहुत प्रभावशाली ढंग से रखने में सफल होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

घर की व्यवस्था उचित बनी रहेगी। महिलाएं अपने घरेलू और प्रोफेशन कामों को आसानी से निपटा लेंगी। अपने व्यक्तिगत कार्यों पर भी उनका ध्यान केंद्रित रहेगा। कोई महत्वपूर्ण यात्रा भी संभव है। आज अकेलेपन से बचने के लिए गलत साथ का सहारा न लें। समय के साथ स्वयं को भी बदलें। अपने व्यवहार में नम्रता लाएं। कारोबार विस्तार करने का मन होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप के जिद्दी व्यवहार के कारण काम बिगड़ सकते हैं। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। व्यवसाय में भी आर्थिक मामलों के लिए कठिन परिश्रम करना होगा। किसी धार्मिक या मांगलिक काम में जाना हो सकता है। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। सावधानी और सतर्कता से काम करे। स्वास्थ्य को लेकर कोई भी लापरवाही न बरतें, चोट लगने की आशंका है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपको और सतर्क होकर अपने अध्ययन के बारे ध्यान देना होगा। आज घरेलू चीजों को खरीदने पर आपके थोड़े अधिक पैसे खर्च हो सकते हैं। कुछ संबंध खत्म होने के कगार पर हैं। नौकरी अथवा व्यापार के कारण आपको अपने निवास स्थान से अलग रहना पड़ सकता है। आज कोई भी कीमती सामान खाे सकता है। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और नए लोगों से मुलाकात करने का अवसर प्राप्त होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। थोड़ी मेहनत से किसी बड़े धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। धन के निवेश में अच्छा लाभ मिल सकता है। विद्यार्थी अपने कमजोर विषयों पर और मेहनत करें। छोटे व्यवसायियों को मनचाहा परिणाम ना मिलने से नाखुश रहेंगे। आज काम को लेकर आपमें खासा उत्साह नजर आएगा। आपके भौतिक सुख सम्पदा में वृद्धि होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

व्यापारी लोगों के लिए आज का दिन काफी शुभफलदायी है। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। किसी दूसरी जगह जाने से बचें चोट लगने की सम्भावना है। अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखें, और ज्यादा से ज्यादा व्यावहारिक रहें। आलस की वजह से अपने कार्यों को टालने का प्रयास ना करें। अपने लक्ष्य के प्रति एकाग्र चित्त रहें। दोस्तों की बातों पर अधिक भरोसा करना आपको नुकसान भी दे सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आपको अपने लोगों के साथ अपनी भावनाएं व्यक्त करने में कतराना नहीं चाहिए। कुछ नए संपर्क स्थापित होंगे। युवा वर्ग मौज मस्ती में आकर अपने कैरियर के साथ खिलवाड़ ना करें। प्रेमी/प्रेमिका के बीच किसी गलतफहमी के वजह से दूरियां आ सकती हैं। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। अविवाहितों का विवाह तय होने की सम्भावना है। आपको शासन सत्ता पक्ष का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप बहुत मेहनत और ईमानदारी से काम कर रहे हैं, इसका परिणाम आपको भविष्य में मिलेगा। धन के मामले में थोड़ी सी लापरवाही आपको परेशान कर सकती है, इसलिए इस पर नजर जमाए रखें। आकस्मिक यात्राएं लाभकारी हो सकती हैं। मानसिक सुकून पाने के लिए कुछ समय एकांत में जरूर व्यतीत करें। व्यायाम तथा प्राणायाम को भी समय दें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके मन में कई तरह के सवाल भी रहेंगे। गाय को हरा चारा खिलाएं, आपकी मेहनत रंग लायेगी। कार्यस्थल पर अपने सहकर्मियों के साथ समझदारी से बातचीत करें। नौकरी में अच्छा प्रदर्शन करने से लाभ मिलेगा। मन आध्यात्मिक रहेगा। पहले से चली आ रहीं सारी परेशानियां दूर होंगी और विभिन्न क्षेत्रों में नई उपलब्धियां भी हासिल होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके सभी काम मन मुताबिक पूरे होंगे। भाग्य पर पूरा भरोसा न करें। पुराने मित्र-संबंधी मिलेंगे। अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहते हैं। प्रेम जीवन के लिए दिन सामान्य रहेगा। प्रॉपर्टी संबंधित कामों में आपको लाभ मिलेगा। परिवार में किसी सदस्य से चल रही अनबन आज खत्म हो जायेगी। करियर में स्थिरता बनी रहेगी फिलहाल किसी भी बदलाव की कोशिश न करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अपने निरंतर प्रयासों के साथ प्रयास करते रहें, सफलता निश्चित रूप से आपके पास आएगी। सहकर्मियों के साथ मिलकर काम करना संभव हो सकता है। शुरुआत में कुछ लोगों के साथ अनबन होने की आशंका बन रही है। विवादों का सामना करना पड़ सकता है। कोई पुराना विवाद सामने आ सकता है। धन संपत्ति को लेकर थोड़े सतर्क रहें। संतान पक्ष से आज कोई खास समाचार मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज यह ध्यान रखें कि आपकी जिद से कोई काम नहीं बनने वाला। मानसिक शांति मिलेगी। प्यार करने वालों के लिए यह समय सहयोगी है। परिस्थितियों में सुधार आने के बाद भी आप सतर्कता रखें। जिन लोगों की वजह से आपको तकलीफ महसूस हो रही है, उनके साथ दूरी रखेंगे तो अच्छा रहेगा। परिवार के साथ मौज-मस्ती में समय बितायेंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 31 March 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : क्या आपके दांतो के बिच में भी है गैप? तो समझ लीजिये आप में है ये खासियत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button