राशिफल

राशिफल 3 अप्रैल 2021 : आज ये जातक रहें सावधान, भगवान शनि का क्रोध बिगाड़ सकता है इनके सभी बनते काम, लेकिन इन पर प्रसन्न होंगे शनिदेव

Rashifal 3 April 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 3 April 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

किसी घरेलू काम की वजह से अपने काम पर पूरी तरह ध्यान नहीं दे पाएंगे। बाहरी भोजन का सेवन पेट संबंधी परेशानियां उत्पन्न कर सकता है। आपके द्वारा शुरू किए गए कार्य को परिवार की अनुमति मिलेगी। पुराने संगी-साथी तथा रिश्तेदारों से मुलाका‍त होगी। किसी अच्छी जगह घूमने की योजना बना सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन खुशहाल व्यतीत होगा। मानसिक चिंता दूर होगी। आपके शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे परंतु यह सफल नहीं हो पाएंगे। नए लोगों से दोस्ती के योग बन रहे हैं, किसी पर भी तुरंत विश्वास न करें। कार्य के सिलसिले से कहीं बाहर जाना पड़ सकता है। बड़े फैसले आपको सोच-समझकर लें। योगा और मेडिटेशन पर भी ध्यान दें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

समय अनुकूल है आपको अपनी योग्यता के अनुरूप उचित परिणाम भी हासिल होगी। कामकाजी महिलाओं को घरेलू वातावरण में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। खर्चे की अधिकता की वजह से बजट बिगड़ सकता है। आज का दिन आपके दाम्पत्य जीवन में सुख-शांति लाएगा। सेहत का ध्यान रखें। संतुलित भोजन करें नहीं तो सेहत बिगड़ सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज मानसिक रूप से थोड़े बेचैन महसूस करेंगे। परिवार में कोई समस्या खड़ी हो सकती है, जो आपकी परेशानी का कारण बनेगी। आज आप नया वाहन या मोबाइल खरीदने का मन बना सकते हैं। जीवनसाथी का व्यवहार दुःखी कर सकता है। काफी समय से लंबित कार्य पूर्ण होने के योग हैं। आपकी लापरवाही आज भारी पड़ सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

खानपान पर थोड़ा काबू रखने की जरूरत है अन्यथा सेहत खराब हो सकती है। अचानक खर्चों में बढ़ोतरी होने की संभावना नजर आ रही है। किसी खास मित्र से कहासुनी हो सकती है। व्यस्तता के बावजूद आप अपनी रुचि संबंधी कार्यों के लिए समय निकालेंगे। किसी रिश्तेदार के साथ गलतफहमी की वजह से मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आर्थिक मामलों में बहुत अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। कुछ अनचाहे खर्चे सामने आ सकते हैं। आप स्वयं को स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। अपने व्यक्तित्व को विकसित करने के लिए प्रयास करें। चोट संबंधी सावधानी रखें। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Shani Devइस समय ग्रह स्थिति आपके पक्ष में हैं। अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो अभी उचित समय है। आज आपको अपने किसी प्रिय मित्र की आर्थिक सहायता करनी पड़ सकती है। युवा वर्ग व्यर्थ की गतिविधियों से ध्यान हटाकर अपने कैरियर को प्राथमिकता दें। अस्वास्थ्य ठीक रहेगा। शनि देव के काले तिल का तेल चढ़ाएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

दूसरों पर हद से ज्यादा भरोसा न करें। आप किसी करीबी को दिये उधार को वापस मांग सकते हैं। तनाव का असर स्वास्थ्य पर हो सकता है। पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य रहेगा। जल्दबाजी में कोई भूल भी हो सकती है। परिवार के साथ किसी खास विषय पर लाभदायक विचार-विमर्श भी हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी धार्मिक स्थल की यात्रा हो सकती है। रिलेशनशिप की वजह से तनाव हो सकता है। खर्च की अधिकता हो सकती है। अपनी जमा पूंजी को खर्च करने से बचें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरुरत पड़ने वाली है। इस समय किसी भी रिस्क प्रवृत्ति के कार्य में रुचि ना लें, क्योंकि नुकसान होने की स्थिति बनी हुई है। आप किसी पुराने वाहन को बेचने का मन बना सकते है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

धार्मिक तथा आध्यात्मिक प्रवृत्ति के लोगों के साथ कुछ समय व्यतीत करना आपको मानसिक सुकून देगा। अपने जीवनसाथी के साथ काफी अच्छा समय बीतेगा। इसके साथ ही नए लोगों से दोस्ती होने के योग बन रहे है, लेकिन किसी पर जल्दी यकीन न करे। आपके अच्छे स्वभाव की लोग तारीफ करेंगे। पारिवारिक सहयोग मिलेगा। आज आप कुछ नया करने की कोशिश कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आप नई जिम्मेदारियों पर पूरी तरह खरे उतरेंगे। नींद ना आने से आपको थकान और चिड़चिड़ाहट महसूस हो सकती है। लोगों पर अपनी पकड़ बनाए रखना आपके लिए आसान होता है। प्रेम जीवन अच्छा रहने वाला है। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। वाहन सुख मिलने के योग हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआर्थिक पक्ष में हालात पहले से बेहतर बनेंगे। किसी समारोह आदि में जाने का भी अवसर मिलेगा। परिवार के सदस्य कोई चीज की मांग कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ चल रहे मतभेद दूर होंगे। नए-नए व्यक्तियों से जुड़ने का मौका मिलेगा, जिसका भविष्य में लाभ मिल सकता है। जमीन जायजाद से जुड़े हुए कामों में फायदा मिलने के योग हैं। जाने-अनजाने में आपकी बातों की वजह से दूसरों को अपमानित महसूस हो सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 3 April 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : महिलाओं के लिए द्रौपती ने बताई थी ये महत्वपूर्ण बातें, जो हर स्त्री को पता होनी चाहिए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button