राशिफल

राशिफल 29 मार्च 2023 : आज भगवान गणेश की कृपा दृष्टि से ये जातक होंगे मालामाल, ग्रह दशा होगी शुभ, शुरू कर सकते हैं कोई नया काम

Rashifal 29 March 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 29 March 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी अथवा प्रेम पात्र पर क्रोध करना उचित नहीं रहेगा। मनचाहे करियर को दिशा देने के लिए अपेक्षा से अधिक पैसों का निवेश करना पड़ सकता है। पारिवारिक सन्दर्भ में किसी बुजुर्ग को स्वास्थ्य सम्बन्धी आकस्मिक परेशानी हो सकती है। बड़े खर्चों से बचें अन्यथा परेशानियाँ बढ़ सकती है। अपने संबंधों को खराब होने से बचाना भी आवश्यक है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज नवीन वाहन खरीदने का मन बनेगा। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं। किसी अप्रिय परिस्थिति में फंसने से दिक्कतें बढ़ सकती हैं। किसी नए अधिग्रहण से महत्वपूर्ण चीज पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। अपने साथी के साथ किया वादा निभाने में समस्या हो सकती है। वाहन, मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग में सावधानी रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अपरिचित लोगों से मेल मुलाकात करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपकी कोई व्यक्तिगत बात जाहिर ना हो। किसी जरूरतमंद मित्र की मदद करनी पड़ सकती है। आपकी लव लाइफ में परेशानी आ सकती है। अपने विचारों को सकारात्मक कार्यों की तरफ लगाएं। पारिवारिक वातावरण सुखद तथा अनुशासित रहेगा। किसी बुजुर्ग की राय आपके टूटते रिश्ते को संवार देगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस राशि के लोगों को यात्रा में सावधानी बरतनी चाहिए और कीमती चीजों का ध्यान रखे। बता दे कि शासन प्रशासन का साथ न मिलने से काम में रुकावट आ सकती है। हालांकि आपका स्वास्थ्य सही रहेगा, लेकिन फिर भी लापरवाही न बरते और आपका मूड भी अच्छा रहेगा। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। मार्केटिंग वालों को अच्छा अवसर मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आपके लिए दिन मध्यम होगा। परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है, इससे बचें। आपको अपनी दिनचर्या नियमित करना चाहिए। सुबह जल्दी उठ कर टहलने जाएं या फिर घर पर ही योग प्राणायाम कर स्वस्थ रहें। आपको भविष्य के बारे में सोचना छोड़ वर्तमान का पूरा आनंद लेना चाहिए। कुछ लोग आपसे किसी काम में मदद मांग सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज खुद पर नियंत्रण रखें। पार्टनर के साथ व्यवहार में सावधानी रखें। आज आपको मानसिक चिंता, तनाव की शिकायत हो सकती है। आज प्रात: से ही मन में उत्साह रहेगा और किसी ऐसे काम को करने का संकल्प लेंगे जो कई दिनों से रुका पड़ा है। आपके रुके हुए कार्य भी पूर्ण होंगे। यात्रा के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आज सेहत को लेकर लापरवाह न रहें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव आएगा। अपने निजी कार्यों पर जरूरत से ज्यादा ध्यान देने से परिवार में निराशा हो सकती है। काम के साथ-साथ रिश्तों को भी मजबूत करने की जरूरत है। विवाहित लोग बेकार के प्रेम संबंधों से दूर रहने की कोशिश करें।  किसी पर अपनी बात थोपने की कोशिश करेंगे। दूसरे की बात सुनने में भी आपको थोड़ा धैर्य रखना होगा। खान-पान का ध्यान रखें, बाहर का खाने से बचें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपनी कीमती वस्तुओं को संभालकर रखें। जल्दबाजी से हानि होगी। अगर आपने नया लक्ष्य नहीं तय किया तो फिर से दिक्कतें बढ़ सकती हैं। वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह मानें। नियमित व्यावसायिक गतिविधियां आपको अपेक्षित फल नहीं दे पाएंगी। आज दूसरों पर अपना काम न छोड़ें। प्रेम संबंधों के लिहाज से दिन उतना अच्छा नहीं कहा जा सकता।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आर्थिक पक्ष में हालात पहले से बेहतर बनेंगे। किसी समारोह आदि में जाने का भी अवसर मिलेगा। परिवार के सदस्य कोई चीज की मांग कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ चल रहे मतभेद दूर होंगे। नए-नए व्यक्तियों से जुड़ने का मौका मिलेगा, जिसका भविष्य में लाभ मिल सकता है। जमीन जायजाद से जुड़े हुए कामों में फायदा मिलने के योग हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी धार्मिक स्थल की यात्रा हो सकती है। रिलेशनशिप की वजह से तनाव हो सकता है। खर्च की अधिकता हो सकती है। अपनी जमा पूंजी को खर्च करने से बचें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरुरत पड़ने वाली है। इस समय किसी भी रिस्क प्रवृत्ति के कार्य में रुचि ना लें, क्योंकि नुकसान होने की स्थिति बनी हुई है। आप किसी पुराने वाहन को बेचने का मन बना सकते है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

खुद को सही साबित करने का अच्छा दिन है। अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक जिम्मेदारियों के प्रति ईमानदार रहें। पारिवारिक जिम्मेदारियों को आप ठीक ढंग से संभालेंगे। आज आपको कुछ अवसरों का फायदा मिलेगा। किसी सहयोगी का नकारात्मक रवैया कार्यस्थल के वातावरण को प्रभावित भी कर सकता है। शांतिपूर्ण तरीके से परिस्थितियों में सुधार लाएं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको मानसिक शांति मिलेगी। परिवार में सुख-शांति रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। नए लोगों के साथ परिचय बढ़ता हुआ नजर आ रहा है, इस कारण नए मित्र भी प्राप्त होंगे। आपकी जीवन शैली जल्दी ही बदलने वाली है। चालू काम में प्रगति होगी। युवाओं को विदेश में मिल रहे काम के अवसर आकर्षित कर सकते हैं। दूसरों के दखल से आपकी व्यवस्था पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 29 March 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : द्रोपती ने बताई थी महिलाओं के बारे में कुछ खाश बाते, महिलायें भूलकर भी न करे यह काम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button