राशिफल

राशिफल 26 सितम्बर 2021 : आज इन जातकों पर रहेगी भगवान सूर्यदेव की खास मेहरबानी, हल होगी पुरानी समस्या, लेकिन इनको परेशान कर सकती है पारिवारिक उठा पटक

Rashifal 26 September 2021 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 26 September 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

दिन की शुरुआत में कोई चिंता रहेगी, लेकिन इसी चिंता और दबाव के कारण आप अपने प्रयत्नों को बढ़ाएंगे। नौकरी के लिए साक्षात्कार देने वालों के लिए मामला पक्ष में रह सकता है। छोटी-छोटी बातों को लेकर अधिक चिंतामग्न न रहें। आसपास के लोग आपके व्यवहार और बातचीत से बहुत प्रभावित होंगे। प्रेम प्रसंगों से दूर रहें अन्यथा परिवारिक जीवन में जहर घोल सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप जिस कैरियर के बारे में सोच रहे हैं, उसके बारे में अपने दोस्तों की सलाह लेने में जरा भी ना हिचकिचाएं। अपने पार्टनर पर भरोसा बनायें रखें। अपने अंदर अहम की भावना ना उत्पन्न होने दें। किसी व्यक्ति पर अधिक विश्वास न करें।  जो व्यापारी डेरी से संबंधित कारोबार करते है उनको लाभ होने की संभावना दिखाई दे रहीं है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप जो भी करते हैं, लोगों की परवाह नहीं करते। कभी-कभी बातों को अनदेखा करना बेहतर होता है। पढ़ाई में मन लगायें। आज  विरोधियों से बचकर रहने की जरुरत है। खुद को फिट रखने के लिए आपको योग और एक्सरसाइज का सहारा लेना चाहिए।  पति-पत्नी के बीच घर की किसी समस्या को लेकर कहासुनी हो सकती है। अपने खानपान संबंधी आदतों को सुधार करना जरूरी है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस वक्त इन कामों के लिए ग्रह स्थिति अनुकूल है, इसलिए कोशिश करते रहे। परिवार के किसी सदस्य की शादी के रिश्ते की बात भी चल सकती है। मित्रों से कुछ कष्ट की सम्भावना है अत: सम्भलकर रहें l परिवार के साथ बैठकर कुछ बनाने-खाने का प्लान बन सकता है। आज किसी निकट संबंधी के घर के चक्कर लग सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyजीवनसाथी के साथ यात्रा संभव है। इसके अलावा जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। किसी चीज में किया गया निवेश फायदेमंद साबित होगा। अपने साथी के साथ कोई भी वादा करते समय सतर्क रहें। कार्य की सफलता के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। स्टूडेंट्स को लक्ष्य हासिल करने के लिए ज्यादा मेहनत की जरूरत है। वाहन सावधानी से चलाएं। आपकी बचत और धन में वृद्धि होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

किसी प्रकार के बोनस या तरक्की की संभावना है। आज अपने गुस्से को नियंत्रण में रखें किसी से बहस भी हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर कोई किसी प्रकार का निर्णय लेने से आपस में संबंध मधुर होंगे। कोई व्यक्ति बड़े काम के लिए आपकी मदद करेगा और यही व्यक्ति जीवन में बड़ा बदलाव लाने के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आप किसी काम को लेकर सजग नहीं है लेकिन आपको अपने काम पर ध्यान देने की जरुरत है। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन थोड़ा खर्चीला होगा। स्थायी संपत्ति के कार्य कोई बड़ा लाभ दे सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुख-शांति भरा रहेगा। जो लोग सिंगल है, उन्हें प्रपोजल प्राप्त होगा। दूसरों के मामले में मध्यस्थ की भूमिका निभानी पड़े तो सम्भल कर रहें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपको दूसरों के साथ मिल कर काम करने में आनंद आएगा। परिवार में घर के बड़े-बुजुर्गों का साथ मिल सकता है। बाधाओं की वजह से थोड़ा निराश महसूस करेंगे। आपकी सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा। पारिवारिक सुख शांति के लिहाज से दिन उत्तम है परंतु प्रेम संबंधों में गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं। नौकरी बदलने की बजाय अभी वाली में आ रही समस्या के समाधान की दिशा में सोचें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी खास व्यक्ति के बारे में आपको नई बात पता चल सकती है। ज्यादा खर्च से बचने का प्रयास करें। आज आप धार्मिक कार्य, पूजा- पाठ आदि में व्यस्त रहेंगे। जमीन-मकान खरीदने में जल्दबाजी न करें यह समय अनुकूल नहीं है। माता-पिता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। भोलेनाथ की आप पर विशेष कृपा बरसने वाली है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कभी-कभी ऐसा लगता होगा कि किस्मत साथ नहीं दे रही। लेकिन नकारात्मकता की बजाय काम करने के तरीकों में बदलाव लाएं। घर के बुजुर्गों की सलाह को जरूर मानें। कोई पुरानी चाहत आज पूरी होगी। यात्रा लाभदायक रहेगी। आशानुरूप आमदनी होगी। अपने कामों में जीवनसाथी की सलाह जरूर लें, आपका मनोबल बढ़ेगा और आपसी संबंधों में भी मधुरता आएगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyकिसी कार्य को पूर्ण करने में अधिक मेहनत की आवश्यकता नहीं बल्कि कार्यों को धैर्य के साथ करें सभी कार्य पूरे होंगे। आज सेहत में भी कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपको तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए। नए कपड़ों की खरीददारी हो सकती है। यह छात्रों के लिए लाभ का दिन होगा लेकिन बढ़ते हुए कंपटीशन के कारण थोड़ी चिंता महसूस हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

किसी नजदीकी मित्र की वजह से आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। अचानक ही किसी अपरिचित व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। परिवार के लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बने रहेंगे। आपकी वजह से परिवार में सुखद वातावरण बना रहेगा। जिन लोगों में दूरियां बनी थीं, वह दूर होंगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। नवीन वाहन अथवा भवन खरीद सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 26 September 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : क्या आपके दांतो के बिच में भी है गैप? तो समझ लीजिये आप में है ये खासियत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button