दिलचस्पवायरल

क्यूट बच्चे की माफी और टीचर का वीडियो हुआ वायरल, टीचर ने खुद बताया आखिर क्यों हो गई थी वो नाराज

बता दे कि इन दिनों एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है और यह वीडियो एक क्यूट बच्चे तथा उसकी टीचर का है। जी हां इस क्यूट बच्चे की माफी और उसकी टीचर का वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है। हालांकि अगर हम इस टीचर की बात करे तो प्रयागराज के नैनी में रहने वाली विशाखा त्रिपाठी पिछले एक साल से सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल में नर्सरी और अपर क्लास को पढ़ाती है। ऐसे में केवल बच्चे ही नहीं बल्कि उनके साथी अध्यापक भी उनके पढ़ाने के तरीके की काफी तारीफ करते है।

क्यूट बच्चे की माफी और उसकी टीचर का वीडियो हुआ वायरल :

बहरहाल उनके पढ़ाने के तरीके का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसके बारे में बात करते हुए विशाखा जी ने कहा कि बच्चों को जितने प्यार से हैंडल करेंगे, वे उतने ही प्यार से आपकी बात सुनेंगे। वैसे आपको जान कर हैरानी होगी कि इस वीडियो को तेरह दिनों में कई करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके है और पहले ये वीडियो बिहार का बताया जा रहा था, लेकिन फिर जांच करने के बाद पता चला कि यह प्रयागराज के सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल का है।

यह स्कूल पिछले दो सालों से प्रयागराज के नैनी इलाके एडीए कॉलोनी में चल रहा है और वीडियो में जो टीचर दिखाई दे रही है उनका नाम विशाखा त्रिपाठी है। जो नैनी इलाके में ही रहती है और विशाखा पिछले कई सालों से टीचिंग के क्षेत्र में काम कर रही है। वही अगर हम इस वीडियो की बात करे तो वीडियो में विशाखा बच्चों को समझाने के लिए एक अलग तरीके का इस्तेमाल कर रही है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। बता दे कि विशाखा त्रिपाठी ने एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है और फिर वह टीचिंग के क्षेत्र में आ गई।

इस टीचर के पढ़ाने के तरीके की हर कोई करता है तारीफ :

गौरतलब है कि ये वीडियो सितंबर महीने का ही बताया जा रहा है और हर रोज की तरह उस दिन भी स्कूल में एक्टिविटीज चल रही थी। इस दौरान टीचर विशाखा त्रिपाठी ने लोअर केजी में पढ़ने वाले अथर्व सेन को बदमाशी करते हुए पकड़ लिया और फिर वह इस बच्चे को अनोखे अंदाज में समझाने लगी। तभी उनका यह वीडियो टीचर निशा ने शूट कर लिया। जी हां विशाखा की साथी टीचर निशा के अनुसार यह लम्हा काफी मार्मिक था और इसलिए उन्होंने इस लम्हें को शूट कर लिया। यही वजह है कि जब विशाखा ने खाली समय में यह वीडियो देखा तो उन्हें भी यह वीडियो काफी अच्छा लगा।

ऐसे में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को शेयर किया और देखते ही देखते यह वीडियो वायरल हो गया। बता दे कि मीडिया से बात करते हुए विशाखा ने कहा कि पहले उन्हें भी ये पता नहीं था कि वीडियो वायरल हो चुका है, लेकिन फिर जब कई लोगों ने उन्हें वीडियो भेजा तो उन्हें काफी खुशी हुई। इसके साथ ही विशाखा ने कहा कि मैं सिर्फ यही कहना चाहती हूं कि प्लीज टीचर्स आप सभी लोग गुरु है तो गुरु की तरह ही व्यवहार कीजिए। जी हां विशाखा ने कहा कि मारना पीटना अलग बात है, लेकिन बच्चों को जितने प्यार से हैंडल करेंगे, वे उतने ही प्यार से आपकी बातें सुनेंगे। फिलहाल इस क्यूट बच्चे की माफी और उसकी टीचर के वीडियो को लोगों ने खूब पसंद किया है।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड स्टार साक्षी मलिक की खूबसूरती देख कायल हो जायेंगे आप, सोशल मीडिया पर रहती है काफी एक्टिव, देखिए उनकी कुछ दिलचस्प तस्वीरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button