राशिफल

राशिफल 26 नवंबर 2021 : आज ये राशियां रहेंगी तरक्की की राह पर सबसे आगे, मेहरबान रहेंगी माँ लक्ष्मी, धन लाभ के बन रहे हैं योग, पारिवारिक जीवन भी होगा सुखमय

Rashifal 26 November 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 26 November 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

घर खरीदना व बेचना चाहते हैं तो उस दृष्टि से समय बहुत अनुकूल नहीं है। प्रेम संबंध में गलतफहमियां पैदा हो सकती है। कामकाज व व्यापार पर प्रेम संबंधों का प्रभाव ना पड़ने दें। महिलाओं के लिए आज का दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। पहले से तय कार्यक्रम आज आपको टालना पड़ेगा। वाहन चलाते वक्त आपको थोड़ा सा सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। आर्थिक योजना आपकी मजबूत होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

किसी खास काम में आपको भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। आज किसी महत्वपूर्ण जगह पहुंचने में देर हो सकती है। इस बात का ध्यान रखना है कि कहीं आपका कोई कमजोर पहलू उजागर ना हो जाए। आज बच्चों की संगति से संबंधित शिकायतें आ सकती हैं। जिन छात्रों को करियर संबंधी किसी प्रकार की परेशानी आ रही है, उन्हें आज बड़े भाई या बड़ी बहन से मदद मिलेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान दें उनकी अचानक तबियत बिगड़ सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कार्यस्थल पर आपकी निरस वाणी आपको परेशानी में डाल सकती है। अपने बच्चों के सुझाव नजरदांज न करें काफी हद तक लाभकारी हो सकते हैं। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आप के आपसी संबंध और मजबूत बनेंगे। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। मेहनत से किए गए कार्यों का शुभ परिणाम प्राप्त होगा। समय आपके पक्ष में रहेगा। अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अपने संपर्क सूत्र को और अधिक सुदृढ़ करें। क्योंकि यह संपर्क आपके लिए बहुत अधिक लाभदायक साबित होने वाले हैं। किसी खास अटके काम के फिर से शुरू होने से खुशी हो सकती है। किसी मित्र से आपको उपहार भी मिल सकता है। आज का दिन आपके लिए निवेश करने के लिए अच्छा साबित हो सकता है। आपको किसी भी तरह की जिद्द करने से आज बचना चाहिए, वरना आपको परेशानी हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अपने व्यक्तिगत मामलों का खुलासा बाहर ना करें। परिवार में आनंद एवं उत्साह का माहौल बना रहेगा। रोजगार के नए अवसर मिल सकते हैं। काम को लेकर आज कोई लापरवाही न करें। किसी असहाय की मदद करें। कुछ पारिवारिक समस्याएं रह सकती हैं। दांपत्य जीवन में मनमुटाव होने से चिंता रहेगी। गुस्से व क्रोध की अपेक्षा धैर्य और संयम से परिस्थितियों को संभालना आवश्यक है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आप अपनी बुद्धिमता के बल पर कई परेशानियों से निजात पा लेंगे। आपका कर्म प्रधान होना तथा समय अनुसार अपने दिनचर्या को व्यवस्थित रखना आपके लिए सहायक रहेगा।घर में बच्चे की किलकारी संबंधी सूचना मिलने से प्रसन्नता पूर्ण वातावरण रहेगा। पैसों के मामलों में लोगों पर जरूरत से ज्यादा भरोसा न करें। किसी को उधार पैसा देने से पहले सोच-विचार जरूर कर लें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज विचारों में बहुत अधिक क्रिएटिविटी रहेगी। नए-नए आईडिया दिमाग में आएंगे और उन पर अमल करना फायदेमंद भी रहेगा। छोटी-मोटी परेशानियां उठेगी परंतु समय रहते आप उन मुश्किल और परेशानियों का हल भी ढूंढ लेंगे। किसी धार्मिक स्थल पर दर्शन करने जा सकते हैं। शासन सत्ता पक्ष से सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

खर्च पर जितना हो सके नियंत्रण रखना पड़ेगा। अगर कोई नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे है तो समय अच्छा है। रोजगार व्यापार के क्षेत्र में जारी प्रयासों में अकल्पनीय सफलता प्राप्त होगी। ऑफिस के काम से किसी यात्रा पर जा सकते हैं, आपके द्वारा की गई यात्रा सफल रहेगी। धार्मिक कामों में आपका अधिक मन लगेगा। घर में मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन की चर्चा हो सकती है। माता-पिता का आशीर्वाद आपके साथ रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

बच्चों को मार्गदर्शन और योग्य राह दिखाने की आवश्यकता है। पैसों का लेनदेन मत कीजिए अन्यथा धन हानि होने की आशंका नजर आ रही है। अनावश्यक यात्राओं से परहेज करें। आपकी सेहत ठीक रहेगी। प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति नजर आ रही है। व्यर्थ सोचना बंद करे। चिंता त्यागें जो होगा अच्छा होगा। वाणी की सौम्यता आपको सम्मान दिलाएगी। आप ऐसा भी कुछ कर सकते हैं जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी ना हो।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी से अनावश्यक विवाद हो सकता है। कई दिनों से अटके मसले आज सुलझ सकते हैं। गला खराब रह सकता है और खांसी, जुकाम जैसी परेशानी महसूस होगी। रिलेशनशिप से संबंधित बातों के लिए फिलहाल वक्त ठीक नहीं है। एक दूसरे के लिए समय निकालना मुश्किल होगा। अपने व्यवहार से किसी करीबी का सर्वश्रेष्ठ निकलवाने में सफल होगें। अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

बिजनेस के लिए दिन अच्छा है। यात्रा में नुकसान हो सकता है। कुछ अनचाहे काम करने पड़ सकते हैं। भावुकता और जल्दबाजी में आकर कोई भी नहीं डाले। पहले सोच विचार अवश्य करें वरना कोई आपकी बातों का गलत फायदा उठाएगा इसलिए ऐसे लोगों से दूर ही रहे। आज शाम को बच्चों के साथ समय बितायेंगे। पड़ोसी से किसी बात पर अनबन भी हो सकती है। अपनी डेली रूटीन में आप कुछ बदलाव करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आप खुद के लिए कई सारी बातें तय करते हैं, लेकिन जब अमल में लाने की कोशिश की जाती है, तब पुरानी बातों का प्रभाव बने रहने की वजह से अपने सोच-विचार पर टिके रहना आपके लिए मुश्किल हो सकता है। अगर कोर्ट की संबंधी कोई कार्यवाही चल रही है, तो आज उसके सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। अनियमित दिनचर्या के वजह से पेट खराब हो सकता है। आलस्य के चलते कार्य भी बाधित हो सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 26 November 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अगर आपकी पत्नी में है ये आदतें तो चमक सकती है आपकी किस्मत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button