राशिफल

राशिफल 24 अक्टूबर 2021 : आज हकीकत में बदल सकता है इन जातकों का कोई पुराना सपना, भगवान सूर्यदेव रहेंगे इन पर प्रसन्न, अशुभ ग्रहों का प्रभाव होगा दूर, पढ़ें अपना राशिफल

Rashifal 24 October 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 24 October 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन कोई नया काम करने के लिए बहुत फलदायी है। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। शारीरिक शिथिलता रहेगी। काम में मन नहीं लगेगा। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा रहेगा। प्रेम की स्थिति काफी सुधार की ओर है। आप अपने विचारों से दूसरों को प्रभावित भी करेंगे। किसी पर अत्यधिक विश्वास आपको नुकसान पहुंचाएगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

हर बार अपनी इच्छा को महत्व देना, आपको मार्ग से भटका सकता है, सही-गलत में फर्क करना सीखें। अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो शादी के लिए अनुचित समय है। उच्च अधिकारीगण आपके काम से खुश होंगे। आज किसी मित्र से आपको सरप्राइज भी मिल सकता है। निजी जीवन में कोई नई सकारात्मक घटना हो सकती है। पीठ का दर्द परेशान कर सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वालों को या शिक्षार्थियों को थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती हैं। आपके बातचीत के तरीकों और विचारों के लोग सराहेंगे और स्वीकार करेंगे। पैसों के लेन- देन करने से आपको बचना चाहिए। अतीत में किया गया काम आज परिणाम और पुरुस्कार लेकर आएगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। पति पत्नी के बीच मधुर संबंध बने रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नौकरी में तरक्की की संभावनाएं बनी रहेगी। छोटी-छोटी समस्याओं से घबराने की बजाय हिम्मत से काम लें। यात्रा संभव है। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न करे। मौसमी बीमारियां जैसे सर्दी खांसी जुकाम हावी हो सकते हैं। किसी भी काम को करने से न पीछे न हटें। वैवाहिक संबंध उत्तम रहेंगे। सोशल मीडिया तथा प्रेम संबंधों से दूर रहे तो उचित रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको अपने नकारात्मक अनुभवों से भी कुछ सीखना चाहिए और भविष्य में उन्हें नए तरीके से करने की कोशिश करनी चाहिए।  कामकाज की बारीकियों पर भी गंभीरता से मूल्यांकन करें। नौकरी में आपका मृदु व्यवहार तथा उदारवादी स्वभाव की वजह से सभी सहयोगियों के साथ संबंध उत्तम बने रहेंगे। प्रकाशकों को अधिक अनुकूलता रह सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अपने कार्य के प्रति आप समर्पित नहीं हैं। ध्यान देकर कार्य करें। कोई पुराना लेन देन आपको परेशान कर सकता है। अपनी सेहत पर भी ध्यान देने का समय है। न्यायालय से जुड़े मामलों में लापरवाही बिलकुल न करें, अन्यथा भारी नुकसान की संभावना है। लेन-देन में सावधानी रखें। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrologyदिन सामान्य रहेगा। सुखद घटनाएं होंगी। सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका भी आपको मिल सकता है। परिवार के साथ अच्छे से समय बीतेगा। आज आप काम में अधिक व्यस्त रहेगें। भाइयों के साथ संबंधों में मजबूती बनाकर रखें। आय के साथ-साथ खर्चों की भी अधिकता परेशान करेगी। मार्केटिंग और जनसंपर्क का दायरा बढ़ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप अपनी पसंद या मनमर्जी के कामों के लिए उत्सुक होंगे‌। आंखें बंद करके किसी पर विश्वास न करें। आपके प्रिय के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का मार्गदर्शन व सहयोग प्राप्त होगा। आपके हर फैसले में आपको आपके पिता का सहयोग मिलेगा, इसलिए निराश न हों। युवाओं को सफलता के लिए कड़ा परिश्रम करना होगा। वन विभाग वालों को उन्नति का अवसर मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

जिस पहचान और पुरस्कार की उम्मीद आप कर रहे थे, वह बाद के लिए टल सकती है और आपको हताशा का सामना करना पड सकता है। विवाहितों के लिए आज का दिन काफी अच्छा है। सेहत ठीक रहेगी। आप अपने आत्म विश्वास व सकारात्मक सोच से अपने आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे। टेंट हाउस और मेरिज हाउस वालों को लाभ का अवसर मिल सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किस्मत आपके साथ है, दिन अच्छा बीतेगा। स्‍वास्‍थ्‍य अच्छा रहेगा। प्रेम और व्‍यापार भी बहुत जल्‍द अच्‍छा हो जाएगा। धीरे-धीरे अच्‍छे दिनों की ओर बढ़ रहे हैं। आज आपका किसी चीज पर खर्चा हो सकता है। सेहत आपकी ठीक-ठाक रहेगी। घर-परिवार के रखरखाव की व्यवस्था संतोषजनक रहेगी। दोस्तों के साथ मौजमस्ती में बिताए गए पल यादगार बनेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अगर आप अपना ज्ञान और अनुभव औरों के साथ बाटेंगे, तो निश्चय ही आपको प्रतिष्ठा मिलेगी। बेवजह की शॉपिंग करने से बचना चाहिए। किसी प्रकार के अनुचित कार्य को करने से बचें नहीं तो कोई लांछन लग सकता है। सहकर्मियों के साथ तालमेल में गड़बड़ी आ सकती है। छात्रों को अधिक परिश्रम करना होगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। आपकी बात से किसी का दिल दुख सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज कार्य बहुत अधिक रहेंगे जिसके चलते मानसिक तनाव भी हो सकता है। अगर कोई पारिवारिक विवाद चल रहा है तो वो भी खत्म होने के योग है। अपनी पर्सनल बातें किसी से भी शेयर ना करें। इस समय अपनी वाणी पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। अपनी उलझन से निकलने के लिए निकट मित्र की सहायता लें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 24 October 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इन औरतों ने बदल दी रामायण, वर्ना न होता रामायण का अस्तित्व और न होता श्री राम का गुणगान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button