राशिफल

राशिफल 17 अगस्त 2021 : आज इन जातकों के लिए बन रहे है तरक्की और आर्थिक उन्नति के संयोग, भगवान बजरंग बलि की कृपा से मिल सकता है अचानक कोई शुभ समाचार

Rashifal 17 August 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 17 August 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

घर के कार्य आपको तनाव में ला सकते हैं। मन थोड़ा विचलित रहेगा इसलिए मंदिर जैसी जगह जाकर शांति का अनुभव करे। आप कुछ खास रिश्तों को मजबूत बनाने का प्रयास कर सकते हैं। अपने रिश्तों में अनुकूल संतुलन बनाकर रखना चाहिए। आज जो भी बोलें सोच समझकर, आपकी छोटी सी बात राई का पहाड़ बन सकती है। अपने स्वभाव में सरलता और सौम्यता बना कर रखना जरूरी है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कुछ महत्वपूर्ण घरेलू निर्णय लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। आज अपनी वाणी को कठोर ना होने दें। आपके बड़े भाई और पिता से वैचारिक मतभेद हो सकता है लेकिन वे आपका हित चाहते है। स्वास्थ्य सही रहेगा। आज महत्वपूर्ण लोगों को इग्नोर न करें। किसी तरह के निवेश की योजना भी बना सकते हैं। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का निवारण होने से तनावमुक्त महसूस करेंगे तथा अपने वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान दे पाएंगे। सामाजिक दायरा बढ़ेगा तथा कई प्रकार की गतिविधियों में भी व्यवस्था बढ़ेगी। घर में कोई मांगलिक कार्य या उसकी तैयारी हो सकती है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। प्रेम संबंधों में नजदीकियां बढ़ेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। मनोरंजन के साधनों की ओर आपका ध्यान रहेगा। किसी अनजान से आपकी भेंट हो सकती है। आपमें लिखने की कला भरपूर है लेकिन प्रयास आपको सफलता दिलाएंगे। बच्चों पर ज्यादा खर्च न करें। कुछ लोग जलन की भावना से आपको भावनात्मक रूप से कमजोर करने के लिए आपके प्रति नकारात्मक बातें करेंगे ऐसे लोगों से सावधान रहें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyआप जिसके बारें में गलत सोच रहें है दरअसल वही आपकी मदद के लिए आगे आएगा। आपको अपनी कार्यशैली में थोड़ा सुधार करने की जरूरत होगी। आज कोई खाने में कोई पीला मिष्ठान दान करें ग्रह दशा सुधरेगी। बेरोजगार लोगों के लिए दिन अच्छा कहा जा सकता है। परिजनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी मधुरता बनी रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

किसी भी परिस्थिति को अनदेखा न करें। अगर आप कोई काम करना चाहते है तो ज्यादा सोच-विचार में समय न गंवाए। आपका खराब बर्ताव आपके जीवनसाथी का मूड खराब रह सकता है। पैसों से जुड़े कार्य करने के लिए आज का दिन योग्य है। खुद की मनपसंद चीजों की खरीदारी आज हो सकती है। कुछ मानसिक तनाव रहने के कारण शारीरिक रूप से भी आप कमजोर महसूस करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन आराम से बीतने वाला है, कोई खास काम या चुनौती नहीं होगी। आज नकारात्मक विचारों को मन में न आने दें। विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई के प्रति लापरवाही ना बरतें। इस समय और अधिक मेहनत करने की जरूरत है। बीमा शेयर्स से जुड़े लोग आज ज्यादा व्यस्त रहेंगे। कोई भारी वस्तु न उठाए चोट लग सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

परिवार की महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में आप अपने लव पार्टनर से बात कर सकते हैं। व्यवसाय हो या नौकरी सभी कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होंगे। लोहे का कारोबार आपके लिए हितकर है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन अपने आहार और दिनचर्या पर ध्यान दें। किसी संबंधी या पड़ोसी के साथ वाद विवाद जैसी स्थिति बन सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस राशि के लोगों को मन को खुश रखने के लिए धर्म कर्म के काम करने चाहिए और परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहिए। इसके इलावा अगर आप अविवाहित है तो जल्दी ही आपको अच्छी खबर मिल सकती है। हालांकि त्वचा संबंधी समस्या आपको परेशान कर सकती है, इसलिए शारीरिक स्वच्छता का ध्यान रखे। घर का वातावरण मधुर बना रहेगा। कोई मांगलिक कार्य भी संपन्न हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अगर कोई नया काम शुरू करने जा रहे है, तो आपके सहकर्मी आपका विरोध कर सकते है। गुप्त शत्रु आज हानि पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। विरोधियों के साथ वाद-विवाद में उतरना अच्छा नहीं है। ननिहाल पक्ष से अनुकूलता रह सकता है।  नौकरीपेशा जातकों को बहुत ही संभलकर रहने की जरूरत है। आज वाहन सावधानी से चलाएं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyआज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। मित्रों के साथ आज किसी लंबी यात्रा पर भी जाने की सोच सकते हैं। अनजान लोगों के ऊपर जरूरत से ज्यादा भरोसा करने से बचना होगा। वरिष्ठता अनुभवी लोगों की सलाह और मार्गदर्शन आपके लिए लाभदायक रहेगा। परिवार से जुड़े कार्यों को आज प्राथमिकता दें यदि कोई कार्य पेंडिग चल रहा है तो उसे आज निपटा लें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

वर्तमान समय में आपको शांत रहना चाहिए। मित्रों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा लेकिन ध्यान रखें कि कोई पुरानी नकारात्मक बात आज दोबारा से ना उठे। रिश्तों और पैसों को लेकर आप ज्यादा ही संवेदनशील रहेंगे। नई चीजों की शुरुआत के लिहाज से समय काफी अच्छा रह सकता है। नींद ठीक से ना होने के कारण चिड़चिड़ापन महसूस हो सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 17 August 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : ऐसी ”नाभि” वाली महिलाएं होती हैं बेहद भाग्यशाली, बनती है श्रेष्ठ पत्नी, मिलता है राजयोग का सुख

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button