राशिफल

राशिफल 24 नवंबर 2023 : आज इन जातकों पर बरसेगी मां संतोषी की अपार कृपा, घरेलू जीवन में होगा सुधार, व्यापार में होगा मुनाफा, प्रेम संबंध होंगे मजबूत, लेकिन ये रहें जरा सतर्क

Rashifal 24 November 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 24 November 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। किसी प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों के सार्थक परिणाम मिलेंगे। अपने जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिन्दगी महसूस कर सकते हैं। लेकिन बाद में आपको महसूस होगा कि जो हुआ, अच्छे के लिए ही हुआ। आज के दिन आप विचारों को गतिशीलता से दुविधा का अनुभव करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप व्यापार में मंदी से परेशान रह सकते हैं। पुराने पैसों का लेनदेन आज लंबित रहेगा। किसी भी बात की प्रतिक्रिया देते समय गुस्सा न करें। किसी वरिष्ठ परिजन के कारण कोई उलझन समाप्त हो सकती है। मानसिक उलझन से बचें। संतान संबंधी कोई शुभ समाचार मिलने से प्रसन्नता मिलेगी तथा कोई मनोरंजन संबंधी प्रोग्राम भी बनेगा। पति-पत्नी के संबंधों में रोमांटिक नजदीकियां रहेंगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

व्यापार में साझेदारी से लाभ हो सकता है। माता-पिता के साथ संबंध मधुर होंगे। आपको जीवनसाथी से पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। आप और आपका महबूब आज प्यार के समुन्दर में गोते लगाएंगे और प्यार की मदहोशी को महसूस करेंगे। संतान पक्ष से कोई खुशखबरी भी आज आपको मिल सकता है। आपकी सामाजिक कार्यों में भी रूचि बढ़ेगी। औरों की राय सुनना और उन पर अमल करना महत्वपूर्ण होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कामकाज के मामले में आज आपकी आवाज़ पूरी तरह सुनी जाएगी। पैसों के मामले में आज का दिन कुछ ठीक नहीं रहेगा। अचानक कोई बड़ा खर्चा हो सकता है जिससे आपका बजट असंतुलित हो जाएगा। माता-पिता के साथ संबंधों में सुधार होने के योग बन रहे हैं। किसी दोस्त को आपकी सलाह से बड़ा फायदा हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन आपके लिए विशेष हो सकता है। कुछ ऐसी सफलताएं आपको मिल सकती हैं, जो दूसरों के लिए प्रेरणा का काम करेंगी। आज लोगों से बातचीत करते समय शब्दों का इस्तेमाल थोड़ा ध्यान से करें। विवाह योग्य लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। किसी तीर्थयात्रा पर जाने की सोच सकते हैं। प्रेमी लोगों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आज अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। अगर आप खुद का नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं लेकिन आर्थिक समस्याओं के कारण आपकी योजना आगे नहीं बढ़ पा रही है तो आज आपकी समस्या का समाधान होने की प्रबल संभावना है। सिर्फ एकाग्रता के दम पर आज आप बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपने दोस्तों के साथ खूब नाचने-गाने में व्यस्त रहेंगे। आपके दोस्त आज आपके घर भी आ सकते हैं उनका दिल से स्वागत करें। उनसे मिल कर आपका तनाव बिल्कुल खत्म हो जाएगा। आप लंबे समय से बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं ये ब्रेक आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। क्रोध की अधिकता तो रहेगी, परन्तु वाणी में सौम्यता भी रहेगी। माता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। बड़ों के साथ विवाद में न पड़ें। कोई नई डील साइन करने के लिए आज का दिन बेहतर नहीं कहा जा सकता। माता से किसी बात पर विवाद हो सकता है, वर्तमान समय में आपको शांत रहना चाहिए। किसी काम की अनुमति ना मिलने के कारण कुंठित हो सकते हैं। मित्रों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा लेकिन ध्यान रखें कि कोई पुरानी नकारात्मक बात आज दोबारा से ना उठे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप वाणी पर संयम रखें। मन को शांति मिलेगी। आपके पड़ोसी आपकी तारीफ कर सकते है। आपकी चतुरता से पुराने विवाद समाप्त हो सकते हैं। अतिरिक्त आय हो सकती है। दुश्मन हावी होने को कोशिश करेंगे। सिरदर्द की समस्या हो सकती है। कारोबार में लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं। अगर आप व्यापारी हैं तो सामान्य लाभ आज आपको मिलने वाला है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपने व्यक्तिगत मामलों को किसी के समक्ष शेयर ना करें। कोई भी काम गुप्त रूप से करने से आपको आशातीत सफलता मिलेगी। कोई बहुत ही मुश्किल काम अचानक ही संभव हो जाने से मन में प्रसन्नता और सुकून रहेंगे। कार्यक्षेत्र में बदलाव के संकेत नजर आएंगे अपने सहकर्मियों से अच्छा व्यवहार बनाए रखें। किसी वाहन को खरीदने की सोच सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप क्रोध पर नियंत्रण रखें। किसी प्रकार की दुविधा आपको सता सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। बदहजमी की शिकायत हो सकती है। किसी बड़े धन लाभ के योग बन रहे हैं। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। आपको अपने रोजमर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए। स्टूडेंट्स के लिए भी दिन अच्छा है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आपको लगेगा कि आप बहुत व्यस्त और कुछ परेशान हैं। आज आय के नए स्रोत विकसित हो सकते हैं। किसी बड़ी समस्या से सामना हो सकता है। ये समय थोड़े बदलाव का है जिसके कारण आप कुछ परेशान रहेंगे। लेकिन ध्यान रखें कि ये बदलाव ही आपके लिए नए अवसरों के द्वार खोलेगा और आपकी सोच के दायरे को बड़ा कर देगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 24 November 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : द्रोपती ने बताई थी महिलाओं के बारे में कुछ खाश बाते, महिलायें भूलकर भी न करे यह काम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button