दिलचस्पवायरल

13 वर्षीय यह बच्चा बना बाप, अब भुगतना पड़ रहा है अंजाम

इस दुनिया में एक महिला के लिए माँ बनना जीवन का सबसे बड़ा सुख होता है लेकिन किसी व्यक्ति के लिए बाप बनना उसकी सबसे बड़ी जिम्मेदारी होती है. किसी भी बच्चे के लिए उसके माँ बाप का प्यार और सहयोग बेहद मायने रखता है. इस दुनिया में भगवान के बाद माँ बाप ही ऐसे शक्स हैं, जो अपने बच्चे का जीवन यापन करते हैं, और उसको जीवन की कठिनाईयों से लड़ना सिखाते हैं।

किसी भी बच्चे का सबसे अधिक लगाव अपनी माँ से होता है, क्योंकि एक माँ ही है जो अपने बच्चे को नो महीने कोख में रख कर उसको ढेरों दर्द सह कर धरती पर जन्म देती है, इसीलिए अपनी औलाद की जरा सी तकलीफ भी माँ को सहन नहीं हो पाती. वही इस मामले में बाप भी किसी से कम नहीं है।

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि किसी भी औलाद का जन्म बिना बाप के नहीं हो सकता, क्यूंकि मर्द और औरत के मेल से ही बच्चे का भ्रूण तैयार होता है जो 9 महीने बाद बच्चा बन कर धरती पर पैदा होता है, ऐसे में बाप अपने बच्चे के प्रति काफी जिम्मेदार होता है, मगर आज हम आपको एक ऐसे बाप से मिलवाने जा रहे हैं, जिसके बारे में पढ़ कर आपके पाँव तले से ज़मीन ही खिसक जाएगी, क्या आपने कभी सोचा है कि एक बच्चा ही बच्चे का बाप हो सकता हैं।


आप इस बात को सुनकर कतई इतना हैरान मत होईये, दरअसल, साल 2009 में एक खबर मीडिया में काफी वायरल हुई थी, इस खबर के दौरान एक 13 वर्षीय बच्चा बाप बन गया था, जिस पर कोई भी विश्वास नहीं कर पा रहा था, और आखिरकार इस ख़बर को दबा दिया गया, परन्तु, हाल ही में इस बात को लेकर एक नया खुलासा सामने आया है, जिससे यह बात साफ़ जहीर हो रही है, कि यह घटना कोई झूठी या काल्पनिक घटना नहीं बल्कि एक जीती जागती वास्तविक घटना थी।

आज उस घटना के 9 वर्ष बाद वह बच्चा फिर से मीडिया की नज़रों में चर्चा बटोरता हुआ दिखाई दे रहा है, इस बार इस लड़के की वह स्टोरी एक बार फिर वायरल हो रही है जिसे जानकर लोग दाँतो तले ऊँगली दबा रहे हैं।

एल्फी नामक इस बच्चे की 13 वर्षीय उम्र में बाप बनने की घटना को “द सन” नामक मैगज़ीन में छापा गया था। ‘DAD AT 13 ‘ नाम की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में जो देखते ही देखते सोशल मीडिया में वायरल हो गई, खबरों की माने तो जब एल्फी 13 साल का था तो उसको अपनी उम्र से दो साल बड़ी यानी 15 वर्षीय लड़की से प्यार हो गया था, जिसके बाद दोनों एक साथ पूरा दिन बिताते थे, इसी बीच दोनों के बीच शारीरक संबंध बन गए और अल्फी इतनी कम उम्र में एक बच्चे का बाप बन गया।


आप जो तस्वीर देख रहे हैं, इसमें दिखाई दे रहा लड़का कोई और नहीं बल्कि खुद एल्फी है, एल्फी ने तस्वीर में अपने बच्चे को गोद में लिया हुआ है, एक समय में यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी, एक इंटरव्यू में जब एल्फी से उनके बाप बनने के बारे में सवाल पूछे गए तो उन्होंने जवाब में बाप बनना दुनिया का सबसे खूबसूरत एहसास बताया, लेकिन 13 साल के इस पिता की कहानी में तब दुखद मोड़ आया जब एक साल बाद ही उसकी गर्लफ्रैंड एवं बच्चे की मां ने उसे धोखा दे दिया और किसी और से शादी कर ली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button