राशिफल

राशिफल 24 मई 2024 : आज का शुक्रवार इन राशियों के लिए रहेगा शानदार, मां संतोषी रहेगी प्रसन्न, करियर नये रूप में उभरेगा, आपका पराक्रम और साहस भी रहेगा खूब बढ़ा चढ़ा

Rashifal 24 May 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 24 May 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है। पारिवारिक समस्याएं बार-बार परेशान करेंगी लेकिन ऐसी स्थिति में आप पूर्ण विवेक से काम लें। आप जिस भी कार्य को अपने हाथ में लेंगे, उसमें आप सफल होंगे। किसी प्रॉपर्टी को लेकर गर्व महसूस करेंगे। काफी लंबे समय से अटकी हुई चीजें पूरी होने लगेंगी। परिवार से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको मिलेगी। सेहत के लिहाज से आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। यह दिन आपके लिए बेहद फायदेमंद रहने वाला है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां सुखद रहेंगी। अगर आप अविवाहित हैं तो घर में आपके विवाह की चर्चा हो सकती है। पारिवारिक सदस्यों से साथ व्यवहार करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप उन्हें भ्रमित न करें अन्यथा आपको इसके दुष्परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अपने किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेकर पुनर्विचार करना पड़ सकता है। स्वयं को चुनौतीपूर्ण स्थिति में रखने और अपनी कार्यक्षमता को पहचानने का यह एक बेहतर समय आपके लिये साबित हो सकता है। छात्रों के लिए यह अच्छा समय है। किसी आध्यात्मिक स्थल पर व्यतीत करने से आपको कई उलझे हुए सवालों का जवाब भी स्वतः ही मिलेगा। वाहन पर खर्च संभव है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप दूसरों की बातों में आकर गलत फैसले लेने से बचें। आवश्यक वस्तु समय पर नहीं मिलेगी जिससे तनाव रहेगा। अगर किसी विवाद में पड़ जाएं तो तल्ख टिप्पणी करने से बचें। निराशाजनक विचारों से बचें। जीवनसाथी के साथ मिलकर कुछ योजनाओं का बनाएंगे। राजनीति या सामाजिक कार्यों में शामिल लोगों को प्रतिष्ठा में वृद्धि देखने को मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। आपका कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। अपने सहकर्मियों के भरोसे ना रहें। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला परिणाम देने वाला रहेगा। आज आपको काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है, लेकिन अच्छा आर्थिक फायदा होने के आसार हैं। कुछ बड़ा निर्णय लेना हो तो आप अपनी योग्यता के बल पर ही लें। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyआज घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए सोच समझ कर ही बोलें। आज आपको कुछ नया सीखने को मिल सकता है। अधिक श्रम करने पर भी कम परिणाम मिलेंगे। व्यापार से जुड़े जातकों को जल्द मुनाफा कमाने के चक्कर में शॉर्टकट रास्ते अपनाने से बचने की सलाह दी जाती है। काम-काज को लेकर आज चिन्ता हो सकती है। साथ ही पुराने काम बनने में मुश्किलें आ सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

महत्वपूर्ण फैसला लेने के लिए बाध्य होना पड़ सकता है, जिससे आप तनावग्रस्त और चिंतित हो सकते हैं। प्रॉपर्टी के मामले में फायदा हो सकता है। आज को भी खास फैसला सोच-समझकर लें। आज आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। आपके बच्चे आपकी बातों को अच्छे से समझेंगे। सकारात्मक ऊर्जा आपको घेर लेगी और आपको शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से स्वस्थ बनाए रखेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज मन में उठने वाली दुविधाओं से आप मानसिक उचाट अनुभव करेंगे। मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। आज के दिन अपने से बड़ों और सज्जन व्यक्तियों का आदर सत्कार करने में अग्रणी रहेंगे। आपको कुछ नया सीखने का भी अवसर मिलेगा। पैसों से जुड़े कुछ काम आज रूक सकते हैं। इससे आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है। आपको अपनी मेहनत और समझदारी से जीवन को सुखमय बनाने में मदद मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी बुद्धिमत्ता और सहानुभूति को देखकर आपको पुरस्कृत किया जा सकता है। आज आप रोमांटिक यात्रा पर जा सकते हैं। व्यावसायिक साझेदार सहयोग करेंगे और साथ में आप लंबित कार्यों को पूरा कर सकते हैं। आज आप कार्यों को लेकर काफी उत्साहित रहेंगे। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। योजनाओं में बाधा आने के कारण मन में बेचैनी हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज पिता की ओर से लाभ होगा। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। मांगलिक कार्य में शिरकत करेंगे। विवाहितों को संतान सुख की प्राप्ति होगी। आज आपका अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ किसी न किसी बात को लेकर टकराव हो सकता है। आपकी वाणी मधुर होगी जिसके कारण दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे। साथ ही आप नए काम की योजना भी बनायेंगे। आज आप दूसरों की जितनी मदद करेंगे, भविष्य में आपको दोगुना इनाम मिलेगा। आपका मन प्रसन्न रहेगा। लोगों से मुलाकात होगी, साथ ही कहीं यात्रा पर जा सकते हैं। किसी भी काम को संपन्न करने के लिए बहुत मेहनत करने की आवश्यकता है। सेहत के मामले में आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज आपकी शारीरिक तंदुरुस्ती अच्छी रहेगी। नए कामकाजों में पूरी शक्ति के साथ काम हो सकेगा। विवाद में पड़ने से बचें। काम में एकाग्रता की कमी के कारण आप परेशान रहेंगे। शत्रु आपको परेशान करने का प्रयास करेंगे। आप अपने कार्य क्षेत्र में प्रशंसा और लोकप्रियता हासिल करेंगे। लोगों से खुशी और आनंद की प्राप्ति होगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 24 May 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : किस्मत बदल देता है ‘चांदी का छल्ला’, भिखारी भी बन जाता है राजा, जाने इसे पहनने के लाभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button