राशिफल

राशिफल 22 मार्च 2023 : आज भगवान गणेश के आशीर्वाद से सार्थक होंगे इन जातकों के अधूरे काम, मिलेगा परिवार का साथ, स्वास्थ्य देगा साथ, लेकिन जीवनसाथी से हो सकती है अनबन

Rashifal 22 March 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 22 March 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज पूरा दिन व्यस्तता में गुजरेगा, जिस कारण सेहत में गिरावट आ सकती है। घर में अगर किसी के विवाह संबंधी समस्या चल रही है तो आज वो सॉल्व हो जाएगी। फर्नीचर का सामान खरीदना चाहते है तो आज का दिन शुभ है। आपसी लड़ाई झगड़ा कोर्ट तक पहुंचा सकता है। नए कामों की योजनाएं बनेंगी। जल्दबाजी और अति उत्साह की वजह से मुसीबत में भी पड़ सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों में बिल्कुल भी निवेश ना करें। भारी नुकसान होने की आशंका है। युवा वर्ग प्रेम प्रसंगों में ना पड़कर अपने कैरियर पर ध्यान दें। अगर आप नया घर खरीदने की सोच रहे हैं तो आज उसमें कुछ रूकावट आ सकती है। आसपास और साथ वाले लोगों से भी सहयोग मिलेगा। खुद पर तनाव हावी न होने दें। आपको अपने व्यवहार पर कंट्रोल करना पड़ेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप पूर्व में की हुई अपनी किसी गलती को स्वीकार कर लेंगे और सामने वाले को संतुष्ट करने में कामयाब रहेंगे। राजनीति में आप सक्रिय भूमिका निभाएंगें। जिससे आपको कुछ और जिम्मेदारियां मिलेंगी। आज आप विरोधियों की चाल को असफल करने में सफल होंगे। किसी लंबी मनोरंजक यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

किसी मौके पर आपका व्यवहार ही आपके लिए समस्या पैदा कर सकता है। छात्रों को अच्छे रिजल्ट्स पाने के लिए मेहनत करनी होगी। माता-पिता का आपको पूरा साथ मिलेगा। बच्चों का मन आज किसी क्रिएटिव काम में लगेगा। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव जैसी स्थिति हो सकती है। वर्तमान मौसम की वजह से एलर्जी अथवा त्वचा संबंधी कोई भी दिक्कत होने पर लापरवाही ना करें तथा तुरंत इलाज ले।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी आमदनी बढ़ने और धन लाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। बोलने से पहले विचार करें। किसी दूर के मित्र से मुलाकात फायदेमंद साबित होगी। खाने पीने पर ध्यान दें और स्वच्छ जल पिएं। किसी से बेवजह लड़ाई झगड़ा ना करें। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को जल्द ही जॉब का कोई अच्छा अवसर मिलेगा। जीवन में चल रही परेशानियों का समाधान हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

जीवनसाथी का सहयोग प्रसन्नता में वृद्धि करेगा। किसी बहस में न फंसे। कोई आपको चुनौती दे, तो उसे गंभीरता से न लें। आज नए व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जो आगे चलकर महत्वपूर्ण साबित होगी। आपके द्वारा हुई किसी गलती के कारण वरिष्ठ व्यक्ति की आपके ऊपर नाराजगी बनी रह सकती है। किसी को उधार दिया धन वापस आ सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आपका व्यवसाय ठीक काम करेगा। आप अपने परिवार के प्रति अपनी सभी जिम्मेदारियां ठीक प्रकार से पूरा करेंगे। किसी पुराने अनुबंध से लाभ होगा। महत्वकांक्षाएं पल्लवित होंगी। सामाजिक कामकाज में मन लगेगा और कार्यस्थल पर थोड़ा संभल कर रहने की जरूरत है। तेल व तिलहन का कारोबार लाभ दे सकता है। पशुओं के लिए जल की व्यवस्था करवाएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप रोजमर्रा की जिन्दगी से हट कर कुछ अलग बनाएंगे जिसे आप बेहद पसन्द करते हैं। घर में कोई धार्मिक आयोजन भी संपन्न होगा। किसी निकट संबंधी से भी मतभेद उत्पन्न होने की संभावना है। बहुत ज्यादा काम का तनाव आपको परेशान कर सकता है। लोन के मामले में की गयी मेहनत का परिणाम पक्ष में आ सकता है। स्वभाव में बदलाव देखने को मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कुछ मामलों में आपका कॉन्फिडेंस डगमग हो सकता है। मेहनत बढ़ सकती है। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। किसी करीबी से जुड़ी खबर मन प्रसन्न कर सकती है। नए संबंधों से लाभ तय है। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। चित्रकारों और मूर्तिकारों के लिए सम्मान मिलने का समय है। परिजनों के साथ अधिक समय बिताएं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कार्यक्षेत्र में आपको नए कार्य करने के अवसर प्राप्त होंगे। सामाजिक कामों में आपको सफलता मिल सकती है। व्यवसायिक गतिविधियों में सावधान रहना बहुत जरूरी है। बेहतर होगा कि अपनी कार्यप्रणाली पर फिर विचार विमर्श करें। इस समय बहुत अधिक मेहनत और लाभ कम जैसी स्थिति बनी हुई है। खास लोगों से अच्छे संबंध बनेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज ईश्वर का ध्यान और स्मरण करके काम करना शुभ रहेगा। ऊर्जावान बने रहने के लिए अपने दिन की शुरुआत योग से करें। आपके मन में नए विचार आ सकते हैं। घर के कार्य आपको तनाव में ला सकते हैं। आज दूसरों के साथ तालमेल बनाकर रखें। विवादों में फंसने की आशंका है, इसलिए वरिष्ठ या अनुभवी व्यक्ति की सलाह की अनदेखी कतई न करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आपको कई तरह के काम संभालने होंगे। नई योजनाएं आज बन सकती हैं। आज नए आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। जोखिम भरे निवेशों के लिए समय अच्छा है, फिर भी विशेषज्ञ की सलाह लेते रहें। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। ऑफिस में अधिकारियों से संबंधों में सुधार आएगा। जमीन-मकान खरीदने में जल्दबाजी न करें यह समय अनुकूल नहीं है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 22 March 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : दूध का उबलना, जलना या गिरना शुभ होता है या अशुभ, ये होता है संकेत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button