राशिफल

राशिफल 21 जुलाई 2023 : आज इन जातकों पर अति प्रसन्न रहेंगी मां संतोषी, ग्रह दशा रहेगी अनुकूल, व्यापार में होगा मुनाफा, मित्रवर्ग देगा साथ

Rashifal 21 July 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 21 July 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप सुंदर वस्त्र या वस्त्राभूषणों की खरीदारी करेंगे। पारिवारिक प्रतिष्ठा का स्तर पर तेजी से बढ़ता वह देखने को मिल सकता है। प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है। पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा। नौकरीपेशा जातक कठिन परिश्रम से अपने वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं। मित्रों की ओर से ज्यादा समर्थन प्राप्त होगा। सुख सुविधा का स्तर आपका बढ़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नए रिश्तों की शुरुआत होने के भी योग हैं। दोस्तों से आर्थिक सहायता मिलेगी। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद व उत्साहवर्धक होगी। आप कार्यस्थल में नए लोगों के साथ संपर्क स्थापित कर सकते हैं जो फायदेमंद साबित होगा। इस दौरान आपकी खुशी आपके चेहरे से झलकती दिखाई देगी। किसी व्यक्ति के व्यवहार से स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अपने कार्यभार को दूसरों के साथ बांटने का प्रयास करें। आपके लिए महत्वपूर्ण देखभाल करना और अपनी सभी पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करना महत्वपूर्ण है। परिवार के किसी सदस्य को आपकी जरूरत रहेगी। आपका सम्मान होगा और ख्याति बढे़गी। आपके व्यापार का विस्तार भी हो सकता है। आपके परिवार के बुजुर्ग सभी उपक्रमों में खुशी-खुशी आपकी मदद करेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज ज्यादा मेहनत करेंगे और कुछ हद तक सफल भी हो सकते हैं। वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी प्रकार की भावनात्मक भागीदारी और लंबी यात्रा से बचना चाहिए। घर में मेहमानों के आने के कारण घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आप अपने जीवन साथी का समर्थन और प्यार पाकर बहुत खुश होंगे, लंबे समय के बाद उनका मूड काफी बेहतर रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज पिता का बीमार स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकता है। साथ काम करने वालों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। अपने मित्रों, रिश्तेदारों से संबंधों में मधुरता बनेगी। आपके परिवार के बुजुर्ग सभी उपक्रमों में खुशी-खुशी आपकी मदद करेंगे। मित्रवर्ग के लिए जो व्यय होगा, वह लाभप्रद रहेगा। प्रवास या पर्यटन भी होगा। नकारात्मक और व्यर्थ की गतिविधियों से दूर रहें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

नई उम्मीदें बन सकती हैं। आपका रवैया आपके लिए मुश्किल हालात खड़े कर सकता है। काम के सिलसिले में भागदौड़ अधिक रहेगी लेकिन, अंत में सफलता सारी थकान दूर कर देगी। किसी भी प्रकार के बेकार के विवादों से दूर रहें। परिवार के लोगों के साथ उत्पन्न हो रहे विवादों को टालने की कोशिश करें। नर्सिंगकर्मियों के लिए अनुकूल समय है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको कुछ बड़े कार्यों में परिवर्तन देखने को मिलेंगे। भागदौड़ भरा दिन बेहतर बना रहेगा। क्रोध में आकर कोई भी बड़ा कार्य करने से बचें। लंबी यात्रा करने से बचें। कुछ भावनात्मक मुद्दे आपको परेशान कर सकते हैं, लेकिन आज आपका किसी भी प्रकार के तर्क से बचना बेहतर होगा। वरिष्ठों और सहकर्मियों से वांछित मदद प्राप्त नही हो पाएंगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

बहुत सारे काम आज आपके आसानी से पूर्ण होंगे। जिसके कारण नई बातों पर ध्यान देना आपके लिए संभव हो सकता है। जिस बात को आप अपने जीवन का अंग बनाना चाहते थे, उस बात पर काम करना आप शुरू करेंगे। आपका उदार भाव लोगों को काफी प्रभावित करेगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। आप किसी समारोह में जाने की प्लानिंग भी करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कामकाज वाले जातकों के लिए लाभदायक दिन है। आपकी व्यक्तिगत आमदनी बढ़ेगी। कार्यस्थल पर किसी से झगड़े और टकराव से बचने की कोशिश करनी चाहिए। प्रेमपूर्ण संपर्क यदि कोई हो, तो आज के दिन यह एक बुरा मोड़ ले सकता है। आपने अपने करियर को उठाने के लिए बहुत प्रयास किए है जिससे की आपको अपने कार्य की सराहना मिलेगी और अब उनके फल मिलने का समय भी है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका दिन परिवार वालों के साथ बीत सकता है। विदेशी संपर्क वाले लोगों को अचानक कोई लाभ मिल सकता है। आय अच्छी रहेगी और स्वरोजगार में लिप्त जातक एक आकर्षक सौदे को अंतिम रूप प्रदान कर सकते हैं। सक्रिय दिमाग होने से विचार सकारात्मक आएंगे एवं कार्य करने में भी स्फूर्ति बनी रहेगी। किसी समस्या का समाधान हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अगर आप कोई काम करना चाहते है तो ज्यादा सोच-विचार में समय न गंवाए। प्रेमियों के लिए समय राहत भरा हो सकता है। काम का बोझ आपको थका सकता है। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लग सकता है। अनुभवी लोगों की सलाह और मार्गदर्शन पर भी जरूर ध्यान दें। घर में किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी। छात्रों के दिन फलदायी है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आप क्रोध पर संयम रखिएगा। एक अच्छा दिन आपके वित्त के लिए उत्सुक है। आपको अपनी वाणी पर विशेष संयम रखना होगा। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। खान-पान पर संयम रखकर आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर रख सकते हैं। आप किसी दूर की यात्रा पर निकलने का सोच सकते हैं। आर्थिक कार्यों में आपको सफलता अवश्य मिलेगी। लोगों पर अतिविश्वास ना करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 21 July 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : भगवान शनि की कृपा से बन सकती है आपकी बिगड़ी तकदीर, इन उपायों से करे भगवान शनि को खुश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button