राशिफल

राशिफल 20 मार्च 2023 : आज भगवान शिव के आशीर्वाद से बदलेगी इन जातकों की तकदीर, होगा हर दुख खत्म, नौकरी में भी होगी तरक्की, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 20 March 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 20 March 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका दिन बहुत लाभदायी है। आज का दिन सिर्फ पारिवारिक दृष्टि से बल्कि वित्तीय मामलों में भी उत्तम रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ आपका भावनात्मक लगाव बढ़ेगा। एक दूसरे के साथ आज आप पर्याप्त समय बिताएंगे और भविष्य की योजनाओं पर आपकी चर्चा भी हो सकती है। कोई बड़ा काम करने से पहले सोच लें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

बता दे कि बढ़ते हुए खर्च के कारण इस राशि के लोगों का मूड थोड़ा खराब हो सकता है। आज किसी भी काम को लेकर जल्दबाजी न करे, यही आपके लिए बेहतर होगा। हालांकि आज समय आपके साथ है, लेकिन फिर भी कोई ऐसा काम न करे, जिससे आपको किसी भी तरह की दिक्कत हो। इसके इलावा कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट आपको दिए जा सकते है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पार्टनरशिप वाले व्यवसाय में फायदा होगा। कुछ कानूनी मामलों में आप उलझ सकते हैं। स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा। आज का दिन पूंजी निवेश के लिए उत्तम नहीं है। बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखिए। दूसरों से व्यर्थ में न उलझें। अच्छा और मीठा बोलकर आप अपने काम पूरे करवा लेंगे। सामाजिक कार्यों में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। परिजनों के साथ आनंद एवं उल्लास से समय गुजरेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको निवेश के क्षेत्र में कुछ नए और शानदार मौके मिल सकते हैं। ऐसे लोगों से मुलाकात होगी जो आपके लिये भविष्य में उपयोगी और मददगार साबित होंगे। आज आपके स्वभाव में आक्रामकता रहेगी जिसका नकारात्मक प्रभाव आपके वैवाहिक जीवन पर भी पड़ेगा। पुलिस अधिकारियों के लिए उठापटक का दिन है, विवाद से बचें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज का दिन आपके लिए सफलता और प्रसन्नता देने वाला रहेगा। भावनात्मक तौर पर एक नई ऊर्जा महसूस होगी। घर के किसी सदस्य के साथ मनमुटाव हो सकता है। गुस्से और अहंकार से बचें। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। अपने मित्रों और छोटे भाई-बहनों की मदद से आज आप अपना कोई महत्वपूर्ण काम पूरा कर सकेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

बता दे कि इस राशि के लोगों को धैर्य और बुद्धिमता से काम करने की जरूरत है। इसके साथ ही अपने खान पान को लेकर सतर्क रहने की भी जरूरत है। आज आपका आत्मविश्वास बना रहेगा और निवेश संबंधी कार्यों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। वही पुराने दोस्तों से बात करके मन काफी प्रसन्न होगा। बच्चे खेल-कूद में बिजी रहेंगे। नई गाड़ी खरीदने के लिए समय शुभ है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी भी बाहरी व्यक्ति से मुलाकात करते समय अपनी कोई भी गोपनीय बात को उजागर ना करें, क्योंकि कोई आपकी बातों का गलत इस्तेमाल कर सकता है। अटका हुआ पेमेंट या लोगों को दिया गया उधार पैसा अचानक से प्राप्त होने से आपकी बड़ी समस्याएं हल हो सकती हैं। फिलहाल आप जिस प्रकार के कर्म और मेहनत करेंगे, उसी प्रकार से आपको फल प्राप्त होने वाला है इसलिए आलस न करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको अपने करियर के विकास के बारे में चिंता हो सकती है। आपके निवेश अच्छा रिटर्न नही देंगे। आप जितना अधिक परिश्रम करेंगे आपके लिए उतना ही अच्छा होगा। समाज में आपकी सराहना होगी। समय उन्नति की ओर इशारा कर रहा है। पैसों की अड़चन दूर होगी। सेहतमंद रहने के लिए आपको गलत खानपान की आदतों से छुटकारा पाना होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

बिजली उपकरणों से खिलवाड़ ना करें, नुकसान हो सकता है। जोखिम से बचें। जीवनसाथी की कड़वी बातें आज आपको दुखी कर सकती हैं। नए काम में रूकावट आ सकती है। आपके मन में कुछ नए विचार आयेंगे। भरोसेमंद लोगों से समय पर सही सलाह और मदद मिलेगी। यह बेहतर समय है इसे नष्ट न करें। अपनी इच्छा के विरुद्ध किसी भी काम का चुनाव करना आगे चलकर आपके लिए नुकसान का कारण बन सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी रचनात्मक काम को पूरा करने में आप पूरा दिन बिता सकते हैं। जीवनसाथी की बिगड़ती हुई सेहत आपकी परेशानी का मुख्य कारण बन सकती हैं। कार्यक्षेत्र में गतिशीलता बनी रहेगी। आर्थिक मोर्चे पर सफलता हासिल कर लेंगे। व्यापार-व्यवसाय में कुछ नया करने की योजना बनाएंगे। आज आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आज आपको दोस्तों और भाइयों की मदद से धन लाभ होगा। सहकर्मियों का सहयोग बना रहेगा। कामकाज निपटने से निश्चिंतता का अनुभव करेंगे। मीडिया से जुड़े लोगों पर कार्य की अधिकता रहने वाली है, जिसको लेकर तैयार रहना चाहिए। किसी की बात को दिल पर न लगाएं, अपने आप पर भरोसा रखें। अपने आत्मविश्वास में कमी न होने दें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

समय अनुकूल है। अधिकतर कार्य निर्विघ्न पूरे हो जाएंगे। हालांकि परिश्रम और मेहनत की अधिकता रहेगी। आप अपनी किसी हुनर को निखारने के लिए भी कुछ समय व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी से मतभेद मानसिक उद्विग्नता को बढ़ाएंगे। कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए थोड़ी मेहनत को बढ़ाने की जरुरत है। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। समाज में शुभव्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 20 March 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : सूर्यास्त के समय भूलकर भी ना करे ये गलतियां, माँ लक्ष्मी होती है नाराज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button