राशिफल

राशिफल 2 अक्टूबर 2020 : आज इन राशियों के हाथ लग सकता है कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट, लेकिन इनका सफर रहेगा चुनौतियों भरा

Rashifal 2 October 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 2 October 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अचानक किसी मुसीबत का सामना करना पड सकता है। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए सही समय है। आज आपको निवेश करने से बचना चाहिए। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन किसी बात को लेकर व्यर्थ का तनाव मोल न लें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कुछ छोटे-मोटे मुनाफे आपकी खुशी का कारण बनेंगे। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। एसिडिटी की समस्या हो सकती है। इस समय आपकी आर्थिक स्थिति भी बेहतरीन बनी हुई है। कोई मेहमान आपके घर आ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप अपने व्यवसाय को लेकर कुछ ऐसे महत्वपूर्ण कदम उठाएंगे जो एकदम सही साबित होंगे। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। किसी नई चीज के खरीदने की प्लानिंग है लेकिन अटकले आ रही है। शिक्षा से जुड़े लोगों का दिन सफल रहेगा। आज खट्टी चीजों का सेवन न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

मकान और भूमि संबंधी काम पूरे होने के योग बन रहे हैं। किसी महत्वपूर्ण वस्तु के खोने या चोरी होने की भी आशंका लग रही है। आज आपकी गर्दन में दर्द रह सकता है, इसे गंभीरता से लें। आज कोई महत्वपूर्ण बात पता चलेगी, जो काफी सहायक सिद्ध होगी। स्वादिष्ट भोजन का आनं‍द मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

तिष्ठित व्यक्तियों से भेंट भविष्य में लाभकारी सिद्ध होगी। आज कोई रिश्तेदार अचानक आपको किसी दुविधा में फसा सकता है। वैवाहिक संबंधों में सुधार लाने के लिए आपसी सहयोग जरूरी है। अपनी दिनचर्या को संयमित रखें। साझेदारी के व्यवसाय में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय ना ही लें तो अच्छा है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

धन निवेश संबंधी कार्य में बहुत अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। किसी अनजान व्यक्ति को पैसा उधार देने से बचें क्योंकि वापसी की उम्मीद नहीं है। अचानक यात्रा का अवसर मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। कोई आपको हानि पहुंचने की कोशिश कर सकता है सचेत रहें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको मन की चंचलता बेचैन करा सकती है। परिवार वालो से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है लकिन इससे बचने का प्रयास करें। आज कोई बड़े फैसले लेने में जल्दबाजी न करें। ध्यान रहें आज कोई भी नई चीज लेना आपके लिए हितकारी नहीं होगा। गले संबंधित तकलीफ हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

काम की अधिकता के कारण स्वयं का ध्यान नहीं रख पाएंगे। चोरी की वजह से आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। फिजूलखर्ची से बचे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। गरिष्ठ भोजन से बचें। किसी बहुत निकट के व्यक्ति का अच्छा सहयोग मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

Sagittarius Astrology

आज अचानक से किसी असंभव कार्य के संभव हो जाने से मन में अति प्रसन्नता रहेगी। दोस्तों का व्यवहार आपके लिए अटपटा सा रहेगा। पैसों को लेकर किसी के साथ कोई गलतफहमी हो सकती है। पुराने काम पूर्ण होने के आसार बन रहे है। जीवनसाथी तथा माता-पिता के साथ संबंधों को खराब ना होने दें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखें, और ज्यादा से ज्यादा व्यावहारिक रहें। अपने किसी तनाव के चलते घर का माहौल न बिगडने दें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। भूतकाल में जिन लोगों ने काम में रुकावट डालने की कोशिश की थी, उन लोगों से सावधान रहना जरूरी होगा। किसी अनचाहे मामले में खर्च करना पड़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आप झूठी तारीफों के कारण उलझन में पड़ सकते हैं। कोई नई प्रॉपर्टी खरीदने का योग है। कुछ समय से चल रही उथल-पुथल भरी जिंदगी से आज कुछ राहत मिलेगी। कोई शारीरिक तकलीफ सता सकती है। अजनबी व नए लोगों पर विश्वास करने से धन की हानि होने की संभावना है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

अपनी ही बात पर अड़े रहना पार्टनर के साथ विवाद खड़ा कर सकता है। कोई भी कार्य करने से पहले उसके विषय में गहरी छानबीन करने से उत्तम रिजल्ट मिलेंगे। बालों संबंधित समस्या रह सकती है। भविष्य को लेकर मन में चिंता बनी रहेगी। पानी के मामले को लेकर किसी से विवाद न करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 2 October 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इन चार राशि वाले लोग होते है सबसे किस्मत वाले, नौकरी में मिलती है सबसे ज्यादा सफलता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button