राशिफल

राशिफल 11 नवंबर 2021 : आज इन राशियों पर रहेगी साईं बाबा की असीम कृपा, बनेंगे धन लाभ के अनेक योग, नौकरी और कारोबार में होगा इजाफा, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 11 November 2021 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 11 November 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अपने साथ काम करने वालों लोगों से उलझने से बचें। हँसी-मजाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक करने से बचें। करियर में आगे बढ़ने के नए रास्ते हासिल होंगे। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। ऑफिस में उच्च अधिकारियों के साथ आज आपके वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। भविष्य का डर आपको अधिक सताएगा। सार्वजनिक और भीड़ भरे स्थानों से दूर रहें। प्रभावशाली लोगों से जान-पहचान बढ़ेगी। गैस और अपचन की समस्या रह सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अपने अहंकार को महत्व देते समय जाने-अनजाने में आपकी वजह से दूसरों को दुख हो सकता है। जिम्मेदारी और काम की वजह से सम्मान मिल सकता है, अहंकार से बचें। सब कुछ ठीक होने के बावजूद भी अकारण ही कोई चिंता भी रह सकती है। व्यर्थ का खर्च परेशानी में डाल सकता है। शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं, सतर्क रहें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नौकरी और व्‍यापार में आपको सफलता मिलेगी। आपके जीवनसाथी के बीच झगड़ा और आप किसी बड़ी चीज़ में आगे बढ़ सकते हैं। शत्रुओं और रोगों पर विजय पाएंगे। जीवन में तरक्की करेंगे। जिद की वजह से आपका व्यक्तित्व नकारात्मक हो सकता है। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। पार्टनर के स्वभाव का अवलोकन करना जरूरी है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

परिवार के साथ किसी बात को लेकर बहस ना करें। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आज रिश्तेदारी की कोई पुरानी समस्या सुलझ सकती है। वाहन भी धीरे गति से चलाएं। शत्रु से सतर्क रहें। जमीन-जायदाद का बंटवारा आज आपके पक्ष में रहेगा। छात्रों को आज करियर संबंधी कोई बड़ी सफलता मिलने वाली है। मेडिटेशन करें तथा प्रकृति के साथ भी कुछ समय व्यतीत करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यर्थ का खर्च परेशानी में डाल सकता है। स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा। किसी प्रतिभाशाली व्यक्ति का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। निवेश की दृष्टि से आपके लिए आज का दिन शुभ है। साक्षात्कार के मामले में निराश होना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। प्रेम संबंध किसी गलतफहमी की वजह से टूट भी सकते हैं। आपको आज किसी काम से बाहर भी जाना पड़ सकता है और उसमें आपको सफलता भी मिलेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

किसी भी काम को शुरू करते हैं तो बड़ी अच्छी स्थिति है। राजनीति से जुड़े लोगों को पद मिल सकता है। पारिवारिक जनों की सहायता करनी होगी। पार्टनरों से मतभेद तनाव दे सकता है। किसी महिला के कारण लाभ मिल सकता है। पिता का स्वास्थ्य चिन्ता करवा सकता है। अचानक से खर्चा बढ़ जाना आपकी आर्थिक स्तिथि डगमगा सकता है। आटे का हलवा दान करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrologyआज उन लोगों के लिए विशेष सावधानी का दिन है जो किसी पुरानी चोट या दुर्घटना के शिकार हैं। अचानक किसी पुरानी बात को लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे। अपनी कार्य क्षमता और योग्यता पर विश्वास रखें। वाहन के रखरखाव पर खर्च अधिक होंगे। निजी जीवन में परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। कोई बड़ा फैसला लेने में किसी बुजुर्ग की सलाह काम आएगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

परिश्रम के अनुपात में सफलता का प्रतिशत कम रह सकता है। आजीविका के लिए भटकना पड़ेगा। माता-पिता के स्वास्थ में सुधार होगा। किसी विशेष जन से संबंध बनेंगे। विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई में अच्छी तरह से ध्यान नहीं दे पाएंगे। किसी के व्यवहार से दिल को ठेस पहुंच सकती है। बच्चों की समस्याओं को लेकर जीवन साथी के साथ कुछ नोकझोंक रह सकती हैं

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

दिन की शुरुआत में आपको उर्जा में थोड़ा बदलाव महसूस हो सकता है। आपको नौकरी या काम-काज से जुड़े कई नए विकल्प मिल सकते हैं। आज आर्थिक मुनाफा मिलने की संभावना है। अनावश्यक पैसा खर्च करना नुकसानदायक हो सकता है। आर्थिक पक्ष कमजोर होने के कारण घर में थोड़ी तनाव की स्थिति बनेगी। दांपत्य जीवन में सुख की प्राप्ति होगी। आँखों संबंधी समस्या रह सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

परिवार और दोस्तों का हर परिस्थिति में साथ मिलेगा। वाणी अनियंत्रित हो सकती है। कुछ ज्यादा बोलने पर नियंत्रण रखें। पूंजी का निवेश अभी नहीं करना है। सोच-विचार कर ही किसी बड़े फैसले को अंतिम रूप दें। आज कोई ऐसी बात आपके सामने आ सकती है जिससे आप परेशान हो सकते हैं। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

लंबे समय से रुके काम आज बनने की संभावना है। घर से निकलते समय माता-पिता का आशीर्वाद लें, आपके सारे काम आसानी से पूरा होगे। आपका स्वाभाव थोड़ा उग्र है लेकिन शांति से काम लें। धन संबंधी समस्या हल होगी। लोगों को किसी न किसी तरह आपसे मदद की जरुरत पड़ सकती है। आज धन लाभ के कुछ नए मौके भी मिलेंगे लेकिन थोड़ा चिंताकारी समय है। खर्च की अधिकता हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyअपनी योजना के अनुसार कामों में प्रगति होती देखकर आपको समस्याओं का समाधान मिलेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए भी दिन अनुकूल है। परिवार का आपको सहयोग मिलेगा। आप खुद पर काफी पैसा खर्च कर सकते हैं। अपने पारिवारिक जीवन पर भी ध्यान देना जरूरी है। जो लोग अविवाहित हैं आज उन्हें विवाह का प्रस्ताव मिलेगा। अपनी सोची हुई बातों पर अमल करना अभी टाल दीजिए।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 11 November 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : सपने में दिखी हुई ये 3 चीजे खोल सकती है आपकी किस्मत के दरवाजे, होती है शुभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button