राशिफल

राशिफल 26 नवंबर 2022 : आज इन जातकों पर रहेगा भगवान शनि का खास आशीर्वाद, आर्थिक मामलों में होगी प्रगति, लेकिन इन पर रहेगा विपरीत चाल का असर

Rashifal 26 November 2022 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 26 November 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

धन का निवेश आज लाभदायक रहेगा। उत्तम वस्त्राभूषण और वाहन प्राप्ति के योग हैं। दांपत्य जीवन सुखमय होगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में किया गया श्रम सार्थक होगा। आर्थिक मामलों में सुधार होगा।अपनी दिनचर्या में बदलाव करके छोटी- मोटी स्वास्थ्य सम्बधि समस्यायों सें छुटकारा पा सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

यह दिन आपके लिए मिश्रित रहेगा। किसी भी काम के बारे में गहराई से विचार करेंगे, तो नतीजे आपके फेवर में आयेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे। जटिल काम भी आसानी से आज पूरे हो सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज अच्छे कार्य में धन खर्च होगा। निर्माण कार्य से लाभ होगा। इस समय आपको अपनी पूरी क्षमता के साथ इस लक्ष्य को हासिल करना होगा। भागीदारी में लाभ न म‍िलने के बराबर है। कोई खास दोस्त आपसे आर्थिक मदद के लिए कहेगा। संतान पक्ष से सुख प्राप्त होगा। छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा। नौकरी पेशा लोगों को किसी प्रोजेक्ट में सफलता मिलने की संभावना है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

वित्तीय योजनाओं को क्रियान्वित करने का अनुकूल समय है इसलिए आलस ना करें। इस समय वाहन खरीदने के उचित योग बने हुए हैं। भौतिक सुख में वृद्धि होगी। स्त्री वर्ग घर तथा बाहर दोनों कार्यों को बेहतरीन तरीके से व्यवस्थित रखने में सफल रहेंगी। हर काम में जीवनसाथी से भी मदद आपको मिलती रहेगी। पुरानी उधार वापिस आ सकती है। रुई कारोबारियों को सम्भल कर रहना होगा बाजार की उठापटक झटका दे सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका उदार स्वभाव आपके लिए कई खुशनुमा पल लेकर आएगा। कार्यों में बाधा का योग है। इसलिए धैर्य से काम लें एवं कठिनाइयों का सामना करें। लव लाइफ को सेलिब्रेट करने के लिए यह दिन सबसे बेहतर हैं। मेहनत से किए गए कार्यों का शुभ परिणाम प्राप्त होगा। इरादों में मजबूती उन्नति का मार्ग प्रशस्त करेगी। किडनी संबंधित बीमारी उत्पन्न हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

इस समय आप अपने लक्ष्य से भटक भी सकते हैं। इस समय अपने प्रयत्नों में बहुत अधिक मेहनत की आवश्यकता है। दूसरों पर हद से ज्यादा भरोसा न करें। आप किसी करीबी को दिये उधार को वापस मांग सकते हैं। तनाव का असर स्वास्थ्य पर हो सकता है। पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य रहेगा। अपने खान-पान और दिनचर्या को एकदम व्यवस्थित रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

ग्रह स्थिति बहुत ही सकारात्मक रहेगी। मानसिक और आत्मिक सुख शांति मिलेगी। कोई मुश्किल मुकाम को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम भी रहेंगे। इस समय पैसे को लेकर किसी भी प्रकार का लेनदेन ना करें, क्योंकि वापसी सुनिश्चित नहीं है। सेहत में जिन लोगों को हाई बी.पी की समस्या है, वह अधिक क्रोध करने से बचे। पति-पत्नी में आपसी संबंध मधुर बने रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नए लोगों के साथ हो रही जान-पहचान की वजह से व्यक्तिगत जीवन में बदलाव और फायदा नजर आएगा। कोई धार्मिक यात्रा भी संभव है। आज आप थकावट महसूस करेंगे और छोटी-छोटी बातों पर नाराज भी हो सकते हैं। ऑफिस में किसी परेशानी वाले काम से आज आपको बचकर रहना चाहिए। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। किसी भी प्रकार की तरक्की हासिल करने के लिए क्षमता से अधिक प्रयत्न करना नुकसान का कारण होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज अपने लाभ के चक्कर में किसी दूसरे को मोहरा ना बनाएं। कुछ बातों को पीछे छोड़कर आप नए उत्साह के साथ आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। मेडिकल से संबंधित कारोबार करने वालों को आर्थिक लाभ होने की पूर्ण संभावना बन रही है। खुद के जीवन के पहलू पर छोटे-छोटे लक्ष्य बनाकर काम करना होगा। वाणी में उत्तेजक शब्दों के प्रयोग से बचें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

निवेश के लिए सही समय है, जिससे काम में नई जान आएगी। साथियों से मदद मिल सकती है। मनचाहा कोई काम अचानक से होने लगेगा। जल्दबाजी में लिया गया निर्णय नुकसान करवा सकता है। किसी को पैसा उधार देने से बचें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें, कहीं बाहर खाना न खाएं। किसी खास पारिवारिक आयोजन में व्यस्त होना पड़ सकता है। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए अच्छी रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अभी किसी निर्णय को अमल में लाने से बेचैनी हो सकती है। पैसों से संबंधित चिंता होगी, लेकिन अपने प्रयत्नों के जरिए इसे दूर करने की कोशिश करें। दूसरों के उधार या कर्ज के कारण आपका नुकसान हो सकता है। किसी प्रियजन से मुलाकात सुखद रहेगी। आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहाँ से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो। किसी तरह के इंफेक्शन अथवा एलर्जी की समस्या से परेशान रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आपके कार्य की प्रशंसा होगी। जो लोग नई नौकरी ज्वाइन करने जा रहे हैं, वह माता-पिता का आशीर्वाद लेकर ही निकलें। कार्य से संबंधित छोटी यात्रा सार्थक होगी। महिलाओं को सेहत पर खास ध्यान देना होगा। आज आपको अचानक से कोई गिफ्ट मिल सकता है और जो लोग अनाज से संबंधित कारोबार करते हैं, उन्हें बड़ा मुनाफा हो सकता है। किसी की बातों में आने से आपका बनता हुआ काम बिगड़ सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 26 November 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : सूर्यास्त के समय भूलकर भी ना करे ये गलतियां, माँ लक्ष्मी होती है नाराज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button