राशिफल

राशिफल 18 नवंबर 2021 : आज इन जातकों के सितारे दे रहे है जबरदस्त लाभ के संकेत, भगवान विष्णु की कृपा से पलटेगा नसीब, मिल सकती है कोई अच्छी खबर

Rashifal 18 November 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 18 November 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

पिछले कुछ समय से जिस बात को लेकर आप परेशान है, अभी उसका हल मिलने में मुश्किल रहेगी। कुछ काम बनतेबनते बीच में ही रुक सकते हैं। इसकी वजह आपमें एकाग्रता की कमी होना ही है। गलत प्रवृत्ति के लोगों के साथ संपर्क ना रखें। इस समय फिजूलखर्ची से भी बचना जरूरी है। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है। बदलते वातावरण की वजह से सेहत संबंधी समस्या हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

किसी अनजानी समस्या से अचानक घिर सकते हैं। आज दर्द की वजह से भी परेशानी हो सकती हैं। प्रेम जीवन के लिहाज से देखा जाये तो आप अपने साथी के साथ बहुत अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं। किसी जरूरतमंद व्यक्ति की आर्थिक रूप से मदद भी करनी पड़ सकती हैं। ऐसा करके आपको सुकून ही मिलेगा। अपने काम में विस्तार करना चाहते हैं तो कर लीजिए, लाभ में रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

युवाओं पर आसपास के लोगों का प्रभाव अधिक रहेगा। जिन लोगों से आप प्रभावित होते हैं, उनकी सही-गलत बातों का अवलोकन करें। जिन लोगों का स्वास्थ्य खराब था उसमें सुधार होने की सम्भावना है। किसी खास व्यक्ति से वाद विवाद होने की संभावना बन रही है। पहले से दिया गया उधार भी वापस लेने की कोशिश करें। परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा हो सकती है, आपका मन प्रसन्न रहेगा। नयी तकनीक को अपनाने से आपके धन में वृद्धि हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

पारिवारिक जीवन की बात करें तो आज पिता की ओर से लाभ संभव है। आपको फील होगा कि आपका दांपत्य जीवन बहुत खूबसूरत है। यदि आप घर के वास्तु में बदलाव लाने के लिए योजना बना रहे हैं तो यह वक्त योग्य है। घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही ना बरतें। विवादों को टालने की कोशिश करें। अनजान शख्स से सलाह न लें। कुछ लोग आपके कार्यों में व्यवधान डाल सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का समय आपके लिए थोड़ा खर्चीला हो सकता है। आपको अपनी आमदनी के अनुसार खर्चों पर कंट्रोल रखना होगा अन्यथा भविष्य में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। कहीं बाहर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। जल्दबाजी में किए गए वादों से परेशानी बढ़ सकती है। झूठ बोलकर मुश्किल में पड़ सकते हैं। इस वक्त जोखिम भरे कार्यों से दूर रहें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyसमय ज्यादा अनुकूल नहीं है। परंतु फिर भी आप अपनी मेहनत द्वारा अपने अधिकतर कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। परिवार तथा दोस्तों के मध्य प्रतिष्ठा बनी रहेगी। स्वयं के व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास सफल रहेगा। आज आपको बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। आप अपने कीमती समय में से कुछ समय अपने परिवार को जरूर दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका दिन बहुत अच्छा व्यतीत होगा। व्यापार में नए एवं लाभदायी प्रस्ताव मिलेंगे। सुख-समृद्धि बढ़ेगी। आज कानूनी मामलों से दूर रहें। विद्यार्थियों का अपनी पढ़ाई पर गंभीरता से अध्ययन करना ही उन्हें सफलता देगा। इस समय अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है, मौसमी परेशानिया हावी रहेंगी। अचानक घर के किसी सदस्य से खुशखबरी मिलने की संभावना है। शारीरिक और मानसिक थकान से राहत पाने के लिए कुछ समय अपने मन मुताबिक तरीके से भी जरूर व्यतीत करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस समय आपका कोई रुका हुआ व्यक्तिगत कार्य किसी राजनीतिक व्यक्ति की सहायता से हल हो सकता है। आपकी लव लाइफ में आज अच्छे बदलाव आ सकते हैं। सेहत का पूरा ख्याल रखें, काम के दबाव में सेहत के मामलों को अनदेखा ना करें। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। बुजुर्गों को सेहत पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। बदलते

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

दांपत्‍य जीवन सुखमय रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। कामकाज मिला-जुला रहेगा। मित्र से निजी समस्यायों को शेयर करने से मन का बोझ थोड़ा हलका होगा। जिन बातों की चर्चा करने के लिए आप मानसिक रूप से तैयार नहीं हैं, ऐसी बातों का जिक्र न करें। घर के पुराने अटके हुए कार्यों को करने का मौका मिलेगा। मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। नकारात्मकता को न हावी न होने दें वरना किसी तरह की हानि हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपने कार्य के प्रति आप समर्पित नहीं हैं। ध्यान देकर कार्य करें। ज्यादा सोच-विचार करने में बेहतरीन मौका भी हाथ से निकल सकता है। अनजान लोगों पर ज्यादा भरोसा ना करें। इस बात का भी ध्यान रखें कि आपके सरल स्वभाव का कुछ लोग नाजायज फायदा उठा सकते हैं। लाइफ पार्टनर से आज आपको प्रशंसा मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

परिवार में पिछले जिस गलतियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे वो जीवनसाथी की मदद से ठीक हो जाएगें। आपको कुछ मामलों में तारीफ मिल सकती है। अभिभावकों को बढ़ते हुए बच्चों के बदलती आदतों पर पैनी निगाह रखनी होगी। उनके दोस्त भी घर आएं तो उनकी हरकत पर निगरानी रखें। नई जगह या पहली बार नौकरी पर कार्यभार ग्रहण करना है तो आज न करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआपके विचारों में सकारात्मकता बनी रहेगी। स्टेशनरी का कारोबार करने वालों को निराश होना पड़ सकता है। नौकरी पेशा से जुड़े लोग सहकर्मियों के साथ वाद-विवाद में पड़ सकते हैं। किसी भी अनजान व्यक्ति से बात करते समय सही भाषा का प्रयोग करें। स्वास्थ्य को लेकर दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है। करियर के मोर्चे पर कोई प्रयास जल्द ही शुरु होने की संभावना है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 18 November 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : हथेली में है ऐसी रेखाएं, तो समझ जाइए आप बन सकते हैं करोड़पति

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button