राशिफल

राशिफल 18 फरवरी 2021 : आज साईं बाबा हर लेंगे इन राशियों के सभी दुख दर्द, घरेलू कष्ट मिटाकर पारिवारिक जीवन में होगी खुशियों की बौछार

Rashifal 18 February 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 18 February 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी कोई गुप्त बात भी सार्वजनिक हो सकती है। अपने स्वभाव को सकारात्मक रखें। मार्किटिंग संबंधी कार्यों में अधिक ध्यान दें। आज का दिन आपके लिए काफी आराम और सुकून लेकर आ रहा है। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में कुछ तनावपूर्ण स्थितियां बनेंगी। किसी अतिथि का आगमन संभव है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

गुस्से पर नियंत्रण रखें, नहीं तो बड़ा नुक्सान हो सकता है। किसी संबंधी से झगड़ा हो सकता है। किसी को पैसा उधार देने से बचें। सेहत के प्रति आपको अपना पूरा ख्याल रखना चाहिए। किसी बहुत पुराने मित्र के मिलने से मन में प्रसन्नता रहेगी और कुछ यादगार बातें ताजा होंगी। परिवार को लोग आपकी बातों को मानेंगे, सम्मान मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

लम्बे समय से चली आ रही परिस्थितियों में परिवर्तन आएगा जिस कारण मन में उदासी सी महसूस हो सकती है। सभी लोग आपकी बात सुनेंगे भी और उन पर अमल करेंगे। आज अपने जीवनसाथी और स्वयं के साथ टाइम बिताना पसंद करेंगे। काम के सिलसिले में आपको आज थोड़ा ध्यान रखना होगा। किसी भी परेशानी में जीवनसाथी की सलाह अवश्य लें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

जमीन-जायदाद संबंधी व्यवसाय में आज कोई अच्छी डील हो सकती है। भारी कामों में सावधानी रखें। आपकी व्यस्तताओं के चलते साथी की नाराजगी भी झेलनी पड़ सकती है, हो सके तो अपने साथी के साथ संवाद बनाये रखें और अपनी व्यस्तताओं से उन्हें अवगत करवायें। नौकरी के क्षेत्र में आप अपने कार्यों में लगातार सफलता हासिल करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyबाहरी व्यक्तियों का हस्तक्षेप भी काम में बाधा डाल रहा है। कार्यस्थल पर भी आपको अपने चंचल मन के कारण कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। सेहत के लिए समय आपके अनुकूल रहेगा। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। आप अपने शत्रुओं को परास्त करेंगे। सामाजिक स्तर पर मान सम्मान बढ़ेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

मशीनरी के प्रयोग में विशेष तौर पर सावधानी बरतनी पड़ेगी। अगर किसी के लिए मन में कड़वाहट हो तो उसे माफ जरूर करें। धार्मिक कार्यों की रूझान तरफ रहेगा। संतान के कैरियर संबंधित कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं, जिससे उनका भविष्य मजबूत होगा। व्यापार अच्छा चलेगा। आप अपनी योजनाओं को पूर्ण करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको अधिक मेहनत लेकर काम को पूरा करने की आवश्यकता होगी। मन में थोड़ी बेचैनी रहने के कारण काम से संबंधित एकाग्रता भंग हो सकती है। करीबी व्यक्ति की चिंता आज आपको सताएगी। काम से संबंधित बातों में आलस ना दिखाएं। आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी बात पर ज्यादा अड़ जाने से कुछ निर्णय उलझ सकते हैं। अविवाहित लोगों के लिए आज दोस्तों के साथ मौजमस्ती करने का दिन है। घूमने-फिरने का प्रोग्राम बना सकते हैं। आप अपना कोई भी काम जल्दी बाजी में ना करें। कठिन मेहनत करने के बाद आपको कामयाबी हासिल होगी। नींद से संबंधित तकलीफ हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके कार्य की प्रशंसा होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है, इसका उचित सदुपयोग करें। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। आज कोई भी बड़ा निवेश करने से बचें। आप अपने भविष्य को मजबूत बनाने की हर संभव कोशिश करेंगे। स्वास्थ्य परेशान कर सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिल सकती है, समय मध्यम रहेगा। दाम्पत्य जीवन में चल रही अनबन आज समाप्त होगी। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। बिजली से संबंधित कार्य पेंडिंग चल रहा हैं तो उसे जल्द ही ठीक करा लें। संतान के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें। आय के साधनों में वृद्धि होगी। परंतु साथ ही खर्चों की भी अधिकता रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज धैर्य रखने की आवश्यकता है। आप अपने कार्यों पर फोकस करें। अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए आप कठोर परिश्रम करने वाले हैं। प्रोपर्टी से जुड़ा कोई कार्य आज स्थगित रखें। आपके मन में नए मनोभाव का आगमन हो जाने वाला है। शारीरिक फिटनेस रखने के लिए आपको व्यायाम करने की जरूरत है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyसभी प्रकार की कठिनाइयां समाप्त होने का समय आ गया है। आज आपकी कोई मनचाही मुराद पूरी होने के आसार बन रहे हैं। सेहत पर ध्यान बनाए रखें। रिश्तों के लिए गंभीरता दिखाने का समय है। अपने प्रिय के साथ कहीं जाने की योजना बन सकती है। पुराने कर्ज से छुटकारा मिलेगा। अटका हुआ धन मिल सकता है। पारिवारिक माहौल खुशहाल रहेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 18 February 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अगर आपके हाथ से बार बार गिरती है ये चीजे तो होने वाला है कुछ अशुभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button