राशिफल

राशिफल 13 नवंबर 2022 : आज इन जातकों के सितारे देंगे नौकरी और बिजनेस में साथ, भगवान सूर्यदेव देंगे खुशहाली का आशीर्वाद, जिंदगी होगी खुशियों से परिपूर्ण

Rashifal 13 November 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 13 November 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

बिजनेस या नौकरीपेशा लोगों की कोई यात्रा हो सकती है। संतान की प्रगति से संतोष होगा। आपके और आपके परिवार के बीच कोई बाहरी व्यक्ति दूरी पैदा करने की कोशिश कर सकता है उस से सावधान रहें। मन और स्वभाव में उतार चढ़ाव रहेंगे। बता दे कि स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। पड़ोसियों से तकरार हो सकती है विशेषकर बच्चों या पार्किंग को लेकर।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन काफी व्यस्त रहने वाला है और परिवार के किसी सदस्य के साथ कहा सुनी हो सकती है। जीवनसाथी के साथ भी किसी मामूली सी बात पर विवाद हो सकता है, लेकिन सामाजिक दायरा बढ़ने के पूरे आसार है। आपको अपनी कार्यशैली में कुछ बदलाव करना पड़ सकता है और किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है। आज के दिन थकान और सुस्ती जैसा महसूस हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कुछ बातों को टालने के बजाय तत्काल उन्हें अपनाने या लागू करने का है। बेवजह विवाद की स्थिति बनेगी। दु:खद समाचार प्राप्त हो सकता है। नकारात्मकता रहेगी। भागदौड़ अधिक होगी। लंबे समय से जिस संपत्ति को बेचना चाह रहे हैं, वह अच्छा मुनाफा देगी। परिवार के किसी सदस्य की वित्तीय मदद कर सकते हैं। आपका अपने प्रति विश्वास आपको लगातार विजय दिलाएगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप कई ऐसे कार्य निपटाएंगे जो कई दिनों से लंबित थे। अध्यात्मिक सुख एवं सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। वाहन सुख की कामना आज के दिन पूरी हो सकती है। जहाँ एक तरफ प्रियजनों का साथ मिलेगा, वही दूसरी तरफ प्रेमियों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव वाला रहेगा। ऐसे में मन को संयमित रखे और बनावटी दोस्तों से दूर रहे। सरकारी क्षेत्र से उन्नति के द्वार खुलेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज आप सभी कार्य तन-मन से स्वस्थ रहकर करेंगे। किसी से भी अपनी बात जबरदस्ती मनवाने की कोशिश न करें। बेवजह की बातों से खुद को दूर रखें और अपने काम पर फोकस करें। साझेदारी में व्यापार करने वाले जातकों के लिए लाभ का योग बन रहा है। सहकर्मियों का साथ मिलेगा। अभी अपनी कार्यप्रणाली में किसी भी तरह का परिवर्तन ना करें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

परिस्थिति तथा समय के तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता पिता तथा बुजुर्गों की प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस रहेंगे। सामाजिक गतिविधियों में थोड़ी सावधानी बरतें इस समय किसी प्रकार की मानहानि होने के भी योग बने हुए है। आज किसी प्रकार की यात्रा के बारे में सोच रहे हों तो उसे टाल दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

वाहन चलाते समय भी सावधानी रखें। मानसिक रूप से भी कुछ अस्वस्थता का अनुभव होगा। मनोरंजन और आनंद के पीछे खर्च होगा। सम्बंधियों के साथ मनमुटाव न हो इसका ध्यान रखें। आज उधारी और वसूली के मामलों में किसी से विवाद न करें। आप अपने जीवनसाथी के साथ दिल की बात शेयर कर सकते हैं। बदलते मौसम की वजह से कुछ थकान और सुस्ती रह सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कोई महत्वपूर्ण काम कर सकते हैं, जो आपको बड़ा फायदा देने वाला होगा। पूरी मेहनत करने पर मजा आएगा। किए गए कामों के अच्छे नतीजे आपको मिल सकते हैं। किसी पुराने साथी से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों में अत्यधिक नुकसान होने की संभावना है। इस समय फिजूलखर्ची भी बढ़ सकती है। प्रेम प्रसंगों में भी कुछ तनाव आ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप पारिवारिक संबंधों को महत्व देंगे। अविवाहित लोगों को कोई विवाह प्रस्ताव भी आज मिल सकता है। कोई दोस्त या बिजनेस का साथी पैसा कमाने का भी नया तरीका बता सकता है। व्यापारियों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। व्यक्तिगत जीवन में सकारात्मकता बनी रहेगी। छोटे भाई-बहनों का मार्गदर्शन करें। प्रोपर्टी के कारोबारियों के लिए स्थितियां अधिक अनुकूल रह सकती हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आप नई जिम्मेदारियों पर पूरी तरह खरे उतरेंगे। नींद ना आने से आपको थकान और चिड़चिड़ाहट महसूस हो सकती है। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए स्थिति सामान्य ही बनी रहेगी। छात्रों को किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ेगी। अध्यात्मिक सुख एवं शांति का वातावरण बना रहेगा। बच्चों के विवाह की चिंता रहेगी। आप मन से बोलें अन्यथा आपको प्रतिष्ठा हानि हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आज कुछ नया सीखने का प्रयास करेंगे। आय के लिए कुछ नए साधन तलाशने होंगे। व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है। भौतिक सुख-साधनों की लालसा बढ़ेगी। सरकारी स्तर पर रुपये का लेन-देन सतर्कता पूर्वक करें। रोजगार की तलाश कर रहे हैं तो इस संबंध में कुछ सकारात्मक होगा। ससुराल पक्ष से अच्छे समाचारा मिलने की संभावना है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन आपके लिए सामान्य से बेहतर रहेगा।समस्या का हल ढूंढने के लिए घर के लोगों से आप बातचीत कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में अच्छा समय बिताएंगे। कुछ लोगों को काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। घर के बुजुर्ग आपका साथ देंगे। किसी रुके हुए काम में दोस्तों की सहायता मिल सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 13 November 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : धन की कमी को दूर करने के लिए अपने शरीर के इस अंग पर बांधे काला धागा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button