राशिफल

राशिफल 18 मई 2023 : आज भगवान विष्णु रहेंगे इन जातकों पर प्रसन्न, मनचाहा फल मिलने के हैं आसार, गलत संगत से रहें जरा दूर, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 18 May 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 18 May 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज नए कार्य में हाथ ना डालें। पेशेवर मोर्चे पर कुछ परेशान करने वाले काम होंगे। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। विरोधियों से भी सचेत रहने की आवश्यकता होगी। व्यापार में अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरी में वक्त आपके साथ होगा। आपका निर्णय सही साबित होगा। जीवनसाथी से तालमेल आपके लिए टॉनिक का काम करेगा। आज मन-मष्तिष्क को नियंत्रित रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आर्थिक क्षेत्र में उन्नति हो सकती है। आपके हाथ में आए हुए अवसर हाथ में से सरकते हुए प्रतीत होंगे। आपकी तरक्की का योग बन रहा है। हालांकि इससे आप पर जिम्मेदारियां भी बढ़ेगी, इसलिए आप मानसिक रूप से इसके लिए तैयार रहें। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद होंगे। संबंधों में निकटता आएगी, लेकिन व्यर्थ की उलझनें भी रहेंगी। आज आप नई ऊर्जा से भरे रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके शादीशुदा जीवन में खुशियों का आगाज रहेगा। आप जिस भी कार्य को अपने हाथ में लेंगे, उसमें आप सफल होंगे। परिवार में सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे। वाहन चलाते समय सतर्क रहें। आज रिश्तों में कोई ऐसा निर्णय न लें जिसके लिए आपको जीवन भर पछताना पड़े। आपका ग़ुस्सा विवाद और दुर्भावना की वजह बन सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन और दिनों के मुकाबले कुछ राहत देने वाला होगा, फिर भी तनाव बना रह सकता है, इसलिए सावधानी बरतें। जीवनसाथी से कष्ट पूर्ण बातें ना करें। प्रेम जीवन जीने वालों को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। उधार दिए हुए या अटके हुए रुपए-पैसे की वापसी आज संभव है। किसी यात्रा पर जाने का मन बना रहें है तो कुछ दिनों के लिए टाल दे। विद्यार्थियों के लिए आज उत्तम फलदायी दिन रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज लाभकारी अवसर आयेंगे। प्रियजन से मुलाकात संभव है। छोटी-छोटी बीमारी को भी नजरअंदाज करने से बचने की सलाह है। नियमित तौर पर खुद को सजग रखना होगा। सदस्यों से आज व्यर्थ पर बहस कर घर के माहौल को तनावपूर्ण बना सकते हैं, इससे बचें। आज आप किसी से भी अपनी बुराई सुनने के लिए राजी नहीं होंगे और इस कारण आप अपने नजदीकी लोगों से भी दूरी बना सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

वाद-विवाद तथा कॉम्पटीशन में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। अगर आप अपने बजट को ध्यान में रखकर खर्च करेंगे तो बेहतर होगा। घर का वातावरण शांत रहेगा। घर के सदस्यों के बीच मतभेद गहरे हो सकते हैं। दूसरों के विचारों और बातों से इतना प्रभावित न हों की आपकी सेहत पर असर हो। आज से अपने खान-पान में कोई भी एक फल अवश्य शामिल करें। परिवार का सहयोग प्राप्त होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

ग्रह स्थिति पूर्णता आपके पक्ष में है। उन्नति के नए-नए अवसर मिलने वाले हैं। उचित समय पर सही निर्णय लेने का प्रयास करें। आपको निश्चित ही सफलता मिलेगी। इस समय अपनी फाइलें और डॉक्यूमेंट संभालकर रखें। घर के बड़े सदस्यों का आशीर्वाद बना रहेगा। पारिवारिक समस्याओं को सुनें व समझें और उसके बाद ही कोई निर्णय लें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कामकाज के मोर्चे पर आज आपकी कड़ी मेहनत जरूर रंग लाएगी। आज किसी से अधिक विवाद न करें। आपके अंदर बोलने की कला है, जो आपको किसी भी क्षेत्र में कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने में मददगार सिद्ध होगी। धार्मिक कार्य में खर्च हो सकता है। दाम्पत्य जीवन के लिए यह दिन काफी श्रेष्ठ हो सकता है। आकस्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको अपने बच्चों की पढ़ाई पर नजर रखने की जरूरत है। आप महसूस करेंगे कि आपके प्रिय आपके लिए कितने खास हैं। पैसों के मामले में दिन औसत रहने वाला है। सेहत में अचानक गिरावट आ सकती है। किसी खास व्यक्ति के बारे में आपको नई बात पता चल सकती है। किसी विवाद की आशंका है। बचने का प्रयास करें। धर्म-कर्म के आस्था बढ़ेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको माता-पिता का सहयोग मिलेगा। पढाई लिखाई में मन लगाना मुश्किल होगा। नौकरी की तलाश करने वालों को खुशखबरी मिलने वाली है, साथ ही प्रमोशन होने की पूर्ण संभावना दिख रही है। वाणी और व्यवहार पर संयम रखें। आपके प्रेम संबंध भी मजबूत होंगे। आप किसी भी मामले में भावुक न हों फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें। लोगों के बहकावे में न आएं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज व्यापारियों को यश और सफलता प्राप्त होगी। युवाओं को लक्ष्य प्राप्ति के लिए कठोर तप करना होगा, क्योंकि कहा भी गया है कि सोना आग में तपने के बाद ही अपनी चमक बिखेरता है। आपका मन चिंता मुक्त होने से राहत महसूस करेंगे और आपके उत्साह में भी वृद्धि होगी। आज आपकी छोटी-सी मदद किसी व्यक्ति के लिये बहुत फायदेमंद रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

अगर आपके कुछ लोगों से झगड़े चल रहे हैं तो वे आज खत्म हो जाएंगे। काम का दबाव बढ़ेगा। छात्रों को एक चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहने के आसार हैं। आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। अगर आपको कार्यस्थल पर किसी चीज को लेकर कुछ शंकाएं हैं, तो उसे साझा करें या वरिष्ठों के साथ स्पष्ट करें। प्रॉपर्टी के बदले में लोन लेना चाहते हैं तो आगे के लिए टाल दें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 18 May 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : किसी भी इंसान की इन आदतों की वजह से भाग्य नहीं देता है उसका साथ, महालक्ष्मी भी हो जाती है नाराज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button