राशिफल

राशिफल 26 जुलाई 2021 : आज इन जातकों के लिए शुभ रहेगा सावन का पहला सोमवार, भगवान शिव की बरसेगी अपार कृपा, खुलेंगे आर्थिक प्रगति के नए द्वार

Rashifal 26 July 2021 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 26 July 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सबसे पहले अगर हम मेष राशि वालों की बात करे तो आज आपको अपने खर्चों पर नियन्त्रण रखने की जरूरत है, क्योंकि आज आप कई बेकार के खर्चों में उलझ सकते है। हालांकि आने वाला समय आपके लिए अच्छा रहेगा और भूमि भवन से जुड़ी की गई खरीददारी आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। इसके इलावा अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे है तो आपकी खोज जल्दी ही पूरी हो सकती है और स्वास्थ्य के मामले में आज का दिन अच्छा रहेगा, लेकिन गिरने से थोड़ी चोट लग सकती है, इसलिए ध्यान रखे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

बता दे कि इस राशि के लोगों के कई सपने पूरे हो सकते है, लेकिन अगर आप दूसरों की सलाह लेने की बजाय खुद के मन की सुनेंगे तो ज्यादा बेहतर होगा। जहां एक तरफ आपके कार्य आपकी इच्छा के अनुसार पूरे होंगे वही दूसरी तरफ किसी बाहरी व्यक्ति को अपने परिवार या व्यापार में दखलंदाजी न करने दे। बहरहाल किसी पर भी जरूरत से ज्यादा विश्वास न करे, वरना आपको धन से संबंधित कोई बड़ा नुकसान हो सकता है और स्वास्थ्य को लेकर जरा सतर्क रहे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस राशि के लोगों को ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आपके मन में कुछ गलत होने का शक बना रहेगा, लेकिन ये केवल आपका भ्रम होगा। इसके साथ ही खुद को व्यस्त रखे और आज किसी खास व्यक्ति से बात करने से आपको सुकून मिल सकता है। इसके इलावा दूसरों के मामले में न उलझे और स्वास्थ्य का ध्यान रखे, क्योंकि सिर दर्द या सिर में भारीपन महसूस हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

बता दे कि इस राशि के लोगों की पारिवारिक समस्याएं काफी हद तक सुलझ जाएंगी, लेकिन आपका कोई कीमती सामान चोरी हो सकता है, इसलिए अपने सामान का ध्यान खुद रखे। इसके इलावा स्वास्थ्य का भी ध्यान रखे, क्योंकि नाक या गले से संबंधित कोई समस्या हो सकता है। हालांकि अपने रोजमर्रा के काम खत्म करने के बाद अपने दोस्तों के साथ कही बाहर घूमने के लिए भी जा सकते है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyइस राशि के लोगों की किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है और इससे आपके व्यापार को काफी लाभ होगा। वही जिन लोगों की शादी नहीं हुई उन्हें शादी का प्रस्ताव मिल सकता है और स्त्री पितृदोष वाले लोग अपने पार्टनर का चुनाव जरा सावधानी से करे।  यदि वजन लगातार बढ़ रहा है तो जॉगिंग और योग आदि का सहारा लेना चाहिए। पिता के दिशा निर्देश पर चलने की कोशिश करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन बेहद खास होगा और आज आपको किस्मत का भी पूरा साथ मिलेगा। जी हां जहां एक तरफ थोड़ी सी मेहनत करने से बहुत सारा फायदा होगा, वही दूसरी तरफ अपनी मर्जी के अनुसार योजनाएं पूरी होने से आपको काफी खुशी भी मिलेगा। हालांकि आपको खुद के लिए भी समय निकालने की जरूरत है, इससे आपको काफी खुशी मिलेगी। इसके इलावा प्रेम संबंधों और बेकार के कामों पर अपना समय बर्बाद न करे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

बता दे कि आपके काम में खूब बढ़ोतरी होगी, जिससे आपको काफी खुशी मिलेगी, लेकिन साथ ही थोड़ा तनाव भी हो सकता है। जहां एक तरफ आज निवेश करना अच्छा रहेगा, वही दूसरी तरफ परिवारिक उलझनों को सुलझाने के लिए किया गया प्रयास भी सफल रहेगा। इसके साथ ही आज आपकी अधूरी इच्छाएं पूरी होंगी और अपने व्यवहार से आप दूसरों को अपनी तरफ आकर्षित करने में भी सफल होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस राशि के लोगों को अचानक कोई अच्छी खबर मिल सकती है और पारिवारिक वातावरण भी खुशहाल बना रहेगा। हालांकि बेकार के खर्चों की वजह से आपकी आर्थिक उलझनें भी बढ़ सकती है, लेकिन आप जल्दी ही इन उलझनों से छुटकारा पा लेंगे। जहां एक तरफ आपको प्रेम संबंधों को लेकर समझदारी दिखाने की जरूरत है, वही दूसरी तरफ खान पान को लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अब अगर हम इस राशि के लोगों की बात करे तो आज आपकी आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहेगी और आपकी सभी इच्छाएं भी पूरी हो सकती है। इसके साथ ही जो लोग नौकरी करते है, उन्हें कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है और आज आपके मान सम्मान में भी खूब वृद्धि होगी। हालांकि अपनी सेहत का ध्यान रखे, क्योंकि मौसम का बुरा प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

बता दे कि इस राशि के लोगों को आज चारों तरफ से लाभ होने की उम्मीद है और साथ ही दोस्तों का भी पूरा सहयोग मिलेगा। जहां एक तरफ आप कोई नया काम शुरू कर सकते है, वही दूसरी तरफ नौकरीपेशा लोगों को घर से काम करने में थोड़ी दिक्कत हो सकती है। इसके इलावा अपनी निजी बातें किसी को न बताएं और स्वास्थ्य के मामले में आज का दिन अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyइस राशि के लोग अपनी मेहनत के दम पर कार्यों को बेहतरीन तरीके से करने से सक्षम होंगे, लेकिन आज अपने बॉस से बहस न करे। इसके इलावा कीमती वस्तुओं और स्वास्थ्य का ध्यान रखे। बहरहाल आज काम में मन नहीं लगेगा और किसी खास दोस्त के साथ भी संबंध खराब सकते है, तो ऐसे में अपने गुस्से पर काबू रखे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

अब आखिर में अगर हम मीन राशि वालों की बात करे तो आज इन लोगों के कई सोचे हुए काम पूरे होंगे, लेकिन किसी खास दोस्त से सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि वो आपको नुकसान पहुंचा सकता है। इसके साथ ही कोर्ट संबंधित मामलों से दूर रहे और विद्यार्थी पढ़ाई की तरफ ध्यान दे। बहरहाल आज कुछ खास लोगों से मुलाकात हो सकती है, जिससे आपके करियर को काफी फायदा होगा। वही स्वास्थ्य के मामले में आज का दिन अच्छा रहेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 26 July 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : क्या आपके दांतो के बिच में भी है गैप? तो समझ लीजिये आप में है ये खासियत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button