राशिफल

राशिफल 17 अक्टूबर 2020 : नवरात्रि के पहले दिन माता रानी इन राशियों को देगी अपना भरपूर आशीर्वाद, होगी बहुमूल्य चीजों की प्राप्ति

Rashifal 17 October 2020 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 17 October 2020

Aaj Ka Rashifal

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

Maa Durga

परिवार के लोगों के साथ आपको मनपसंद खाना खाने का अवसर मिल सकता है। आज प्रेमियों के लिए समय अनुकूल नहीं है। रिश्तेदारों का दखल वैवाहिक जीवन का भी सन्तुल बिगाड़ सकता है। व्यायाम तथा प्राणायाम को भी समय दें। विद्यार्थी वर्ग अपना कोई प्रोजेक्ट पूरा होने से गर्व महसूस करेंगे। माँ लक्ष्मी का आप पर विशेष आशीर्वाद बना रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

सामाजिक कार्यों में आप का सहयोग रहेगा। घर के कार्य आपको तनाव में ला सकते हैं। परिवार में थोड़ी आपसी मतभेद हो सकती हैं। किसी कार्यक्रम की रूप रेखा बना सकते हैं। आर्थिक स्तिथि गड़बड़ा सकती है। कार्यस्थल पर कुछ लोग आप की आलोचना करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

विरोधी आप को निचा दिखाने का हर संभव प्रयास करेंगे। परिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। महंगी खरीदारी न करें। उधारी से बचें तथा अनावश्यक खर्च ना होने दें। आज का दिन व्यक्तिगत कामों के लिए लाभदायी होगा। अधिक भागादौड़ी से बचें। निराशा से बचें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

संतान से कोई सकारात्मक समाचार मिलेगा। आप जैसा चाहते हैं आपके जीवन में वैसे बदलाव जल्द ही आयेंगे। जीवनसाथी केे साथ धन से जुड़े किसी मामले को लेकर आज आपका झगड़ा हो सकता है। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। किसी पड़ोसी के साथ कोई छोटी सी बात बहुत बड़ी बहस का मुद्दा बन सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

ध्यान रखें कि भावुकता में आकर कोई भी निर्णय ना लें। रुका धन भी आपको मिल सकता है। आप किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिल सकते हैं। कोई नया वाहन खरीदने के आसार बन रहे हैं। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। शनि देव को काले तिल व लोहे की वस्तु चढ़ाएं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके लिए यात्रा का योग भी बन सकता है लेकिन अगर जरुरी न हो तो इसे टालना बेहतर रहेगा। वैवाहिक जीवन ठीक रहेगा। सहयोगियों के साथ आपको अपने संबंध अच्छे बना कर रखने होंगे। कुछ जातकों को इस समय कार्यक्षेत्र में साजिश का शिकार बनाया जा सकता है। बच्चों पर ज्यादा खर्च न करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपको अपनी बात मनवाने व अपने लक्ष्यों के प्राप्त करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। परेशानी में आसानी से काम कर पाने की आपकी क्षमता सभी को प्रभावित करेगी। बच्चों के साथ किसी बात को लेकर आपकी अनबन हो सकती है। करीबी मित्र को आपके मार्गदर्शन की जरूरत होगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा। स्थायी संपत्ति के कार्य कोई बड़ा लाभ दे सकते हैं। आज का दिन खासकर महिलाओं के लिए दिन उत्तम फलदायी है। जरूरी होगा मौकों का पहचानना व उन्हें हाथ से न निकलने देना। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद और स्नेह भी आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। आर्थिक स्तिथि सामान्य रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अगर आप किसी से प्रेम करते है तो यह उसको कहने का समय उचित नहीं है। घर में कोई मांगलिक कार्य होने में देरी है। घर का माहौल अनुकूल रहेगा। चोट व रोग से बचें। उत्साहवर्धक समाचार मिलने के आसार हैं। किसी नए काम को लेकर जल्द नई संभावनाएं प्राप्त होने वाली है। समय भाग्य वर्धक है, इसका भरपूर उपयोग करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपने काम समय पर करे नहीं तो काफी नुक्सान हो सकता है। आपके साथ काम करने वाले आपके विचारों की आलोचना कर सकते हैं। पार्टनर की प्रगति आपको आनंद देगी। लम्बे समय से अटका काम किसी के सहयोग से बन सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। घर की किसी समस्या को लेकर गुस्सा करने की बजाए आपस में मिलकर उसका निवारण करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आज का दिन कोई नया काम करने के लिए बहुत फलदायी है। रिश्तेदारों की वजह से परिवार में विवाद उत्पन्न हो सकता है। वर्तमान समय को शांतिपूर्ण तरीके से व्यतीत करना अति आवश्यक है। पारिवारिक कार्य में अपना हस्तक्षेप ना करें। आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा, शनि पूजन करे। पेट सम्बंधित बीमारी हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

परिस्थिति जितनी भी कठिन क्यों ना हो आज आपका आत्मविश्वास बना रहेगा। आपकी समझ बूझ की सराहना होगी। अपने लोगों से भरपूर प्रेम मिल सकता है। आप किसी करीबी को दिये उधार को वापस मांग सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा साथ दे सकता है। प्रेम के रिश्ते को मजबूत बनाने के लिये अपने संगी के प्रति ईमानदार बने रहें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 17 October 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : सूर्यास्त के समय भूलकर भी ना करे ये गलतियां, माँ लक्ष्मी होती है नाराज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button