दिलचस्पवायरल

कभी भेलपुरी बेचते थे अम्बानी के पिता, इस एक्टर के पापा ने की थी करोडपति बनने की भविष्यवाणी

अंबानी परिवार को आज के दिन देशभर में हर कोई जानता है. लेकिन इनके जानने का सारा श्रेय उनके पिताजी धीरूभाई अंबानी को जाता है. क्योंकि उन्होंने इस विशाल बिजनेस को खड़ा किया था. अंबानी परिवार को इस मुकाम तक पहुंचाने वाले धीरूभाई अंबानी बहुत ही गरीब परिवार से थे. 28 दिसंबर 1932 को गुजरात में जन्मे धीरू भाई ने बिजनेस को इतना बढ़ा दिया कि आज के दिन पूरी दुनिया उनको जानती है. लेकिन इस बिजनेस के पीछे उन्होंने बहुत मेहनत की तब जाकर उन्होंने यह सफलता हासिल की थी. Dhirubhai Ambani Lifestory

भेलपुरी बेचा करते थे धीरूभाई :

Dhirubhai Ambani

अंबानी आपको बता देगी शुरुआती दौर में धीरूभाई अंबानी के पास पैसा और रुतबा बिल्कुल भी नहीं था. उन्होंने गरीबी का वह दौर देखा है जब वह मुंबई की सड़कों पर भेलपुरी भेजते थे. एक समय पर एक शख्स ने उनको कहा था कि एक दिन वे बहुत बड़े बिजनेसमैन बनेंगे. और आखिरकार उनकी बात सच हुई उन्होंने साल 1970 में रिलायंस इंडस्ट्रीज की नींव रखी थी. उसके बाद तो धीरे-धीरे वह कामयाबी की तरफ बढ़ने लगे और आज के दिन उनके इस बिजनस ने अरबों की संपत्ति खड़ी कर दी.

एक शख्स ने की थी करोडपति बन्ने की भविष्यवाणी : 

Dhirubhai Ambani

आपको बता देगी धीरुभाई के बारे में भविष्यवाणी करने वाला कोई और नहीं बल्कि आज के दिन मशहूर एक्टर जैकी श्रॉफ के पिता का काकूलाल थे. और इस बात का खुलासा खुद जैकी श्रॉफ ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. जैकी श्रॉफ के पिता की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी इस कारण वे ज्योतिषी का काम करते थे. और उसी दौरान उन्होंने धीरूभाई अंबानी को लेकर भविष्यवाणी की थी कि वह एक दिन करोड़पति बनेंगे. उनकी यह बात सुनकर धीरूभाई अंबानी हंसने लगे थे क्योंकि उनको इस बात पर यकीन नहीं हुआ. Dhirubhai Ambani Lifestory

इस तरह हुई करियर की शुरुआत :

Dhirubhai Ambani

परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी इस कारण से धीरूभाई अंबानी को परिवार का पालन पोषण करना पड़ता था. और उन्होंने इसी कारण से पढ़ाई छोड़कर मुंबई में भेलपुरी भेजना शुरू कर दिया. सन 1958 में वह मुंबई से कुछ पैसे कमा कर लौटे तो उन्होंने मसालों का काम करना शुरू कर दिया. इसके बाद उन्होंने रिलायंस कंपनी खोली और वे आगे बढ़ते चले गए.

धीरुभाई की पसंद थी नीता अम्बानी :

Anil Ambani

भले ही मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने एक दूसरे को पहले ही पसंद कर लिया था. लेकिन आपको बता दे धीरूभाई अंबानी उसको अपने बेटे की बहू बनाने के बारे में पहले सोच चुके थे. क्योंकि जब उन्होंने एक फंक्शन में उनको डांस करते हुए देखा तो काफी आकर्षित कर लिया था और उन्होंने सोचा कि क्यों ना इनको मुकेश की बीवी के रूप में अपना लिया जाए.

यह भी पढ़े : सस्ता नेटवर्क देने के बाद अब अम्बानी देंगे सस्ते घर, इस शहर से होगी शुरुआत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button