राशिफल

राशिफल 15 सितम्बर 2022 : आज इन जातकों को भगवान विष्णु के आशीर्वाद से मिलेगी चिंता और तनाव से मुक्ति, बड़ा लाभ भी है संभव, लेकिन इनको रहना होगा जरा सचेत

Rashifal 15 September 2022 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 15 September 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके मान-सम्मान में वृद्धि होने से आप बहुत प्रसन्न रहेंगे। बातें कम और काम ज्यादा करें। कार्यक्षेत्र में नए प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। परिवार में अनुरूप स्थिति बनेगी। वाहन क्रय करने के योग बन रहे हैं। व्यापार विस्तार में आर्थिक सहयोग लेना पड़ेगा। प्रेम विषयों में भावुक होकर निर्णय लेना उचित नहीं होगा। सायंकाल का समय आज आप अपने माता-पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आर्थिक लेन देन करने के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया है। किसी के व्यवहार से स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। आप धार्मिक कामों पर खर्चा करेंगे। संतान से संबंधित कोई उम्मीद पूरी ना होने की वजह से मन व्यथित रह सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। बाहर के खानपान से परहेज करें। आपकी इच्छाएं मन में दबी हुई हैं, आप उन्हें बाहर नहीं निकाल पा रहे और पूरी तरह से अपनी बात भी नहीं कह पा रहे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अपने अधूरे कामों को पूरा करने के लिए आज का दिन अच्छा है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। पैसों से जुड़े कुछ काम आज रूक सकते हैं। आज आप गुस्से के शिकार हो सकते हैं, अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखने की कोशिश करें। डेयरी उत्पादकों के लिए अच्छा समय है। अन्य लोगों के द्वारा काम में गलतियां दिखाई जाएंगी, जो आपके लिए महत्वपूर्ण होंगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले अपने आप पर विश्वास रखें। सेहत में सुधार के योग बन रहे हैं। आप अपने प्रयासों में कमी आने न दें और चिंता मुक्त होकर काम करने का प्रयास करें। पारिवारिक जिम्मेदारियों पर ध्यान बनाए रखें। फिलहाल परिवार के लोगों के साथ रहने की कोशिश करें। आपके द्वारा किए गए निवेश के कारण फायदा प्राप्त हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

जरूरी कार्यों में आ रही बाधाओं से आज मुक्ति मिलेगी, साथ ही आथिक संकट भी समाप्त होंगे। आपके गुप्त शत्रु सक्रिय होंगे। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। संतान की ओर से आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। लोगों के सामने आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे। किसी निकट परिजन के कारण धन खर्च हो सकता है। घर परिवार में आपको पिताजी का सपोर्ट सबसे अधिक मिलने वाला है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

मन में बढ़ती हुई दुविधा की वजह से स्वभाव में बदलाव नजर आएगा, लेकिन नकारात्मकता को आप अपने जीवन पर हावी न होने दें। किसी कागजी करवाई के लिए जोखिम उठाना पड़ सकता है। ज्यादा खर्च करने से बचें। परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर कोई किसी प्रकार का निर्णय लेने से आपस में संबंध मधुर होंगे। मानसिक उलझन और लापरवाही से स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके पास दो अवसर होने के बाद भी केवल एक पर अधिक ध्यान देने से अन्य बातों को समझना कठिन रहेगा। एक से अधिक जिम्मेदारी आपके ऊपर बन सकती हैं। जिम्मेदारी आप निभा पाएंगे, लेकिन जीवन में व्यस्तता बढ़ती हुई नजर आ रही है। पुराना निवेश आज आपके बहुत काम सकता है। गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद करें। जीवनसाथी के साथ विवाद होने से समस्या हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की सलाह दी जाती है। यह समय आपके लिए बहुत ही कीमती है इसलिए इसका पूरा सदुपयोग करें। कोई भी निर्णय करने से पहले भली प्रकार सोच-विचार लें। यदि आपका कोई सरकारी कार्य रहे लंबे समय से लटका हुआ था, तो वह आज पूरा हो सकता है। मानसिक सुकून और शांति के लिए मेडिटेशन योगा का सहारा लें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कोई भी काम गुप्त रूप से करने से आपको आशातीत सफलता मिलेगी। कोई बहुत ही मुश्किल काम अचानक ही संभव हो जाने से मन में प्रसन्नता और सुकून रहेंगे। कार्यक्षेत्र में बदलाव के संकेत नजर आएंगे अपने सहकर्मियों से अच्छा व्यवहार बनाए रखें। किसी वाहन को खरीदने की सोच सकते हैं। खिलौनों के निर्माता अधिक लाभ कमाने की स्थिति में रह सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अनजान लोगों पर ज्यादा विश्वास ना रखें ना ही उनकी बातों में आए। वरना आप किसी मुश्किल में पड़ सकते हैं। बच्चों की समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें। इससे उनका मनोबल बढ़ेगा। व्यर्थ की आवाजाही से परहेज करें। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। माता की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

किसी नए कार्य के प्रारंभ के लिए आज का दिन शुभ है। आपसे कुछ लोग इम्प्रेस भी हो सकते हैं। उन पर आपका पॉजिटिव असर पड़ेगा। आप किसी करीबी को दिये उधार को वापस मांग सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा साथ दे सकता है। प्रेम के रिश्ते को मजबूत बनाने के लिये अपने संगी के प्रति ईमानदार बने रहें। गाय को हरा चारा डलवाएं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नए कार्य की शुरुआत न करें। यात्रा के दौरान आप अपने मकसद में सफल रहेंगे। आप के विरोधियों के कारण व्यापारिक बाधाएं आएंगी। परिश्रम की तुलना में सफलता कम मिलने से हताश होंगे। किसी के सहयोग से समस्या का समाधान होगा। वाहन सतर्कता से चलाएं। आपको अपने घर में सबसे ज्यादा बड़े भाई का सपोर्ट मिलेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 15 September 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : हथेली में है ऐसी रेखाएं, तो समझ जाइए आप बन सकते हैं करोड़पति

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button