राशिफल

राशिफल 20 सितम्बर 2023 : आज भगवान गणेश का आशीर्वाद करेगा इन जातकों को मालामाल, बढ़ेगी धन संपत्ति, सुधरेगी सामाजिक छवि, लेकिन कोई अपना बन सकता है काम में बाधा

Rashifal 20 September 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 20 September 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज खेल-कूद में रुचि बढ़ेगी। अचानक आपको आर्थिक मुनाफा मिलने के योग बन रहे हैं। ऑफिस में मेहनत ज्यादा रहेगी। कोई महत्वपूर्ण सफलता भी मिलने के आसार नहीं है। पुराने रोग उभर कर आएंगे। आज आपको रुटीन कामों में किसी की मदद नहीं मिल पाएगी। किसी भी मामले पर जल्दबाजी में फैसला लेने से आप परेशान हो सकते हैं। घर परिवार के लोगों के बीच प्रेम बना रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज नया वाहन खरीदने का योग बन सकता है। अपने परिजनों से समान व्यवहार करें। अपनी बुद्धिमानी से कई व्यापारिक रुके कार्य पूर्ण होंगे। लंबे समय के बाद प्रिय व्यक्ति से भेंट होगी। संपत्ति के लेन-देन में सावधानी रखें। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। आज मशीनरी पर ज्यादा खर्चा होने की संभावनाएं है। किसी व्यर्थ के झमेले में न पड़ें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नया निवेश करने के लिहाज से दिन अच्छा नहीं है। आज आपको अपने किसी मित्र की चिंता सता सकती है। आज आपको अपने व्यवसाय के लिए नए कार्य को करने के लिए भागदौड़ करनी पड़ सकती है। भावनात्मक तौर पर कमजोरी या खालीपन भी महसूस हो सकता है। काम में नयापन आयेगा। आज बच्चों के साथ किसी काम से की गई यात्रा सुखद रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको अपने व्यापार में यदि धन लाभ कम भी होगा, तो भी आपको उससे संतोष होगा और आप अपने दैनिक खर्चे निकालने में कामयाब रहेंगे। आज आपकी जिम्मेदारियों में बढ़ोतरी होगी लेकिन आप सभी प्रकार की जिम्मेदारियों को निभाते हुए आगे बढ़ेंगे। सायंकाल का समय आज आप अपने मित्रों के साथ बातचीत में व्यतीत करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज धैर्य और सूझबूझ से काम करेंगे तो सब ठीक होगा। आपको अनुशासित रहना चाहिए। युवाओं को बड़ों के प्रति आदर की भावना रखनी चाहिए। स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आने की आशंका है। आपको कोई बड़ी प्रसिद्धि मिल सकती है। आय से अधिक व्यय की स्थिति नजर आ रही है इसलिए आज सोच-समझ कर ही खर्चों की लिस्ट तैयार करना चाहिए।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अगर आप कार या संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आज इस बारे में गंभीरता से सोचें, क्योंकि ग्रह स्थितियां बहुत ही अनुकूल हैं। कुछ महत्वपूर्ण लोगों से आपका कॉन्टैक्ट होने की संभावना है। समय का पूरा आनंद उठाएं। पारिवारिक समस्याएं रह सकती हैं। संतान संबंधी चिंता सता सकती है। अचानक से खर्चा बढ़ जाना आपकी आर्थिक स्तिथि डगमगा सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

मेहनत और समझदारी के साथ आप कुछ ऐसे काम निपटा सकते हैं जो जोखिम भरे हैं। कोई बड़ी टेंशन भी खत्म हो सकती है। कोई कीमती गहना पहन कर बाहर न जाएं। आप जिसके बारें में गलत सोच रहें है दरअसल वही आपकी मदद के लिए आगे आएगा। अधिक मीठा खाने से बचें। आज कोई खाने में कोई पीला मिष्ठान दान करें ग्रह दशा सुधरेगी। लेखकों और चिकित्सकों को अच्छा अवसर मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कुछ दिनों से काम की अधिकता के कारण आज आप पूरे आरामदायक मूड में है। कोई जरूरत से ज्यादा दिलचस्पी दिखा आपका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर सकता है। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लग सकता है। नेत्र या उदर विकार के प्रति भी सचेत रहें। हर स्तर पर परिवार का सहयोग रहेगा। बेवजह की मानसिक उलझने हो सकती है न चाहते हुए भी जिम्मेदारीयों का भार उठाना पड़ेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्या बड़ी बीमारी का कारण बन सकती है। धन लाभ के नए रास्ते नजर आएंगे। छोटे-मोटे प्रलोभन से खुद को दूर रखने की कोशिश करें। किसी प्रॉपर्टी को लेकर गर्व महसूस करेंगे। काफी लंबे समय से अटकी हुई चीजें पूरी होने लगेंगी। कुछ अच्छे संपर्क विकसित करेंगे और लाभकारी सौदे करेंगे। आप साझेदारी करने की योजना बना रहे हैं तो इस पर गंभीरता से विचार करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

समय आपका उचित साबित होने वाला है। आज आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसमें आपको भरपूर सफलता मिलेगी, इसलिए आज आप वही कार्य करें, जो आपको अत्यधिक प्रिय हो। आज आप सामाजिक कार्या में योगदान के लिए भी आगे आएंगे। नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है। आपका अपने पिताजी से कोई विवाद विवाद हो सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखना होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

भाग्य में लाभदायक परिवर्तन आएंगे। किसी रिश्तेदार के आगमन से खुश रहेंगे। लव लाइफ शानदार रहेगी। उदर विकार और मधुमेह से सावधानी बरतें। विरोधी और प्रतिस्पर्धी अपनी चाल में असफल रहेंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। कोई आपकी भावनाओं का नाजायज फायदा उठा सकता है। नौकरी पेशा लोगों को कोई ऑफिशियल यात्रा भी करनी पड़ सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका रुका हुआ पैसा आपको प्राप्त हो सकता है। आपको अपनी माता जी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा क्योंकि उसमें कुछ गिरावट आ सकती है। ससुराल पक्ष से भी आज आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं या भ्रमण की योजना बन सकती है। आपके द्वारा किए गए सभी कार्य सफल होंगे। कोई पुराना दोस्त भी मिल सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 20 September 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : धन की कमी को दूर करने के लिए अपने शरीर के इस अंग पर बांधे काला धागा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button