राशिफल

राशिफल 15 अप्रैल 2024 : आज भगवान शिव रहेंगे इन जातकों पर प्रसन्न, घरेलू कारोबार में होगी तरक्की, परिवारिक जीवन होगा सुखमय, लेकिन इनको विरोधी कर सकते हैं परेशान

Rashifal 15 April 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 15 April 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

किसी नए रिश्ते की शुरुआत के लिए आज का दिन अच्छा नहीं हैं। आज आपकी क्षमताएं बेहतर तरीके से सामने आएंगी। जीवनशैली में सुधार होगा। छात्रों के लिए आज का दिन मौज मस्ती भरा रह सकता है। व्यवसाय को लेकर किसी तरह के नए कार्य की शुरुआत आपको नुकसान पहुंचा सकती है। आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। गलत शब्दों के प्रयोग से संबंधों पर असर पड़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अपने अच्छे कर्मों के कारण कामों में सफल रहेंगे। व्यापारियों का दिन अच्छा औसत रहने वाला है। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो आपको लगातार बैठकर काम करने से बचना होगा नहीं तो आपको कमर से जुड़ी तकलीफ हो सकती है। जो लोग कपड़े, तेल, सौंदर्य और फैशन आदि से संबंधित कार्य करते हैं उनके लिए यह समय बहुत उपयोगी है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके खर्चे नियंत्रण में रहेंगे। युवाओं के लिए दिन प्रगति के मार्ग पर चलने वाला चल रहा है। सेहत को लेकर अर्थराइटिस के रोगी डॉक्टर की सलाह पर एक्सरसाइज नियमित करें। जीवनसाथी को आपकी जरूरत होगी, ऐसे में उनकी मदद का व्यवहार अपनाना चाहिए। रोजगार क्षेत्र के कड़ी मेहनत के लिए पुरस्कृत किया जाएगा। बुजुर्ग वर्ग और मित्रों की तरफ से आपको कुछ लाभ होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं। मित्रों के साथ आज लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। दांपत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ आप कुछ समय अकेले में समय व्यतीत करेंगे। आज विपरीत परिस्थितियां मन व्यथित कर सकती है। कमर व पैर दर्द की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप जिंदगी के प्रति अपने नजरिये को सकारात्मक पाएंगे। सामाजिकता एवं संपर्क क्षेत्र बेहतर रहेगा। कामकाज हो या पारिवारिक सुख के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। धन की आपूर्ति को पूरा करने के लिए आपके मित्र आपकी सहायता करेंगे। शुभ सूचनाएं साझा करेंगे। कई तरह के रोचक विचार और योजनाएँ बन सकती है। आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyदिनभर ऊर्जावान महसूस करेंगे। किसी पुराने मित्र या परिचित व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। आज कुछ लोग आपकी बातों का गलत अर्थ लगा सकते हैं, इससे विवाद की स्थिति बन सकती है। किसी नई जगह यात्रा करने से बचें। छात्र शिक्षा में लाभ की प्राप्ति करेंगे। धन कमाने के लिए कई प्रकार के तरीके अपना सकते हैं। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी कोई ऐसी इच्छा पूरी हो सकती है जिसके बारे में आप बहुत ज्यादा सोच रहे थे। यदि आपको अच्छी नौकरी की तलाश है तो आज का दिन आपके लिए कुछ बेहतर साबित हो सकता है। आपके लिए किसी बड़ी कंपनी से नौकरी का ऑफर आ सकता है। मन में कुछ चिंताएं बनी हुई हैं जिस कारण आपके काम में फोकस की कमी है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अगर आप अनुभवी लोगों की राय लेंगे और अपने काम में नई सोच इस्तेमाल करेंगे, तो लाभ मिलेगा। जो लोग अनाज से संबंधित काम करते है, उन्हें बड़ा लाभ हो सकता है। इसके साथ ही आप पर सूर्य देव की भी असीम कृपा बनी रहेगी। हालांकि स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे, क्यूकि तनाव और अनिंद्रा की शिकायत हो सकती है। गलत खान-पान और जीवनशैली की वजह से सेहत में बदलाव नजर आएगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस राशि के लोगों को कोई भी काम गंभीरता से करना चाहिए, क्यूकि लापरवाही के कारण आप किसी मुसीबत में पड़ सकते है। इसके इलावा धन से जुड़े हुए सभी काम दिन की शुरुआत होते ही संपन्न कर ले। वैसे तो आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन घर का काम अधिक होने के कारण मानसिक तनाव हो सकता है। लव लाइफ में किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस राशि के लोगों के बनते हुए काम बिगड़ सकते है, जिसके कारण आपको काफी गुस्सा आ सकता है। ऐसी स्थिति में आपको शांत रहना चाहिए और डायबिटीज के शिकार व्यक्ति को नियमित अपनी जाँच करवानी चाहिए। वही जो लोग स्पोर्ट्स का बिजनेस करते है, उन्हें वर्तमान समय में धैर्य रखने की जरूरत है। आपके दांपत्य जीवन के लिए यह जीवन के सबसे कठिनाई समय में से एक हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। भाई-बंधुओं का व्यवहार सहयोगपूर्ण रहेगा। समाज में आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा है। प्रेम जीवन में परिस्थितियां अनुकूल होंगी। संतान सुख प्राप्त होने की संभावना है। अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए आपको कई अवसर मिलेंगे। बेहतर स्वास्थ्य पाने के लिए आज आप योग शुरू कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआपके दिन की शुरुआत बेहद शुभ रहेगी। अगर आप बिना साझेदारी के व्यापार करते हैं तो परिणाम आपके अनुरूप हो सकते हैं। आर्थिक मामलों में आपको कुछ चुनौतियों का अवश्य ही सामना करना पड़ सकता है। आपको कमर के दर्द से परेशानी हो सकती है। निकट परिचय में उधार दिया धन अटकने से परेशानी हो सकती है। अन्तरंग सम्बन्ध रूप बदल सकता है। ध्यान-प्राणायाम पर बल दें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 15 April 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : कभी भूलकर भी घर की छत पर ना रखें ये चीजें, रुक जाती है तरक्की और मां लक्ष्मी भी रूठ जाती है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button