राशिफल

राशिफल 14 अक्टूबर 2021 : आज इन जातकों की चिंता होगी दूर, भगवान विष्णु करेंगे उद्धार, धन, यश और कीर्ति में होगी वृद्धि, लेकिन इनको रहना होगा सतर्क

Rashifal 14 October 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 14 October 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा। मन में नकारात्मक भावनाएं न आने दें। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। लोगों के आपसी विवादों को खत्म करने की जिद आपका तनाव बढ़ा सकती है। परिवार और मित्रों के साथ जुड़े रहने के लिए आप अपनी तरफ से प्रयत्न करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कहीं भी पैसा निवेश करने संबंधी योजना ना बनाएं, क्योंकि नुकसानदायक स्थिति बन रही है। ज्यादा मेलजोल ना रखें, अपने काम पर ही ध्यान दें। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई से संबंधित उचित परिणाम ना मिलने से मन में कुछ उदासी रहेगी। काम का बोझ अधिक रहने से आप काफी थका हुआ महसूस करेंगे। सेहत को नजरअंदाज न करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी नजदीकी मित्र अथवा रिश्तेदार के साथ चल रही गलतफहमी दूर होगी, संबंधों में पुनः मधुरता आएगी। आपका सकारात्मक रवैया आपकी बहुत ही परेशानियों का हल निकालेगा। किसी धार्मिक स्थल पर भी कुछ समय व्यतीत होगा। आपको किसी रिश्तेदार के घर पर अचानक जाना पड़ सकता हैं। घर के वातावरण में कुछ बदल आयेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

महत्वपूर्ण बातों के लिए प्रयत्न करने की जगह आप चिंता में समय व्यतीत करेंगे। किसी व्यक्ति पर जरूरत से अधिक विश्वास रखने की वजह से मानसिक तकलीफ होगी। अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में चर्चा किसी भी व्यक्ति के साथ न करें। रिलेशनशिप से संबंधित बातों में जरूरत से अधिक उलझे रहने की वजह से तनाव और बढ़ेंगे। नींद से संबंधित बेचैनी महसूस हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको किसी नए व्यक्ति से मिलने का अवसर प्राप्त होगा लेकिन कोई निर्णय न लें। उधार दिया पैसा न आने से मुश्किलें बढ़ेगी। नौकरी पेशा लोगों के ऊपर अत्यधिक कार्यभार की वजह से ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है। काम और घर का दबाव आपको थोड़ा गुस्सैल बना सकता है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा, किसी प्रकार की भी चिंता न करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyकाम से संबंधित बनाई गई योजना को वास्तविकता का रूप देने के लिए योग्य व्यक्तियों का साथ मिल पाएगा। कोई पुराना परिचित आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। आपकी रचनात्मकता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे काफी प्रसन्न रहेंगे। एलर्जी व खांसी जुकाम जैसी छोटी-मोटी परेशानियां रहेंगी, परंतु लापरवाही ना बरतें और तुरंत इलाज ले।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस राशि के लोग कम समय में अपने काम को पूरा करने की कोशिश करेंगे। ऐसे में समय का सदुपयोग करते हुए जरूरी काम पहले खत्म करने की कोशिश करे। जिन लोगों को नौकरी में बदलाव लाने की चाह है उनको मर्जी के अनुसार आर्थिक प्रगति प्राप्त होगी। स्वास्थ्य से जुडी समस्या से आप परेशान नजर आ सकते है। गौशाला में चारा डलवाएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी एक ही बात पर पूरी तरह से फोकस बनाए रखने के कारण आपको नए आइडियाज भी प्राप्त होंगे। राजकीय मामलों में निर्णय आपके पक्ष में हो सकता है। किसी नजदीकी मित्र की सलाह आपके लिए उपयोगी रहेगी। हल्की-फुल्की खांसी, जुकाम जैसी स्थिति रह सकती है। बैंक संबंधी कार्यों को समय पर पूरा अवश्य करें। नजदीकी रिश्तेदार या भाइयों के साथ बहस और वाद-विवाद की स्थिति बन सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे। आपका कोई खास काम पूरा हो सकता है। मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। नौकरी में सहकर्मी व अधिकारी आपका सहयोग कर सकते हैं। प्रेम संबंधों में आज आपका पैसा खर्च होता दिख रहा है। नौकरी पेशा लोगों के ऊपर कोई नया कार्यभार आ सकता है। बच्चों से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। साझेदारी से जुड़े मामले में सावधानी रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके लिए योजना बनाना मेहनत करने से भी ज्यादा कारगर साबित हो सकता है। घटती घरेलू जिम्मेदारी और रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है। अनावश्यक पैसा खर्च करना नुकसानदायक हो सकता है। विद्यार्थियों को अपनी मेहनत के अनुरूप परिणाम भी हासिल होंगे। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आप पर बढ़ रही आर्थिक जिम्मेदारी के कारण करियर में मनचाहा बदलाव ला पाना फिलहाल आपको मुश्किल लगेगा। कोई काम जल्दबाजी व लापरवाही की वजह से खराब हो सकता है। पति-पत्नी आपसी सामंजस्य द्वारा घर की व्यवस्था को अनुकूल बनाकर रखेंगे। नौकरी या एडमिशन के लिए साक्षात्कार देने जा रहे हैं तो सफलता मिल सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआपका पारिवारिक जीवन अच्छा बना रहेगा लेकिन जीवन साथी के साथ मतभेद होने की संभावना है। कोई पुरानी चाहत आज पूरी होगी। इस समय किसी भी तरह की आवाजाही से परहेज रखना जरूरी है क्योंकि समय और पैसा व्यर्थ होने के अलावा और कुछ हासिल नहीं होगा। आप भौतिक सुविधा के लिए कोई नया और महंगा उपकरण भी खरीद सकते हैं। आज यात्रा कुछ ज्यादा होने की वजह से थकान महसूस करेगें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 14 October 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : धन की कमी को दूर करने के लिए अपने शरीर के इस अंग पर बांधे काला धागा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button