राशिफल

राशिफल 14 जनवरी 2023 : आज इन जातकों पर मेहरबान रहेंगे भगवान शनि, कारोबार और आर्थिक नीतियां होंगी सफल, जबकि ये रहेंगे विपरीत चाल से परेशान

Rashifal 14 January 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 14 January 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार के सदस्य अपने स्वयं के जीवन में व्यस्त हो सकते हैं जिससे आप उपेक्षित महसूस करेंगे। भाई की मदद से अटके हुए कार्य पूरे होंगे और सरकारी योजनाओं का भी लाभ मिलेगा। आज आपकी अपने साथियों के बीच लोकप्रियता बढ़ेगी। माता के स्वास्थ्य में कमजोरी आ सकती है। गाड़ी के प्रयोग में सावधानी बरतें। मीडिया तथा मार्केटिंग से सम्बद्ध लोग अपने टारगेट को प्राप्त करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। मनोरंजन के क्षेत्र में आज का दिन आनंदपूर्ण बीतेगा। आपके द्वारा की गई मेहनत रंग लाएगी। लोगों की ओर से बेहतर समर्थन प्राप्त होगा। मन आपका चंचल बना रह सकता है। छात्र अपना ध्यान पढ़ाई पर केंद्रित करेंगे। खर्च की अधिकता मन को परेशान करेगी लेकिन यदि सोचेंगे तो सही जगह पर खर्च करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए भी दिन अनुकूल है। परिवार का आपको सहयोग मिलेगा। आप खुद पर काफी पैसा खर्च कर सकते हैं। अपने पारिवारिक जीवन पर भी ध्यान देना जरूरी है। अपने प्रयासों में बिल्कुल भी कमी ना आने दे। निकट भविष्य में आपको इसके उचित परिणाम हासिल होंगे। आर्थिक व्यवहार में पारदर्शिता न रखने की वजह से रिलेशनशिप संबंधित वाद-विवाद उत्पन्न हो सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस राशि के लोगों को यात्रा में सावधानी बरतनी चाहिए और कीमती चीजों का ध्यान रखे। बता दे कि शासन प्रशासन का साथ न मिलने से काम में रुकावट आ सकती है। हालांकि आपका स्वास्थ्य सही रहेगा, लेकिन फिर भी लापरवाही न बरते और आपका मूड भी अच्छा रहेगा। कार्य के प्रति प्रयास असफल होने से आपके मन मे निराशा की भावना होगी। आपको अपने भविष्य के बारे में थोड़ा विचार करने की जरूरत है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज रिश्तेदारी की कोई पुरानी समस्या सुलझ सकती है। अपने अंदर कुछ आत्म विश्वास की कमीं महसूस करेंगे। कोई बड़ा कार्य तथा लंबे प्रवास का मन बनेगा। कुछ जरूरी कामों में घर के बड़े लोगों की सलाह फायदेमंद साबित हो सकती है। इस समय अनावश्यक यात्रा को टालना ही उचित है। स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा। आर्थिक मामले आज पक्ष में हल होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

परिवार एवं भाइयों से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। माता के आशीर्वाद से आपको बहुत लाभ प्राप्त होगा। नई नौकरी के लिए जिन लोगों ने अप्लाई किया था उनको शुभ सूचना मिलेगा। व्यापारियों को लाभ होगा, जिससे आर्थिक ग्राफ बढ़ेगा। किसी की मदद करने की कोशिश करेंगे, लेकिन खुद परेशान हो सकते हैं। आपको आज अपने धैर्य और दृढ़ता के साथ बने रहना होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

किसी बात पर ज्यादा अड़ जाने से कुछ निर्णय उलझ सकते हैं। शाम के वक्‍त स्‍वादिष्‍ट भोजन की प्राप्ति होगी। बहन पक्ष का विशेष सहयोग मिल सकता है। विद्यार्थियों के लिए दिन उत्तम फलदायी रहेगा। घर के रखरखाव अथवा सुधार संबंधी कार्यों को अभी स्थगित करने में ही भलाई है। नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी। परिवार में माहौल हंसी-खुशी का रह सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपको अपने वाणी पर संयम बरतने की सलाह दी जाती है। पैसों के मामले में आज का दिन खर्चीला रहेगा। थोड़ी सी मेहनत से बड़ा मुनाफा मिल सकता है। आप जिस काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको जरूरी मदद मिलती जाएगी। ट्रेवल के क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों को अधिक अनुकूलता रह सकती है। आज जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

नकारात्‍मक विचारों से खुद को दूर रखें और मेहनत के साथ किए गए सभी काम आसानी से पूरे होंगे। स्वार्थ एवं भोग की प्रवृत्ति के कारण अधिक प्रतिष्ठा प्राप्त नहीं कर पाएंगे। किसी भी काम को शुरू करते हैं तो बड़ी अच्छी स्थिति है। नई योजना पर आगे बढ़ने से पहले पर्याप्त परामर्श कर लें। अनावश्यक खर्चों से बचें। खानपान में बरती लापरवाही हानिकारक रह सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज थोड़ी सी मेहनत से कुछ बड़े फायदे का योग बन सकता है। काफी समय से अटके काम पूरे होंगे। जितना हो अपने पैसे की बचत करने का विचार बनाएं। पारिवारिक गतिविधियों में आप व्यस्त दिखाई देंगे। घर में कोई मांगलिक कार्य होने की संभावना है। व्यस्त दिनचर्या से समय मिले तो घर में बड़े-बुजुर्गों की सेवा का मौका न छोड़ें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कभी-कभी मन में कुछ भ्रम और हताशा जैसी स्थिति भी आ सकती है। अपने विचारों में स्थिरता और धैर्य बनाकर रखें और चुनौतियों का सामना करें। युवा वर्ग मौज मस्ती में समय व्यर्थ ना करें। थकान और अनिद्रा की परेशानी राहत पाने के लिए कुछ समय और मेडिटेशन करने में जरूर लगाएं, साथ ही अपने खान-पान के प्रति भी सजग रहें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आपके लिए आज का दिन उतार चढ़ाव लेकर आएगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। प्रतिद्वंदी आप पर हावी हो सकते हैं। आप अपने सहयोगियों के बीच एक बहुत ही बुद्धिमान व्यक्ति के रूप में उभरेंगे। आपकी किसी लापरवाही से आपके माता पिता नाखुश रहेंगे। किसी बात का टेंशन हो सकता है। पार्टनरशिप वाले व्यवसाय में फायदा होगा। कुछ कानूनी मामलों में आप उलझ सकते हैं। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 14 January 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : धन की कमी को दूर करने के लिए अपने शरीर के इस अंग पर बांधे काला धागा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button